Home बिजनेस जेएसडब्ल्यू समूह ने बेंगलुरु में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने के लिए एमएसआरआईटी...

जेएसडब्ल्यू समूह ने बेंगलुरु में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने के लिए एमएसआरआईटी और शारिका के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

29
0
Google search engine

मुंबई और बेंगलुरु – 11 जुलाई, 2024: 24 अरब अमेरिकी डॉलर के JSW ग्रुप ने विश्वेश्वरैया टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध एक स्वायत्त निजी इंजीनियरिंग संस्थान, एमएस रमैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MSRIT) के साथ एक त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (MOU) में प्रवेश किया है और इसे मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार द्वारा. कर्नाटक और शारिका स्मार्टेक, शारिका एंटरप्राइजेज का एक प्रभाग, एक तकनीकी ज्ञान आधारित परामर्श और प्रशिक्षण कंपनी, जो स्मार्ट ग्रिड टेक्नोलॉजी के डिजाइन और विकास में लगी हुई है, जो पारंपरिक बिजली प्रणाली को इनोवेटिव सोल्यूशंस के माध्यम से लचीली बिजली प्रणाली में परिवर्तित करती है। यह त्रिपक्षीय सहयोग बेंगलुरु के एमएसआरआईटी परिसर में स्मार्ट ग्रिड टेक्नोलॉदी के लिए जेएसडब्ल्यू उत्कृष्टता केंद्र (जेएसडब्ल्यू-सीओई) स्थापित करेगा। हस्ताक्षरित समझौते के अनुसार, JSW समूह JSW-COE को वित्तीय अनुदान प्रदान करेगा, MSRIT सक्रिय रूप से JSW-COE की स्थापना और मेजबानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और शारिका स्मार्टेक इसकी नॉलेज पार्टनर होगी व JSW-COE  की स्थापना, संचालन और रखरखाव में सहायता करेगी।

एमओयू के सभी तीन पक्ष संचालन कर्मचारियों, इंजीनियरों और प्रबंधकीय पेशेवरों के लिए निरंतर सीखने, कौशल विकास और ज्ञान वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए समाज की सामूहिक ताकत का लाभ उठाएंगे। उत्कृष्टता केंद्र जेएसडब्ल्यू उत्कृष्टता केंद्र के माध्यम से सीखने, प्रशिक्षण और विकास के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। इस अत्याधुनिक उत्कृष्टता केंद्र से इंजीनियरिंग पेशेवरों की अगली पीढ़ी को “सेवा के रूप में लैब” की पेशकश करके, परीक्षण के साथ-साथ परामर्शात्मक सहायता प्रदान करते हुए स्टार्टअप का समर्थन करके सीखने और प्रशिक्षण मॉड्यूल में एक क्रांतिकारी बदलाव लाने की उम्मीद है। यह बिजली प्रणालियों के तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में निरंतर सीखने, कौशल विकास और ज्ञान वृद्धि को बढ़ावा देगा।

एआई, डीप लर्निंग, बिग डेटा, ब्लॉकचेन, नेटवर्किंग और ऑटोमेशन के आगमन के साथ, बिजली और ऊर्जा प्रणालियों में इनोवेटिव हस्तक्षेपों की मांग काफी महत्वपूर्ण हो गई है। एमएसआरआईटी में जेएसडब्ल्यू उत्कृष्टता केंद्र स्मार्ट ग्रिड या फ्लेक्सिबल पावर सिस्टम में उन्नत शिक्षण, डिजाइन, विकास और कार्यान्वयन क्षमताएं प्रदान करके इस जरूरत को पूरा करेगा।

इंजीनियरों, स्नातकों और तकनीकी कर्मचारियों को उन्नत कौशल और ज्ञान से लैस करते हुए स्मार्ट ग्रिड पावर सिस्टम प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, एमएसआरआईटी में जेएसडब्ल्यू उत्कृष्टता केंद्र कुशल जनशक्ति के उन्नयन और उत्पादन की सुविधा प्रदान करेगा। उद्योग की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए, यह ऊर्जा क्षेत्र के भीतर व्यावसायिक विकास को बढ़ावा देगा। एम एस रमैया नगर, एमएसआरआईटी पोस्ट, बेंगलुरु – 560054 में स्थित, जेएसडब्ल्यू उत्कृष्टता केंद्र बिजली प्रणालियों में इनोवेटिव रिसर्च, प्रशिक्षण और विकास के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगा, जो अंततः उद्योग की वृद्धि और उन्नति में योगदान देगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here