Home बिजनेस एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने व्यापारी पार्टनर्स के लिए बिज़नेस सॉल्यूशंस संग्रह...

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने व्यापारी पार्टनर्स के लिए बिज़नेस सॉल्यूशंस संग्रह पेश किया

48
0
Google search engine

नई दिल्ली : एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपना बिज़नेस सॉल्यूशन संग्रह लॉन्च किया, जो देश में इसके व्यापारी पार्टनर्स के बैंकिंग एवं पेमेंट के अनुभव में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए डिज़ाईन किया गया है। इस इनोवेटिव संग्रह द्वारा एक ही यूनिफाईड प्लेटफॉर्म में सुगमता से बैंकिंग और पेमेंट की क्रियाएं की जा सकेंगी, जिससे व्यापारी पार्टनर्स को बेजोड़ सुविधा और एफिशियंसी प्राप्त हो सकेगी।

एयरटेल के बिज़नेस बैंकिंग संग्रह में एक विस्तृत पैकेज होगा, जो एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चालू खाते के लाभ और क्यूआर कोड द्वारा पेमेंट प्राप्त करने तथा नए लॉन्च किए गए साउंडबॉक्स द्वारा वॉईस से पेमेंट की पुष्टि प्राप्त करने के साथ ऐसा प्लान पेश करेगा, जिसमें इंश्योरेंस के कॉम्प्लिमेंट्री बेनेफिट्स प्राप्त हो सकेंगे। इसके अलावा इस संग्रह द्वारा व्यापारियों को बैंक के भरोसेमंद पार्टनर्स से लोन का आवेदन करने की क्षमता भी मिलेगी।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी एवं सीईओ, अनुब्रत बिस्वास ने कहा, “हमें बिज़नेस सॉल्यूशंस संग्रह पेश करने की खुशी है। यह एक इनोवेटिव, सबसे अलग और उपयोगी पेशकश है, जो हमारे व्यापारी पार्टनर्स की बैंकिंग और पेमेंट की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाईन की गई है। यह सॉल्यूशन उद्योग में सबसे विशेष है क्योंकि यह यूज़र की जरूरत पर आधारित है, गहन शोध के बाद विकसित किया गया है, और छोटे एवं मध्यम आकार के व्यापारियों को डिजिटल बैंकिंग अपनाने का प्रोत्साहन देने के लिए डिज़ाईन किया गया है। इसकी शुरुआत डिजिटल इंडिया के उद्देश्य की ओर बढ़ने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करती है।”

एयरटेल पेमेंट्स बैंक का जीरो बैलेंस चालू खाता छोटे और मध्यम व्यवसायों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। व्यापारी यह खाता हाथोंहाथ खुलवा सकते हैं, और बैंकिंग के निर्धारित बिंदुओं पर नियत, एक बार की लागत में सुगम फंड सैटेलमेंट एवं कैश आसानी से जमा करने और निकालने की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने साउंडबॉक्स लॉन्च किया है, जो व्यापारी शॉप्स पर क्यूआर कोड द्वारा ग्राहक के हर विनिमय के लिए सुगम ऑडियो नोटिफिकेशन प्रदान करने के लिए डिज़ाईन किया गया है। व्यापारी पेमेंट की पुष्टि के लिए अपनी सुविधाजनक भाषा का चयन करके अपने अनुभव को व्यक्तिगत बना सकते हैं। इस समय साउंडबॉक्स द्वारा हिंदी और इंग्लिश में पुष्टि प्रदान की जा रही है, लेकिन जल्द ही 9 अन्य भाषाओं में यह सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी। एयरटेल पेमेंट्स बैंक अपने साउंडबॉक्स का डोरस्टेप इंस्टॉलेशन कर रहा है, और हार्डवेयर त्रुटि के लिए 12 महीने तक निशुल्क रिप्लेसमेंट की सुविधा दे रहा है।

यह साउंडबॉक्स एक अद्वितीय प्लान के साथ आता है, जो दुर्घटना, अस्पताल में भर्ती होने, या दुकान को अप्रत्याशित नुकसान होने की स्थिति में व्यापारियों को कॉम्प्लिमेंट्री इंश्योरेंस और वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। व्यापारियों को अपनी पसंद के कोई भी दो इंश्योरेंस प्लान चुनने का विकल्प मिलता है, जिनमें से प्रत्येक एक साल तक लागू रहेगा।

इस अद्वितीय सुविधा द्वारा व्यापारी एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बिज़नेस ऐप द्वारा लोन के लिए डिजिटल आवेदन कर सकते हैं। बैंक ने व्यापारियों को बिज़नेस, पर्सनल, या गोल्ड लोन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अग्रणी लेंडर्स के साथ रणनीतिक साझेदारियाँ की हैं। व्यापारी लोन के प्रकार के आधार पर 10,000 रुपये से लेकर 10,00,000 रुपये तक के लोन* के लिए डिजिटल आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए लोन प्रदाता उनकी पात्रता का आकलन करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here