Home एंटरटेनमेंट गुजरात के क्लब महिंद्रा नेत्रंग में परिवार के साथ लें कुदरती खूबसूरती...

गुजरात के क्लब महिंद्रा नेत्रंग में परिवार के साथ लें कुदरती खूबसूरती के अनूठे नजारों का आनंद

37
0
Google search engine

सागौन के हरे-भरे पेड़ों से घिरा, क्लब महिंद्रा नेत्रंग रिसॉर्ट दरअसल पूरे परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिहाज से एकदम परफेक्ट डेस्टिनेशन है। सैर-सपाटे के दौरान हरदम कुछ नया तलाशने वाले मेहमानों के लिए भी यह एक आदर्श साबित होता है। यह रिसॉर्ट मुंबई, अहमदाबाद और वडोदरा से सड़क मार्ग से जुड़ा है और इसलिए यहां आसानी से पहुँचा जा सकता है। हवाई मार्ग से आने वालों के लिए, सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निकटतम हवाई अड्डा है, जबकि निकटतम रेलवे स्टेशन, अंकलेश्वर, केवल 50 किलोमीटर दूर है। क्लब महिंद्रा नेत्रंग में आपको जो आतिथ्य मिलता है, वह सिर्फ यहां आवास करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उससे कहीं आगे तक फैला हुआ है; यह अपनेपन और आराम की भावना का प्रतीक है। कुल 60 कमरों के साथ, रिसॉर्ट सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक अतिथि की ज़रूरतें पूरी हों।

रिसॉर्ट की वास्तुकला लकड़ी और जंगल की आकृति के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें मुख्य रूप से रिसॉर्ट के अंदरूनी हिस्सों का निर्माण लकड़ी से हुआ है। प्रवेश द्वार से लेकर विशाल रिसॉर्ट कमरों तक, लकड़ी की आकर्षक सजावट हर मोड़ पर मेहमानों को आकर्षित करती है। अपने समृद्ध वास्तुशिल्प डिजाइन के साथ, रिसॉर्ट आपकी यादों में हमेशा के लिए बस जाता है। इसके अलावा, लॉन में बने वुडन सिटिंग एरिया में मेहमानों को आराम करने और चाय या कॉफी की चुस्की लेते हुए इत्मीनान से कुछ पल बिताने का अनूठा मौका मिलता है।

इसके अलावा, मेहमान सितारों से जगमगाती रात में हासिल कर सकते हैं डाइवर्स कलिनरी एक्सपीरियंस, जिसमें अली बाबा 40 डिश थीम, मैंगो थीम, राजस्थानी फूड थीम, बॉलीवुड थीम, स्ट्रीट फूड थीम और पंजाबी फूड थीम जैसी अलग-अलग थीम के साथ आप ऑथेंटिक फूड को एन्ज्वॉय कर सकते हैं। इसके अलावा, वे डिनर बुफे के दौरान ज्वार और बाजरा के रोटलो का भी आनंद ले सकते हैं और अपनी आंखों के सामने रोटलो को आकार लेते हुए देख सकते हैं, जिन्हें बड़े प्यार के साथ स्थानीय ग्रामीणों द्वारा तैयार किया जाता है। इसके अलावा, रिसॉर्ट में चाय के भी अलग-अलग काउंटर हैं, जो विभिन्न प्रकार की चाय पेश करते हैं। साथ ही, मॉकटेल काउंटर और एक विशेष बिरयानी सेक्शन भी आपको मिलता है। इन सबके साथ गर्मियों के दौरान, मेहमान आम के विभिन्न व्यंजनों का आनंद लेते हुए आम उत्सव में भी शामिल हो सकते हैं।

