Home एजुकेशन सिंघानिया स्कूल में किया सुरक्षा ड्रिल का आयोजन

सिंघानिया स्कूल में किया सुरक्षा ड्रिल का आयोजन

47
0
Google search engine

120 एनएसजी कमांडो दस्ते ने वास्तविक जीवन के परिदृश्य को दोहराया

 

ठाणे, दिव्यराष्ट्र/ श्रीमती सुलोचनादेवी सिंघानिया स्कूल ने ठाणे स्थित अपने परिसर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) द्वारा संचालित एक सुरक्षा ड्रिल का आयोजन किया। यह व्यापक ड्रिल राइफल, एम्बुलेंस, स्नाइपर टीम, निगरानी टीम, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक टीम से लैस 120 एनएसजी कमांडो दस्ते ने किया, जिसमें वास्तविक जीवन के परिदृश्य को दोहराया गया। ड्रिल के सफल समापन के बाद, स्कूल के एनसीसी कैडेटों को एनएसजी कमांडो से सुरक्षा के संबंध में संक्षिप्त जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिला।

 

डॉ. रेवती श्रीनिवासन, प्रिंसिपल, सुलोचना देवी सिंघानिया स्कूल, ठाणे ने कहा,”हमें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के लिए इस तरह के महत्वपूर्ण मॉक ड्रिल की मेज़बानी का सम्मान मिला है। इस ड्रिल ने संभावित खतरों के प्रति काफी हद तक हमारी जागरूकता बढ़ाई। विशेष रूप से हमारे एनसीसी छात्रों ने एनएसजी कर्मियों के साथ बातचीत कर बेशकीमती सबक हासिल किये।”

 

इस मॉक ड्रिल के सफल निष्पादन ने स्कूल के सुरक्षा उपायों को मज़बूत करने और छात्रों तथा कर्मचारियों के बीच लचीलेपन और जागरूकता की भावना को बढ़ावा देने में भी मदद की। इसके अलावा, यह देश भर के अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लिए संभावित खतरों के मामले में तत्परता और लचीलेपन का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहन भी है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here