Home एजुकेशन एआईसीटीई ने अपना.को के साथ मिलकर लांच किया करियर पोर्टल

एआईसीटीई ने अपना.को के साथ मिलकर लांच किया करियर पोर्टल

81
0
Google search engine

भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय नौकरियों के साथ एआई रिज्यूमे बनाने, रीयल-टाइम नोटिफिकेशन और कम्युनिटी इंगेजमेंट जैसी सुविधाएं मिलेंगी…

नई दिल्ली, दिव्यराष्ट्र /देश भर के इंजीनियरिंग छात्रों के लिए करियर के अवसर बढ़ाने के लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) और जॉब्स एवं प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म अपना.को ने एआईसीटीई करियर पोर्टल लॉन्च किया। यह एआईसीटीई से संबद्ध 12,000 से अधिक कॉलेजों के 3 मिलियन से अधिक छात्रों को नौकरी और इंटर्नशिप के अवसर उपलब्ध कराने के लिए डिजाइन किया गया है। इस दौरान एआईसीटीई के अध्यक्ष प्रो. टी.जी. सीताराम, उपाध्यक्ष डॉ. अभय जेरे, सदस्य सचिव प्रो. राजीव कुमार और अपना.को के संस्थापक और सीईओ निर्मित पारिख मौजूद रहे।
पोर्टल लांच करते हुए एआईसीटीई के अध्यक्ष प्रो. टी.जी. सीताराम ने कहा कि रोजगार की चुनौतियों से निपटने की दिशा में यह सहयोग एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे हम न केवल छात्रों को आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए सशक्त बना रहे हैं बल्कि राष्ट्रीय और वैश्विक रोजगार के अवसरों के व्यापक स्पेक्ट्रम तक उनकी पहुंच को भी सुविधाजनक बना रहे हैं। यह सहयोग एक डायनमिक ईकोसिस्टम के माध्यम से अग्रणी कंपनियों के साथ सार्थक जुड़ाव को बढ़ावा देता है। इससे प्रतिभा का पोषण तो होगा ही, आर्थिक विकास को गति भी मिलेगी।
वहीं, अपना.को के संस्थापक और सीईओ निर्मित पारिख ने कहा, एआईसीटीई करियर पोर्टल आज के जटिल जॉब मार्केट में भारत के युवाओं के सामने आने वाली बाधाओं को दूर करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह नए स्नातकों और छात्रों को करियर शुरू करने के लिए आवश्यक मंच प्रदान करेगा। यह साझेदारी कॉलेजों को आउटकम डैशबोर्ड जैसे टूल से भी लैस करती है जिससे रणनीतिक योजना बनाने में मदद मिलती है। करियर पोर्टल 30 अप्रैल, 2024 को लाइव होगा।
फरवरी में साइन हुआ था एमओयू
इस वर्ष फरवरी में apna.co और एआईसीटीई के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद अब करियर पोर्टल लॉन्च किए जाने से इंजीनियरिंग छात्रों के लिए नौकरी की तलाश आसान हो गई है। यह सहयोग उन नियोक्ताओं के लिए एक अच्छा अवसर है जो प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और उभरते अवसरों को भुनाने के लिए युवा वर्कफोर्स की भर्ती करते हैं। इस साझेदारी से छात्रों को सिलिकॉन वैली इमर्शन प्रोग्राम में भाग लेने का अवसर भी मिलता है। इसमें सिलिकॉन वैली की स्पॉन्सर्ड यात्रा शामिल है जहां छात्र गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के लीडर्स से सीधे जुड़ने का मौका पाएंगे। अपना.को पर 5 लाख नियोक्ताओं और 1000 से अधिक उद्यमों का नेटवर्क है। इस प्लेटफॉर्म पर 50 प्रतिशत नौकरियों में फ्रेशर्स को स्वीकार करने के साथ ही नई प्रतिभाओं को आकर्षक अवसरों से जुड़ने का मौका मिलता है। यह अवसर छात्रों को प्रोफेशनल ग्रोथ और वैश्विक प्रदर्शन के लिए अद्वितीय अनुभव प्रदान करने के लिए एआईसीटीई और अपना.को की प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।

रिज्यूमे बिल्डर भी उपलब्ध है
नौकरी की तलाश कर रहे इंजीनियरिंग छात्रों के लिए तैयार किया गया यह प्लेटफॉर्म राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय जॉब के कई अवसरों तक पहुंच प्रदान करेगा। इसमें जल्द ही इंटर्नशिप भी शामिल करने की योजना है। यह प्लेटफॉर्म स्टैंडआउट रिज्यूमे के लिए एआई संचालित रिज्यूमे बिल्डर और नौकरी अपडेट के लिए रीयल-टाइम नोटिफिकेशन भी प्रदान करता है। छात्र प्रोफेशनल ग्रोथ सुनिश्चित करने के लिए इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध आत्मीयता आधारित समूहों से जुड़ सकते हैं। एआई असिस्टेड टूल की सहायता से साक्षात्कार की तैयारी और सैलरी बेंचमार्किंग कर सकते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here