Home बिजनेस सबाइन हॉस्पिटल्स को सीएक्स पार्टनर्स के नेतृत्व में 50 मिलियन डॉलर का...

सबाइन हॉस्पिटल्स को सीएक्स पार्टनर्स के नेतृत्व में 50 मिलियन डॉलर का पीई फंडिंग

52
0
Google search engine

सभी के लिए सस्ती और सुलभ आईवीएफ, प्रसव और नवजात देखभाल की कल्पना

केरल, दिव्यराष्ट्र/: सबाइन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर ने सीएक्स पार्टनर्स से 50 मिलियन डॉलर का फंड हासिल किया है। सीएक्स पार्टनर्स भारतीय मिड-मार्केट में एक निजी इक्विटी फंड है, जिसका चक्रों और निवेशकों के एक संघ के माध्यम से रिटर्न देने का लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है।

विकास के बारे में जानकारी साझा करते हुए, सबाइन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. सिवादासन सबाइन ने कहा, “सीएक्स पार्टनर और निवेशकों का संघ भारत के सबसे दूरदराज के शहरों में उच्च-स्तरीय प्रजनन, प्रसव और नवजात शिशु देखभाल को सस्ती और सुलभ बनाने के हमारे दृष्टिकोण को साझा करता है। 50 मिलियन डॉलर का निवेश हमारे मजबूत नैदानिक ​​​​बुनियादी सिद्धांतों, व्यावसायिक प्रथाओं को मान्य करता है और भारत में बेहतर प्रजनन, माँ और बच्चे की देखभाल की अत्यधिक आवश्यकता को भी मान्यता देता है। अब हम नए जोश के साथ विकास के अगले चरण की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

सीएक्स पार्टनर्स स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवाओं, उपभोक्ता उत्पादों और सेवाओं तथा आईटी/आउटसोर्स्ड सेवा में काम करता है। 29 पोर्टफोलियो कंपनियों और अपने फंडों और सह-निवेशकों के प्रबंधन के तहत एस 1 बिलियन की परिसंपत्तियों के साथ, सीएक्स पार्टनर्स सबाइन अस्पताल की अपार वृद्धि की क्षमता के बारे में सकारात्मक है।

निवेश पर टिप्पणी करते हुए, सीएक्स पार्टनर्स के मैनेजिंग पार्टनर विवेक छाछी ने कहा, “सबीन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर किफायती लागत पर सुलभ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। उनके विश्व स्तरीय प्रजनन उपचार लोगों की बढ़ती चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। सर्वोच्च नैतिक मानकों और नैदानिक ​​उत्कृष्टता को बनाए रखते हुए, संगठन ने पिछले तीन वर्षों में 25% की सीएजीआर के साथ उल्लेखनीय वृद्धि का प्रदर्शन किया है। हम स्वास्थ्य सेवा में निवेश करने, उच्च गुणवत्ता वाले पेशेवर नेतृत्व को आकर्षित करने और विकास को प्रबंधित करने के लिए सिस्टम लगाने के अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए, आस-पास के बाजारों में सबाइन हॉस्पिटल्स का और विस्तार करने की संभावना देखते हैं ।”

सिंगापुर स्थित तानस कैपिटल, एक विकास चरण निजी इक्विटी फर्म, निवेशक संघ का हिस्सा है। अपने विचार साझा करते हुए, तानस कैपिटल के एमडी ए अमित शर्मा ने कहा, “हम इस फ्रैंचाइज़ की रणनीतिक अनिवार्यताओं में सहायता के लिए सीएक्स और सबाइन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। सबाइन हॉस्पिटल का केंद्रित और सूक्ष्म दृष्टिकोण एक स्पष्ट विभेदक है और निश्चित रूप से विकास के अगले चरण के लिए अच्छी स्थिति में है।”

सबाइन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र को 2016 में कोच्चि के पास एक एकल सुविधा के रूप में शामिल किया गया था। अब यह केरल में 2 सुविधाओं में 60 एनआईसीयू बेड सहित 300 बेड संचालित करता है। सबाइन अस्पताल का एक एकीकृत मॉडल है जिसके माध्यम से यह आईवीएफ और अन्य प्रजनन उपचार, प्रसव, नवजात शिशु की देखभाल और अन्य स्त्री रोग संबंधी प्रक्रियाओं सहित माँ और बच्चे की स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। हर साल 6,000 से अधिक आईवीएफ चक्र और 3,000 प्रसव आयोजित करने वाले सबाइन अस्पताल में केरल के अलावा मालदीव, ओमान और बांग्लादेश से भी मरीज आते हैं। अस्पताल आईवीएफ जैसी उच्च-स्तरीय प्रक्रियाओं को और अधिक सुलभ बनाने के लिए अत्याधुनिक उपकरणों का उपयोग करता है। उच्चतम नैतिक मानकों को बनाए रखते हुए, सबाइन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र ने सबसे अधिक सफलता दर दर्ज की है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here