Home बिजनेस जीजेईपीसी ने अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों के लिए जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण...

जीजेईपीसी ने अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों के लिए जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का किया शुभारंभ किया

66
0
Google search engine

जयपुर, 13 अप्रैल 2024: भारत में रत्न और आभूषण उद्योग की सर्वोच्च संस्था, जीजेईपीसी ने जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय रत्न और आभूषण शो के तीसरे संस्करण को होस्ट किया। यह आयोजन 12 से 14 अप्रैल तक नोवोटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर, जयपुर में आयोजित किया जा रहा है। ज्ञात हो कि IGJS 2024 जयपुर जेमफील्ड्स द्वारा संचालित है।
IGJS जयपुर एक क्यूरेटेड ईवेंट है, जो सर्वोत्तम भारतीय शिल्प कौशल का प्रदर्शन करता है, जिसमें 54 से अधिक आभूषण निर्माता और निर्यातक डायमंड, लूज, जेमस्टोन, जेमस्टोन औऱ डायमंड स्टेडड ज्वेलरी और सिल्वर ज्वैलरी को एक्जीबिट किया गया।
IGJS 2024 में अल्जीरिया, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, मिस्र, ग्रीस, ईरान, इटली, जॉर्डन, कजाकिस्तान, केन्या, लेबनान, मैक्सिको, रूसी संघ, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन स्विट्ज़रलैंड, थाईलैंड, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, यूक्रेन, यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका और उज़्बेकिस्तान सहित 27 देशों के 250 अंतर्राष्ट्रीय खरीदार शामिल हुए।
जीजेईपीसी के अध्यक्ष विपुल शाह ने कहा, “भारत का रत्न और आभूषण उद्योग विश्व बाजार में महत्वपूर्ण योगदान के साथ वैश्विक लीडर के रूप में एक प्रमुख स्थान रखता है। 40 बिलियन अमेरिकी डॉलर का हमारा वार्षिक निर्यात इस क्षेत्र में हमारी ताकत और विशेषज्ञता को रेखांकित करता है, 5 मिलियन से अधिक व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान करता है। हम भारत और वैश्विक बाजारों के बीच मजबूत अंतरराष्ट्रीय व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह प्रतिबद्धता IGJS शो जैसी पहलों और अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भागीदारी के माध्यम से हमारे निर्यातकों के लिए अवसरों को सक्रिय रूप से सक्षम करके प्रदर्शित की गई है।”
शाह ने आगे कहा, “जीजेईपीसी क्षेत्र के लिए एफटीए में अनुकूल नीतियों को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है। हम पहले ही भारत-यूएई सीईपीए का सकारात्मक प्रभाव देख चुके हैं, और हम जीसीसी के साथ , कनाडा, यूके और ईयू के साथ आगामी एफटीए में उद्योग के लिए इसी तरह के फायदे की आशा करते हैं।”
श्री नीलेश कोठारी, संयोजक, अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी, जीजेईपीसी ने कहा, “IGJS जयपुर, अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों के लिए एक विशेष शो, वैश्विक बाजार की सेवा करने के लिए भारत की आभूषण विनिर्माण क्षमता का एक प्रमाण है। शो का यह प्रारूप बेहद सफल रहा है और इसे दुनिया भर के खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। भारतीय रत्न एवं आभूषण उद्योग को अंतरराष्ट्रीय बाजार की गहरी समझ है और यह दुनिया भर के ग्राहकों की जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए समर्पित है। गुणवत्ता और नवाचार के प्रति उद्योग की प्रतिबद्धता इसकी सफलता का मुख्य कारक है।”

रीड्स ज्वैलर्स के वरिष्ठ क्रेता हीदर मायंटिस ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, “उपभोक्ताओं के बीच ई-कॉमर्स का चलन तेजी से बढ़ा है, और जबकि येलो गोल् की अत्यधिक मांग बनी हुई है औऱ रत्नों की मांग में वृद्धि दर्ज की गयी!”

रीड्स ज्वैलर्स के मर्चेंडाइजिंग ऑफिसर जूडिथ फिशर ने कहा, “हमारी सफलता विक्रेताओं और खरीदारों के साथ साझेदारी और संबंधों पर आधारित है, और जब हमें वह तालमेल और उस तरह का सही मैच मिलता है, तो आगे बढ़ने के अवसर प्रदान होते हैं। हम यहां (भारत में) आकर बहुत उत्साहित हैं और विक्रेताओं से जुड़कर खुश हैं; पॉलिशिंग के मामले में डिजाइन और फिनिशिंग हमारी सभी अपेक्षाओं से अधिक है।

भारत की सर्वश्रेष्ठ चीज़ों को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के उद्देश्य से, इंटरनेशनल जेम एंड ज्वैलरी शो (आईजीजेएस) हर साल विशेष रूप से वैश्विक दर्शकों के लिए दुबई और जयपुर में आयोजित किया जाता है। यह शो भारत के शीर्ष रत्न और आभूषण निर्माताओं और निर्यातकों का एक क्यूरेटेड ईवेंट है। यह भारत को विश्व स्तरीय रत्नों और आभूषणों का पसंदीदा स्रोत बनाने के जीजेईपीसी के दृष्टिकोण को इंगित करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here