Home हेल्थ पारस हेल्थ ने की गुरुग्राम में 300 बिस्तरों वाला नया अस्पताल बनाने...

पारस हेल्थ ने की गुरुग्राम में 300 बिस्तरों वाला नया अस्पताल बनाने की घोषणा

69
0
Google search engine

भारत, 27 अप्रैल, 2024: कॉर्पोरेट अस्पताल श्रृंखला, पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड (“पारस हेल्थ”) ने गुरुग्राम में अपने आगामी 300 बिस्तरों वाले अस्पताल के लिए भूमि पूजन किया है। कंपनी ने 2006 में गुरुग्राम में अपना पहला अस्पताल लॉन्च किया था। नए अस्पताल का निर्माण हो जाने पर गुरुग्राम में बिस्तरों की संख्या को दोगुनी होकर लगभग 600 बिस्तरों तक हो जाएगी और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इसके 2 अस्पताल हो जाएंगे।

इस तरह, बिहार और झारखंड समेत पूरे उत्तर भारत में पारस हेल्थ के कुल अस्पतालों की संख्या 9 हो जाएगी। प्रस्तावित अस्पताल गुरुग्राम सेक्टर 63ए में बनेगा और इसके 2026 में पूरा होने की उम्मीद है। यह अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की यात्रा में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है। समारोह में पारस हेल्थ के प्रबंध निदेशक, डॉ. धरमिंदर कुमार नागर, एस्सेल इंफ्रा एलएलपी के निदेशक, श्री अंकित गोयल, निदेशक डॉ. कपिल गर्ग और पारस हेल्थ के समूह मुख्य परिचालन अधिकारी डॉ. सैंटी साजन मौजूद रहे।

ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो साइंसेज, कार्डियक साइंसेज, ऑर्थोपेडिक्स और ट्रांसप्लांट प्रोग्राम सहित मुख्य विशेषज्ञता को केंद्र में रखते हुए गुरुग्राम में मौजूदा क्षमता का विस्तार करने के लिए दूसरा अस्पताल स्थापित किया जा रहा है। इस अस्पताल को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों तरह के रोगियों के लिए उन्नत चिकित्सा प्रौद्योगिकी जैसे रोबोटिक और नेविगेशन सिस्टम से लैस करने का प्रस्ताव है।

पारस हेल्थ के प्रबंध निदेशक, डॉ. धरमिंदर कुमार नागर ने कहा, “2006 में पहला अस्पताल चालू होने के बाद से, पारस हेल्थ गुरुग्राम और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी बुनियाद करुणा, पहुंच, सामर्थ्य और गुणवत्ता के मूल सिद्धांतों पर आधारित है, जो यह सुनिश्चित करती है कि हमारे रोगियों को उच्चतम मानक वाली देखभाल मिले। हम अब अपने मौजूदा किडनी और बोन मैरो प्रत्यारोपण कार्यक्रमों के साथ-साथ फेफड़े (लंग) और लिवर प्रत्यारोपण जैसे अंग प्रत्यारोपण की सुविधाओं को शामिल कर अपनी सेवा प्रोफाइल को बढ़ाना चाह रहे हैं। हमारा मानना है कि अपनी मौजूदा क्षमता का विस्तार कर, अधिक विशिष्टताओं और सुविधाओं को शामिल कर और कैंसर देखभाल से जुड़ी क्षमताओं को बढ़ाकर हम गुरुग्राम की स्वास्थ्य देखभाल की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here