Home बिजनेस रुशिल डेकोर ने स्टॉक विभाजन को मंज़ूरी दी

रुशिल डेकोर ने स्टॉक विभाजन को मंज़ूरी दी

52
0
Google search engine

अहमदाबाद: रुशिल डेकोर लिमिटेड (बीएसई: 533470, एनएसई: RUSHIL), जो इको-फ्रेंडली एमडीएफ (MDF), लैमिनेट्स और प्लाईवुड के निर्माण में एक प्रमुख नाम है, ने घोषणा की है कि उसके बोर्ड ने 1:10 के स्टॉक स्प्लिट रेशो अर्थात 10 रुपये फेस वैल्यू के प्रत्येक 1 इक्विटी शेयर का सब-डिवीजन/डिवीजन तथा 10 इक्विटी शेयर्स के प्रति 1 रुपये की फेस वैल्यू को कंपनी के सदस्यों के अनुमोदन के अधीन  मंजूरी दे दी है।

 मौजूदा इक्विटी शेयर्स के सब-डिवीजन/डिवीजन की रिकॉर्ड डेट उचित समय पर सूचित की जाएगी।

 इससे पहले, कंपनी ने दक्षिण अमेरिका में अपने स्ट्रेटिजिक एक्सपेंशन की घोषणा की थी। पहले से ही 50 से अधिक देशों में एक्सपोर्ट के साथ, रुशिल डेकोर ग्लोबली एमडीएफ (MDF) के सबसे बड़े बाज़ारों में से एक में प्रवेश करने के लिए तैयार है। इंटरज़म बोगोटा की पूर्व संध्या पर, रुशिल डेकोर के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, श्री रुशिल ठक्कर ने अरबों डॉलर के ग्लोबल वुड पैनल मार्केट के साथ बढ़ने के बारे में आशा और विश्वास व्यक्त किया। इंटरज़म बोगोटा फर्नीचर और वुड टेक्नोलॉजी का एक इंटरनेशनल इंडस्ट्री फेयर है, जो 14 से 17 मई के बीच कोलंबिया, दक्षिण अमेरिका में आयोजित किया जा रहा है। भारत में एमडीएफ (MDF) मैन्युफैक्चरिंग में लीडर के रूप में, रुशिल डेकोर दक्षिण अमेरिका में हाई डिमांड को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। कंपनी ने हाल ही में जनवरी से मार्च 2024 की तिमाही में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 9% की वृद्धि दर्ज की है। वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही में एक्सपोर्ट  रेवेन्यू ने टोटल रेवेन्यू में 28% का योगदान दिया, जो कंपनी के महत्वपूर्ण इंटरनेशनल फुटप्रिंट को दर्शाती है। प्रिसिजन रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्लोबल एमडीएफ (MDF) बाजार का मूल्य 2024 में 24,942.77 मिलियन अमेरिकी डॉलर था और 2027 तक इसके 29,965.13 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। रुशिल डेकोर का स्ट्रेटिजिक एक्सपेंशन 2029 तक 2500 करोड़ रुपये का वार्षिक राजस्व हासिल करने के उसके व्यापक दृष्टिकोण का हिस्सा है। अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज़ और एक मज़बूत  डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क के साथ, कंपनी फाइनेंशियल स्टेबिलिटी और ऑपरेशनल एफिशिएंसी बनाए रखते हुए ग्लोबल मार्केट की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए तैयार है।

1993 में स्थापित, रुशिल डेकोर लिमिटेड (बीएसई: 533470, एनएसई: RUSHIL), मॉडर्न इंटीरियर इंफ्रास्ट्रक्चर और इको-फ्रेंडली, कंपोजिंट वुड पैनल में विश्व स्तर पर लीडिंग यह कंपनी एक बेहतर प्लेनेट को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध है। मॉडर्न टेक्नोलॉजी, प्रेरक डिज़ाइन, नेक्स्ट जेनरेशन इनोवेशंस  और लोगों को आगे रखते हुए, अर्थपूर्ण दृष्टिकोण का लाभ उठाते हुए, रुशिल उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करते हुए न्यू इंडस्ट्री स्टैंडर्ड  और बेहतर अनुभव स्थापित करने के लिए उत्साहित है।

कंपनी के पास 3,30,000 सीबीएम एमडीएफ और 3.49 मिलियन लैमिनेट्स की वार्षिक क्षमता वाले पांच अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स हैं, जो दुनिया-भर के 50 से अधिक देशों में अपने ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करते हैं। वर्तमान पोर्टफोलियो को बेंगलुरु में हमारे चिकमगलूर प्लांट से प्लाइवुड के निर्माण तक भी बढ़ाया गया है। पहले वर्ष में क्षमता 300 बोर्ड प्रतिदिन होगी और धीरे-धीरे 3000 बोर्ड तक बढ़ाई जाएगी। फाइनेंशियलईयर ’24 में, कंपनी ने क्रमशः 120 करोड़ रुपये और 43 करोड़ रुपये के एबिटा (EBIDTA) और शुद्ध लाभ (PAT) के साथ 844 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया। ब्रांचेस, डिस्ट्रीब्यूटर्स, हजारों डीलर्स और एक्सपर्ट्स के एक रिच टैलेंट पूल के मज़बूत नेटवर्क के साथ, रुशिल लकड़ी के भविष्य को फिर से परिभाषित करने पर केंद्रित है। रुशिल को जो चीज खास बनाती है, उसमें इसकी बेजोड़  क्वॉलिटी, डिज़ाइन, कस्टमर ग्राहक सेन्ट्रिसिटी, एग्रोफोरेस्ट्री (कृषि वानिकी) से वैल्यू-लेड DIY ग्रीन-इंजीनियर्ड प्रोडक्ट्स और हाई- परफॉर्मेंस सर्फिस इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। ऑटोमेटेड प्लांट्स, विश्व स्तरीय जर्मन टेक्नोलॉजीज़ और ग्लोबल स्टैंडर्ड से प्रेरित, रुशिल लगातार स्मार्ट स्पेस बनाता है। रुशिल के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में वीआईआर लैमिनेट्स, वीआईआर एमडीएफ बोर्ड, वीआईआर मैक्सप्रो (HDFWR) बोर्ड /वीआईआर प्री-लेमिनेटेड डेकोरेटिव MDF/ HDFWR बोर्ड, वीआईआर पीवीसी और वीआईआर डब्ल्यूपीसी बोर्ड/दरवाजे शामिल हैं। ऑप्टीमल सप्लाई चेन दक्षता, संसाधनों का उपयोग, और रणनीतिक स्थानीय वृक्षारोपण कच्चे माल की सोर्सिंग और मैन्युफैक्चरिंग उत्कृष्टता में लागत लाभ प्रदान करते हैं, जिससे ग्लोबल मार्केट डिमांड को पूरा करने के लिए उच्च उत्पादन सक्षम होता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here