Home बिजनेस पॉलिसीबाजार के देश में 62 ऑफलाइन स्टोर खुले

पॉलिसीबाजार के देश में 62 ऑफलाइन स्टोर खुले

72
0
Google search engine

जयपुर: पॉलिसीबाजार ऑफलाइन स्टोर ने ग्राहकों के इंश्योरेंस खरीदने के तरीके में बहुत अधिक बदलाव किया है। 2047 तक सम्पूर्ण भारत को इंश्योर्ड करने के लक्ष्य मिशन इंश्योरेंस को पूरा करने के लिए ग्राहकों को इंश्योरेंस के प्रति जागरूक करने और उनकी इंश्योरेंस से जुड़ी सभी परेशानियों को हल करने की आवश्यकता है, जिससे की अधिक से अधिक लोगों तक इंश्योरेंस की पहुंच को बढ़ाया जा सके।

ऑफलाइन स्टोर पर ग्राहकों की सभी परेशानियों जैसे की ऑनलाइन इंश्योरेंस पॉलिसी की तुलना करने, क्लेम संबंधी मुश्किलें, सर्विस और रिन्यूल्स से जुड़ें प्रश्नों में भी सहायता प्रदान करते है। भारत के 180 से भी ज्यादा शहरों में 62 पॉलिसीबाजार ऑफलाइन स्टोर मौजूद है, जिसमें से ज्यादातर स्टोर टियर 2 और 3 शहरों में हैं।

टियर-2 और 3 शहरों के अधिकतर ग्राहक ऑनलाइन की जगह स्टोर पर जाकर अपनी समस्या का समाधान तलाशते हैं।इसलिए ग्राहकों की इन्ही सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पॉलिसीबाजार लगातार काम कर रहा है। ऑफलाइन स्टोर पर मौजूद पॉलिसीबाजार की टीम अपने ग्राहकों को प्रोडक्ट को समझाने, एवं क्लेम की प्रक्रिया और क्लेम से जुड़े सभी सवालों को उत्तर प्राप्त करने में पूरी सहायता प्रदान करती है।

पॉलिसीबाजार ने ग्राहकों के अनसुलझे हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम से जुड़े परेशानियों को दूर करने के लिए एक इनोवेटिव प्रोग्राम- क्लेम समाधान दिवस की शुरूआत की है। इस प्रोग्राम का उद्देश्य ग्राहको की सभी मुश्किलों को आसान कर क्लेम प्रक्रिया को आसान बनाकर ग्राहकों को उनकी क्लेम राशि प्राप्त करने में मदद करना है। यह प्रोग्राम ग्राहकों को ऑफलाइन स्टोर पर पॉलिसीबाजार क्लेम एक्सपर्ट के साथ-साथ हमारे इंश्योर्र पार्टनर्स के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है, जिससे कम समय में अटके हुए क्लेम को फिर से चेक करने और निपटाने की प्रक्रिया तेज हो जाती है।

पिछले साल, दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पांच इंश्योरेंस कंपनियों के सहयोग से क्लेम समाधान दिवस का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था। इसके अलावा,  ग्राहकों के अटके हुए क्लेम को हल करने के लिए समय-समय पर कई आभासी कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। क्लेम समाधान प्रयासों के अंतर्गत अभी तक कुल मिलाकर 2,00,000 से अधिक ग्राहकों को सहायता प्रदान की गई है, और 1200 करोड़ रुपये के क्लेम का सेटलमेंट किया गया है, जिससे इंश्योरेसं इकोसिस्टम में पॉलिसीधारकों का विश्वास और मजबूत हुआ है।

ऑन-ग्राउंड क्लेमटीमों ने 200 से अधिक शहरों में 3000 से अधिक दौरे किए और ग्राहकों को अस्पतालों या उनके घरों में डॉक्यूमेंटेशन में मदद की।साथ ही 4,000 रुके हुए क्लेम के मामलों पर पुनर्विचार कर 24 करोंड़ के क्लेम का सेटलमेंट किया गया।

ज्यादातर मामलों में, पॉलिसीधारक की ओर से समझ या डॉक्यूमेंट्स की कमी के कारण क्लेम प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाती हैं। इसमें पॉलिसीबाजार स्टोर बहुत ही अहम भूमिका निभाता है, जिसमें एक्सपर्ट डॉक्टरों का एक पैनल और डेडिकेटिड क्लेम हेल्प टीम जो इस समस्या को दूर करने में मदद करती है।

2008 में अपनी शुरुआत के बाद से पॉलिसीबाजार अपने ग्राहकों के लिए इंश्योरेंस को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। पॉलिसीबाजार चाहता हैं कि लोग इंश्योरेंस पर अधिक भरोसा करें साथ ही ये इंश्योरेंस इंडस्ट्री के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। क्लेम समाधान दिवस की पहल ग्राहकों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के प्रयास का हिस्सा है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here