Home बिजनेस सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड ने 178 करोड़ रूपये में ईएमसी का अधिग्रहण...

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड ने 178 करोड़ रूपये में ईएमसी का अधिग्रहण किया

91
0
Google search engine
नई दिल्ली: सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (बीएसई: 540642, एनएसई: SALASAR), एक वन-स्टॉप इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर सोल्यूशन प्रोवाइडर है। कंपनी रेलवे और पॉवर सेक्टर्स के लिए टर्नकी ईपीसी सर्विसेज़ देने करने में लगी हुई है और साथ ही टेलीकॉम टावर्स, मोनोपोल और अन्य हैवी स्टील स्ट्रक्चर्स की डिज़ाइन और मैन्युफैक्चरिंग में भी लगी हुई है।
कंपनी की 16 मार्च, 2024 की प्रेस रिलीज के सिलसिले में, सालासर ने ईएमसी लिमिटेड (पूर्व में इलेक्ट्रिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) के अधिग्रहण के लिए 1,680 मिलियन रुपये की बैलेंस अमाउंट का भुगतान प्रभावी ढंग से पूरा कर लिया है। यह सालासर की बाज़ार में उपस्थिति और क्षमताओं के विस्तार की लगातार खोज में एक महत्वपूर्ण क्षण को दर्शाता है।
उपरोक्त स्थिति पर टिप्पणी करते हुए, सालासर की मैनेजमेंट टीम ने कहा कि, “ईएमसी लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए भुगतान समय पर पूरा होने की घोषणा करते हुए हम रोमांचित हैं, जो स्ट्रेटिजिक एक्सपेंशन की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है। पूरी अमाउंट को तेजी से सेटल करने की हमारी क्षमता हमारी योजनाओं को सटीकता और चुस्ती के साथ क्रियान्वित करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।
यह अधिग्रहण सिर्फ एक बिज़नेस  ट्रांसैक्शन नहीं बल्कि उससे से कहीं अधिक का प्रतिनिधित्व करता है; यह इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर  सॉल्यूशंस सेक्टर के अंदर संबंधित क्षेत्रों में इनऑर्गेनिकली विस्तार करने के हमारे समर्पण का प्रतीक है। ईएमसी (EMC) लिमिटेड की क्षमताओं को अपने ऑपरेशंस में इंटीग्रेटे करके, हम न केवल अपनी सेवा पेशकशों का विस्तार कर रहे हैं, बल्कि अपनी बाज़ार स्थिति को भी मज़बूत कर रहे हैं और अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने की अपनी क्षमता को बढ़ा रहे हैं।
इस अधिग्रहण को आगे बढ़ाने का हमारा निर्णय हमारे लॉन्ग-टर्म स्ट्रेटिजिक उद्देश्यों के साथ सहजता से मेल खाता है। यह ईपीसी (EMC) इंडस्ट्री की विकास क्षमता में हमारे विश्वास और सस्टेनेबल एक्सपेंशन के लिए हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप अवसरों का लाभ उठाने की हमारी तत्परता को दर्शाता है।
ईएमसी (EMC) लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए भुगतान का सफल समापन हमारे स्टेकहोल्डर्स के लिए मूल्य बनाने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का सबूत है। हमें विश्वास है कि इस स्ट्रेटिजिक इन्वेस्टमेंट से महत्वपूर्ण रिटर्न मिलेगा, जिससे इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर की  सॉल्यूशंस फील्ड में लीडर के रूप में हमारी स्थिति और मज़बूत होगी।
जैसे-जैसे हम विकास के इस नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं, हम इनोवेशन को आगे बढ़ाने, उत्कृष्टता प्रदान करने और स्थायी सफलता हासिल करने के लिए अपनी कंबाइन स्ट्रेंथ का फायदा उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम आगे की संभावनाओं को लेकर उत्साहित हैं और आने वाले वर्षों में इस अधिग्रहण की पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए तत्पर हैं।”
2006 में इनकॉरपोरेटेड, सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड भारत में अनुकूलित स्टील फैब्रिकेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस प्रोवाइडर है। यह इंजीनियरिंग, डिजाइनिंग, फैब्रिकेशन, गैल्वनाइजेशन और डेप्लॉयमेंट करके 360-डिग्री सॉल्यूशंस देता है। सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में टेलीकम्युनिकेशन टावर्स, पावर ट्रांसमिशन लाइन टावर्स, स्मार्ट लाइटिंग पोल्स, यूटिलिटी पोल्स , हाई मास्ट पोल्स, स्टेडियम लाइटिंग पोल्स, मोनोपोल्स, सबस्टेशन स्ट्रक्चर्स, सोलर मॉड्यूल माउंटिंग स्ट्रक्चर्स, रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन (ओएचई), रोड और रेलवे ओवर-ब्रिज (आरओबी) और कस्टमाइज्ड गैल्वनाइज्ड और नॉन-गैल्वनाइज्ड स्टील स्ट्रक्चर्स सम्मिलित हैं। सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड की सर्विसेस में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन, पावर ट्रांसमिशन लाइन्स और सोलर पावर प्लांट जैसे प्रोजेक्ट्स के लिए संपूर्ण इंजीनियरिंग, खरीद और कंट्रोल (ईपीसी) प्रदान करना शामिल है।
सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड 2,11,000 एमटीपीए की वर्तमान इन्स्टॉल्ड कपैसिटी के साथ लीडिंग मैन्युफैक्चरर में से एक है, जिसने 25 से अधिक देशों में 600 ग्राहकों को 50,000 से ज़्यादा टेलीकॉम टावर्स, 746 किमी पावर ट्रांसमिशन लाइन्स, 629 किमी रेलवे ट्रैक की आपूर्ति की है।
Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here