Home बिजनेस कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने किया कॉर्पोरेट एजेंसी गठजोड़

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने किया कॉर्पोरेट एजेंसी गठजोड़

64
0
Google search engine

मुंबई, 31 मई, 2024: भारत के पहले लघु वित्त बैंक, कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (“बैंक”) ने भारत की अग्रणी निजी साधारण बीमा कंपनी, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ बैंकएश्योरेंस कॉर्पोरेट एजेंसी गठजोड़ की घोषणा की है। इस साझेदारी का उद्देश्य है, बैंक के उत्पादों का विस्तार करना तथा ग्राहकों को विभिन्न किस्म के साधारण बीमा उत्पाद प्रदान करना और यह बैंक की विकास रणनीति के लिहाज़ से एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ग्राहकों की विशिष्ट ज़रूरत के अनुरूप और नवोन्मेषी बीमा समाधानों तक पहुंच प्रदान कर ग्राहकों के एक बड़े समूह को सेवा प्रदान कर सकेगा।

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बैंकिंग उद्योग में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ अपने विशिष्ट बाज़ार-मध्यम आय वर्ग के ग्राहकों के संबंध में सूक्ष्म समझ विकसित की है। बैंक ने इस खंड की विशिष्ट ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को तैयार किया है। इस सहयोग के ज़रिये कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने व्यापक नेटवर्क और ग्राहक आधार का लाभ उठाकर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साधारण बीमा से जुड़े विभिन्न किस्म के उत्पाद वितरित करेगा, जिनमें स्वास्थ्य, मोटर, घर, यात्रा और ग्रामीण बीमा शामिल हैं। इस गठजोड़ से बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ बीमा समाधान प्राप्त करने की सुविधा प्रदान कर ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

बैंक के बीमा भागीदारों में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड को शामिल करने से इसके ग्राहकों के लिए उपलब्ध बीमा समाधानों की रेंज और गुणवत्ता में वृद्धि होगी, जिससे अधिक वित्तीय सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित होगी।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के चीफ- रिटेल एंड गवर्नमेंट, श्री आनंद सिंघी ने इस साझेदारी के संबंध में अपनी टिप्पणी में कहा, “कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ हमारा गठजोड़, हमारी पहुंच को और बढ़ाने की दिशा में एक रणनीतिक कदम है, खासकर तब जबकि बैंक का उत्तर भारत में उल्लेखनीय रूप से विस्तृत है। यह साझेदारी, बैंक के ग्राहकों को पर्याप्त रूप से रिस्क कवर करने और हमारे विभिन्न किस्म के नवोन्मेषी तथा प्रौद्योगिकी-संचालित बीमा समाधानों प्राप्त करने में मदद करेगी।”

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ, श्री सर्वजीत सिंह सामरा ने कहा, “हम आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ इस रणनीतिक गठजोड़ से अपने ग्राहकों के लिए पैदा अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। यह गठजोड़ हमारे ग्राहकों की उभरती जरूरतों के अनुरूप व्यापक वित्तीय समाधान प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इस साझेदारी के ज़रिये हमारा लक्ष्य है, गुणवत्तापूर्ण बीमा उत्पादों तक पहुंच बढ़ाना, साथ ही व्यवसायों और व्यक्तियों को सशक्त बनाने में एक विश्वसनीय वित्तीय भागीदार के रूप में अपनी स्थिति को मज़बूत करना। यह गठजोड़ हमारे लिए, मध्यम आय वर्ग (एमआईजी) के ग्राहकों के प्राथमिक बैंकर बनने की दिशा में एक और कदम है, जिससे व्यवसाय विस्तार और आय में वृद्धि, दोनों को बढ़ावा मिलेगा।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here