Home बिजनेस रजनीश रिटेल लिमिटेड बोर्ड ने स्टॉक स्प्लिट को मंजूर दी

रजनीश रिटेल लिमिटेड बोर्ड ने स्टॉक स्प्लिट को मंजूर दी

59
0
Google search engine

दिव्या राष्ट्र, मुंबई: रजनीश रिटेल लिमिटेड (बीएसई: 530525) ने घोषणा की है कि उसके बोर्ड ने 1 इक्विटी शेयर को 5 इक्विटी शेयर्स में उनके सब-डिवीज़न/स्प्लिट को मंज़ूरी दे दी है, जो कंपनी के सदस्यों के अप्रूवल  और आवश्यकतानुसार अन्य रेगुलेटरी/स्टेट्यूटरी अप्रूवल्स के अधीन है। इक्विटी शेयर्स के सब-डिवीज़न के लिए रिकॉर्ड डेट बोर्ड द्वारा तय की जाएगी और सदस्यों की स्वीकृति मिलने के बाद स्टॉक एक्सचेंजेस को सूचित किया जाएगा।

बोर्ड ने 690,000 कन्वर्टिबल वारंट्स तक को ऑफर करने, इश्यू  करने और अलॉटमेंट को भी मंज़ूरी दे दी, प्रत्येक कन्वर्टिबल एक इश्यू प्राइस पर जो प्रेफेरेंशिएल इश्यू कमेटी द्वारा प्रमोटर्स और/या  नॉन-प्रमोटर्स को प्रेफेरेंशिएल इश्यू के  द्वारा तय किया जा सकता है, जो शेयरहोल्डर्स और अन्य लागू कानूनों के तहत ऑथोरिटीज़ की मंज़ूरी के अधीन है।

बोर्ड ने श्री आनंदकुमार रमेशकुमार जैन को कंपनी के डायरेक्टर और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में नियुक्त करने की भी सिफारिश की। वह एक अनुभवी पेशेवर हैं, जिनके पास फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) इंडस्ट्री में 15 से 20 सालों का व्यापक अनुभव है, जो आयुर्वेदिक और विभिन्न ओवर-द-काउंटर (OTC) प्रोडक्ट्स में विशेषज्ञता रखते हैं। उन्होंने पूरे भारत में डिस्ट्रिब्यूशन चैनल्स का एक मज़बूत नेटवर्क बनाया है। उन्हें बाज़ार की गतिशीलता, उपभोक्ता व्यवहार और उद्योग के रुझानों की गहरी समझ है। उनके नेतृत्व ने पर्याप्त बिज़नेस ग्रोथ और इंप्रेसिव रेवेन्यू आंकड़े प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके नेतृत्व में, उनकी पिछली कंपनी ने लगातार 300 करोड़ से 350 करोड़ तक का एनुअल टर्नओवर अचीव किया, जो मज़बूत वित्तीय परिणाम देने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।

हाल ही में कंपनी ने एक नए सैलून के लॉन्च के साथ ब्यूटी और वेलनेस इंडस्ट्री में प्रवेश करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया। इस स्ट्रेटिजिक कदम का उद्देश्य हमारे व्यवसाय में विविधता लाना और बढ़ते बाज़ार में पूंजी लगाना है। रजनीश रिटेल लिमिटेड के ब्रांड अर्बन सैलून ने मुंबई के मलाड डिस्ट्रिक्ट के एवरशाइन नगर में एक नई शॉप शुरू की है। अर्बन सैलून ने ब्यूटी एंड वेलनेस शॉप खोली है। ब्यूटी एंड वेलनेस इंडस्ट्री में मज़बूत वृद्धि देखी जा रही है, जिसका कारण पर्सनल केयर और ग्रूमिंग सर्विसेज पर बढ़ते उपभोक्ता खर्च हैं। सैलून अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा और असाधारण सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध अनुभवी पेशेवरों द्वारा आधारित होगा।

इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने शीतल डायमंड्स लिमिटेड से अपना नाम बदल लिया है और अब वह *”रजनीश रिटेल लिमिटेड”* के नाम से कारोबार कर रही है। इनोवेटिव आइडिया वाले सभी रिटेल बिज़नेस को इस बैनर के तहत लॉन्च किया जाएगा। दवा डिस्काउंट स्टोर्स के साथ रजनीश वेलनेस लिमिटेड की सफलता के दूरदर्शी श्री रजनीशकुमार सिंह ने पहले रजनीश रिटेल लिमिटेड (पूर्व में शीतल डायमंड्स लिमिटेड) का अधिग्रहण पूरा किया था। ओपन ऑफर की शर्तों और मैनेजमेंट के कंट्रोल में बदलाव के परिणामस्वरूप, नए बोर्ड का नेतृत्व अब रजनीशकुमार सिंह (प्रमोटर और चेयरमैन) और अपरा शाह, लविश कटारिया और रेनू कौर करेंगे, जो सभी एडिशनल नॉन-एग्जीक्यूटिव इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स के रूप में काम करेंगे। विजय कुमार चोपड़ा सीईओ और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में काम करेंगे।

श्री रजनीशकुमार सिंह रजनीश वेलनेस लिमिटेड के प्रमोटर, फाउंडर  और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, एक कंपनी जो वर्ष 2018 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हुई थी। इससे पहले कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 900 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था। उनके पास रिटेल  सेक्टर में व्यापक अनुभव है, और उनके पिछले प्रयासों में उन्हें सफलता मिली है। उन्होंने लगातार एक दृढ़ दृष्टिकोण का प्रदर्शन किया है और इनोवेटिव और यूनिक प्रोडक्ट्स के डेवलपमेंट में कैलकुलेटेड रिस्क लेने की इच्छा प्रदर्शित की है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here