Home एंटरटेनमेंट बाहुबली की आवाज बनने की अपनी इच्छा के बारे में बात करते...

बाहुबली की आवाज बनने की अपनी इच्छा के बारे में बात करते हुए शरद केलकर ने कहा, “मैं पहले एक अभिनेता हूं, मैं नई भूमिकाएं और नया काम करना चाहता हूं।”

72
0
Google search engine

बाहुबली और माहिष्‍मती की दुनिया में कई अनसुनी, अनदेखी और बिना गवाह की घटनाएं तथा कहानियाँ हैं। डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार और ग्राफिक इंडिया ने हाल ही में भारत की सबसे चहेती फिल्‍म फ्रैंचाइज़ी हॉटस्‍टार स्‍पेशल्‍स ‘बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्‍लड’ की एनिमेटेड सीरीज लॉन्‍च की है। इसकी कहानी में बाहुबली और भल्‍लालदेव मिलकर महान माहिष्‍मती साम्राज्‍य और राजगद्दी को सबसे बड़े खतरे, यानि कि एक रहस्‍यमयी सेनापति रक्‍तदेव से बचाने के लिये हाथ मिलाएंगे।

एक्‍टर शरद केलकर अपने कुछ बेहतरीन परफॉर्मेंसेस और मशहूर प्रोजेक्‍ट्स में अपनी आवाज के लिये जाने जाते हैं। प्रतिभा का धनी यह सितारा बाहुबली सीरीज में प्रभास की आवाज निभाने के लिये भी जाना जाता है। उन्‍होंने हाल ही में डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार के बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्‍लड में अपनी आवाज दी है। शरद एक वॉइस ओवर आर्टिस्‍ट और ऑन-स्‍क्रीन स्‍टार होने के बीच की कश्‍मकश पर बात कर रहे हैं!

इसके बारे में उन्‍होंने कहा, ‘‘मैं अच्‍छा डब कर लेता हूँ, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अच्‍छी आवाज की जरूरत वाली किसी खास भूमिका में ही काम करूंगा। मैं सबसे पहले एक्‍टर हूँ और मैं आवाज को कोई भी आयाम दे सकता हूँ। लेकिन अच्‍छी बात यह है कि पिछले दो साल में कई लोगों ने मुझ पर भरोसा जताया है। मैं तरह-तरह के रोल करने की कोशिश करता हूँ, ताकि टाइपकास्‍ट होने से बच सकूं। मैं अच्‍छे और सबसे अच्‍छे वक्‍त का इंतजार कर रहा हूँ।’’

बाहुबली के बारे में उन्‍होंने बताया, “सारा श्रेय एसएस राजामौली सर को जाता है, जिन्‍होंने मुझे बाहुबली की आवाज बनाया। उन्‍होंने मुझे चुना और मेरे हिसाब से डब करने की आजादी दी। पहले भाग के दौरान वह शाम को आकर सारे डब चेक करते थे। दूसरे भाग में वह नहीं आये। उन्‍होंने हम पर पूरा भरोसा किया। वह कहते थे ‘आप लोग अपना काम करते रहो।’’

बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्‍लड की स्‍ट्रीमिंग सिर्फ डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर हो रही है

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here