अपने मन, शरीर और आत्मा को तरोताजा करने के लिए मेहमान स्वास्थ्य स्पा में उपलब्ध रिफ्रेशिंग ट्रीटमेंट्स का आनंद ले सकते हैं, जैसे अरोमाथेरेपी, क्लासिक स्वीडिश मसाज, डीप टिश्यू मसाज, स्वास्थ्य स्पर्श, सिग्नेचर स्क्रब, फुट रिफ्लेक्सोलॉजी और इनके अलावा भी बहुत कुछ। साथ ही, इनडोर गेम्स के अलावा, रिसॉर्ट अपने अनूठे एप एडवेंचर पार्क में ढेरों आउटडोर एक्टिविटीज की सुविधा भी प्रदान करता है। परिवारों और बच्चों के लिए तैयार यह पार्क ज़िप-लाइनिंग, शूटिंग, तीरंदाजी, बॉडी ज़ोरबिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, फ्री फ़ॉल एक्सपीरियंस, वर्चुअल रियलिटी और ऐसी तमाम एक्टीविटीज की सुविधा उपलब्ध कराता है।

क्लब महिंद्रा नेत्रंग में परिवार के साथ ठहरने वाले सैलानी चाहें तो यहां आसपास के ऐसे डेस्टिनेशंस की भी सैर कर सकते हैं, जो उनकी छुट्टियों को और मजेदार बनाएंगे। अपने प्रवास के दौरान, वे घानीकुट और देवमोगरा जैसे प्रमुख झरनों की यात्रा कर सकते हैं, जो गर्मियों के महीनों के दौरान कुदरती सुंदरता प्रदान करते हैं। वे स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी की यात्रा की योजना भी बना सकते हैं, जो कि यहां से सिर्फ़ 70 किमी दूर है, और अगर वे चाहें तो धार्मिक तीर्थस्थल नीलकंठ मंदिर में आशीर्वाद ले सकते हैं। पौराणिक कथाओं और प्राचीन ज्ञान से भरपूर एक प्रमुख स्थानीय मंदिर भी है, जिसे प्राचीन दशामाता मंदिर के नाम से जाना जाता है और पास में ही हैं बलदावा बांध, सरदार सरोवर बांध और मंडन झील जैसे कुछ बेहद खूबसूरत लोकेशंस। मेहमानों की पसंद को ध्यान में रखते हुए रिसॉर्ट द्वारा जंगल और गाँव के दौरे भी आयोजित किए जाते हैं। इसके अलावा, उन्हें ऑर्गेनिक फ़ार्म की सैर, रिज़ॉर्ट के आस-पास पक्षियों को देखने और सुरम्य परिवेश का आनंद लेने जैसे समृद्ध अनुभवों में भाग लेने का अवसर मिलता है। और इन सबके अलावा, रिज़ॉर्ट इस साल जुलाई से मेहमानों के लिए साइकिलिंग टूर भी शुरू करने जा रहा है।

संक्षेप में, क्लब महिंद्रा नेत्रंग सिर्फ़ एक डेस्टिनेशन से कहीं बढ़कर है; यह एक ऐसी खूबसूरत लोकेशन है, जहाँ परिवार प्रकृति की शांति के बीच ऐसी यादें बनाते हैं, जिन्हें जिंदगी भर सहेजकर रखा जा सकता है। इसकी आकर्षक जंगल-थीम वाली वास्तुकला से लेकर इसके विविध पाक-कला के व्यंजनों और तरोताज़ा करने वाले स्पा अनुभवों तक, रिज़ॉर्ट में हर पल आनंदित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। गर्मियों में नेत्रंग घूमने का सबसे अच्छा समय अप्रैल से जून तक है, जिसमें मौसम की स्थिति आदर्श होती है। सभी उम्र और रुचियों के लिए कई तरह की गतिविधियों के साथ-साथ आस-पास के स्थलों और आकर्षणों तक आसान पहुँच के साथ, क्लब महिंद्रा नेत्रंग मेहमानों को किसी और की तरह खोज और विश्राम की यात्रा पर जाने के लिए आमंत्रित करता है।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here