Home बिजनेस पटना शुक्‍ला 29 मार्च से डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर

पटना शुक्‍ला 29 मार्च से डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर

79
0
Google search engine

क्‍या होगा अगर कभी-कभी वकालत करने वाली एक गृहिणी को रोल नंबर घोटाले की एक पीडि़त के लिये न्‍याय की लड़ाई लड़नी पड़े? डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार की आगामी फिल्‍म पटना शुक्‍ला  आपको तन्‍वी शुक्‍ला की एक असाधारण यात्रा पर ले जाती है। तन्‍वी एक आम औरत है, जोकि एक छात्रा को रोल नंबर के घोटाले में फंसा देखकर पूरे मामले को अपने हाथ में लेती है। ‘पटना शुक्‍ला’  में रोल नंबरों का शिक्षा घोटाला दिखाया गया हैजिससे कि भारत में हजारों ईमानदार विद्यार्थियों का जीवन प्रभावित होता है। अरबाज़ खान प्रोडक्‍शंस प्रा. लि. द्वारा निर्मित और विवेक बुदाकोटि  द्वारा निर्देशित इस कोर्टरूम ड्रामा की स्‍ट्रीमिंग 29 मार्च, 2024  से डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर शुरू होगी।

 डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार  की पटना शुक्‍ला  एक परफेक्‍ट स्‍लाइस ऑफ लाइफ एंटरटेनर है। इसमें दो औरतों की दिल को छू लेने वाली एक कहानी है, जो न्‍याय की लड़ाई में हर सीमा को पार कर जाती हैं। इतना ही नहीं, उन पर मातृत्‍व का दबाव और जिम्‍मेदारियाँ भी हैं। न्‍याय पाने की कोशिश कर रही वकील तन्‍वी शुक्‍ला की भूमिका वर्सेटाइल रवीना टंडन  निभा रही हैं। इसमें उनके साथ कई प्रतिभाशाली कलाकार अनुष्‍का कौशिकमानव विजचंदन रॉय सान्‍यालजतिन गोस्‍वामी  और स्‍वर्गीय सतीश कौशिकआदि भी नजर आयेंगे।

डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार और एचएसएम एंटरटेनमेंट नेटवर्कडिज्‍़नी स्‍टार में कंटेन्‍ट के हेड गौरव बेनर्जी ने कहा“पटना शुक्‍ला एक स्‍लाइस ऑफ लाइफ फिल्‍म है, जिसमें आम औरतें सारे मुश्किल हालात से लड़ती हैं। इस लड़ाई में उन्‍हें जीतना है और रोल नंबर घोटाले का सच उजागर करना है। यह कहानी भारत की जड़ों में रची-बसी है और हममें से कई लोगों के लिये प्रासंगिक है। ऐसे में यह फिल्‍म बेहद खास हो जाती है। हमें अरबाज़ खान प्रोडक्‍शंस के साथ मिलकर डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर पटना शुक्‍ला की पेशकश करने पर काफी खुशी है। इस प्रोजेक्‍ट की टीम और कहानी, दोनों ही बेजोड़ हैं।’’

निर्माता अरबाज़ खान ने कहा, “पटना शुक्‍ला एक बेहद खास कहानी है। इसमें पटना शुक्‍ला, ऊर्फ तन्‍वी शुक्‍ला का सफर असाधारण, लेकिन प्रासंगिक है। आज के जमाने में हम औरतों को घर और नौकरी दोनों संभालते देखते हैं। लेकिन पटना शुक्‍ला एक सुपरवूमन इसलिये है, क्‍योंकि उसमें सच के लिये खड़े होने की हिम्‍मत है। इस फिल्‍म पर काम करने वाले हर शख्‍स को भारत की जड़ों से जुड़ी कहानी पेश करने पर बड़ा गर्व हो रहा है। मैं डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार का आभारी हूँ कि वे रोल नंबर घोटाले की इस अनूठी कहानी और न्‍याय की लड़ाई को सारे भारतीयों के सामने लेकर जा रहे हैं।”

 निर्देशक विवेक बुदाकोटि ने कहा, “पटना शुक्‍ला की मेरे दिल में एक खास जगह है, क्‍योंकि इसकी कहानी रोल नंबर के घोटाले पर आधारित है। मूल रूप से यह एक आम औरत की कहानी है। इसमें उसकी असाधारण मजबूती और न्‍याय के लिये निर्णायक लड़ाई है।”

तन्‍वी शुक्‍ला की भूमिका निभा रहीं अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा“पटना शुक्‍लाऊर्फ तन्‍वी शुक्‍ला का सफर भारत के लोगों के लिये प्रासंगिक है। यह उन महिलाओं की कहानी हैजो अग्रिम मोर्चे पर रहकर अपने परिवार और पेशे को संभाल रही हैं। ऐसा हमारे देश की हर महिला करती है। मैंने इस किरदार को अपना भी कुछ अंश दिया है और मुझे बेसब्री से इंतजार है कि आप डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर इसका अनुभव करें। ट्रेलर में सिर्फ एक झलक है और पूरी फिल्‍म में दर्शकों के लिये बहुत कुछ है।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here