Home ताजा खबर राजस्थान आवासन मण्डल कने तय किए बेसिक शेड्यूल ऑफ रेट्स-2024

राजस्थान आवासन मण्डल कने तय किए बेसिक शेड्यूल ऑफ रेट्स-2024

48
0
Google search engine

मंडल अध्यक्ष ने किया विमोचन, अब इन्हीं रेट्स के हिसाब से होगा काम

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/ राजस्थान आवासन मंडल की ओर से प्रदेशभर में किए जाने वाले सभी कार्यों के लिए एकीकृत बेसिक शेड्यूल आॅफ रेट्स यानी बीएसआर-2024 तय कर दी गई हैं। इस बीएसआर-2024 का विमोचन राजस्थान आवासन मंडल के अध्यक्ष टी. रविकांत के द्वारा किया गया। अब तक राजस्थान आवासन मंडल द्वारा आरएचबी बीएसआर-2013 पर कार्य करवाए जा रहे थे। अब बाजार दरें बढ़ने के कारण मंडल द्वारा आरएचबी बीएसआर 2024 को 1 जुलाई 2024 से प्रदेशभर में लागू किया जावेगा।

इन कार्यों के लिए तय हुई बीएसआर 2024
राजस्थान आवासन मंडल की ओर से तय की गई बीएसआर के तहत बिल्डिंग वक्र्स, सेनिटरी वक्र्स, इलेक्ट्रिक वक्र्स, लिफ्ट वक्र्स, हाॅर्टिकल्चर वक्र्स, रोड वक्र्स और अन्य विविध कार्य करवाए जाएंगे। बीएसआर 2024 की दरें बाजार दरों के अनुसार ही तय की गई हैं।

कई कार्यों के लिए अब तक मार्केट रेट्स पर थी निर्भरता
आवासन मंडल की ओर से करवाए जाने वाले कई कार्यों के लिए अब तक मार्केट रेट्स पर निर्भरता बनी रहती है। लेकिन बीएसआर के तय होने से अब ये निर्भरता खत्म होगी और सभी कार्य इन्हीं रेट्स के हिसाब से करवाए जा सकेंगे।

कार्यों में समरूपता-सुगमता बनाए रखना मकसद-टी. रविकांत
राजस्थान आवासन मंडल के अध्यक्ष टी. रविकांत ने कहा कि जिस तेजी से मंडल की ओर से आमजन को आवास उपलब्ध करवाए जाने का कार्य किया जा रहा है। उसे देखते हुए इन कार्यों में समरूपता और सुगमता लाने के लिए बीएसआर तय किया जाना जरूरी है। ऐसे में इन बीएसआर से मंडल की ओर से करवाए जाने वाले सभी कार्यों में भी इसी व्यवस्था के तहत बेहतर से बेहतर और समयबद्ध रूप से कार्य होने की उम्मीद की जाती है।

सभी की अथक मेहनत और लगन का नतीजा-आुयक्त
इस मौके पर आवासन आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आवासन मंडल की ओर से तय किए गए बीएसआर सभी अभियंताओं और अधिकारियों की अथक मेहनत का परिणाम है। उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि आवासन मंडल की टीम आगे भी इसी तरह सकारात्मक परिणाम सामने लाती रहेगी।

गुणवत्ता के लिए बीएसआर जरूरी, परिणाम दिखेंगे-चीफ इंजीनियर
आवासन मंडल के चीफ इंजीनियर अमित अग्रवाल ने कहा कि किसी भी कार्य के लिए बीएसआर का तय किया जाना बेहद जरूरी होता है। चूंकि ये पूरे मार्केट का एनालिसिस होता है, ऐसे में आगे आने वाले कार्यों में और बेहतर गुणवत्ता के लिए BSR तय किए जाने का परिणाम भी दिखने लगेगा।

इस अवसर पर सचिव डा॰ अनिल पालीवाल, अतिरिक्त मुख्य अभियंता तृतीय हंसराज दुपगा,अतिरिक्त मुख्य अभियंता प्रथम प्रतीक श्रीवास्तव, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर ,उप आवासन आयुक्त तृतीय संजय शर्मा समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here