Home बिजनेस वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस लिमिटेड ने सबसे अच्छा ऑपरेशनल परफॉर्मेंस किया

वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस लिमिटेड ने सबसे अच्छा ऑपरेशनल परफॉर्मेंस किया

46
0
Google search engine

मुंबई: देश की लीडिंग बिज़नेस प्रोसेस मैनेजमेंट सॉल्यूशंस कंपनी वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस लिमिटेड (NSE: ONEPOINT) (1Point1) ने आज 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाली अवधि के लिए फाइनेंशियल ईयर 24 की चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा की।

31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही के लिए रेवेन्यू 53.29 करोड़ रुपये रिपोर्ट किया गया, जिसमें सालाना आधार पर 37.62% की वृद्धि दर्ज हुई। एबिटा (EBITDA) सालाना आधार पर 33.19% बढ़कर 11.66 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23 की चौथी तिमाही) से 15.53 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 की चौथी तिमाही) पहुंचा। शुद्ध लाभ (PAT) में सालाना आधार पर  125.76% की वृद्धि दर्ज की गई, जो 2.95 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23 की चौथी तिमाही) से 6.66 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 की चौथी तिमाही) हुई।

31 मार्च 2024 को समाप्त वर्ष के लिए रेवेन्यू 21.44% बढ़ गया और 144.23 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23) से 175.16 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24) हुआ। एबिटा (EBITDA) सालाना आधार पर 52.95% बढ़ा और 37.11 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23) से 56.76 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24) हो गया। शुद्ध लाभ (PAT) सालाना आधार पर 143.5% बढ़कर ईपीएस 1.06 रुपये पर आने के साथ  21.38 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24) हो गया।

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने पिछली तिमाही में कई बिज़नेस अपडेट्स की घोषणा की, जैसे 22 फरवरी 24 को आईटीक्यूब (ITCUBE) प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण, उत्पादकता बढ़ाने के लिए गेमिफिकेशन द्वारा संचालित परफॉर्मेंस मैनेजमेंट, ऑपरेशनल एफिशिएंसी और थ्रूपुट को बढ़ाने के लिए जेनएआई, आरपीए और इंटेलिजेंट ऑटोमेशन का इन्फ्यूज़न, अतिरिक्त सेवा की पेशकश को व्यापक बनाने के लिए बेहतर मार्जिन वाले नए अकाउंट्स और मौजूदा अकाउंट की माइनिंग।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री अक्षय छाबड़ा ने कहा कि, “हमें नंबर के आधार पर इसे सबसे अच्छे वर्षों में से एक घोषित करते हुए खुशी हो रही है। जनरल एआई और आरपीए का उपयोग करके बिज़नेस ट्रांसफॉर्मेशन करने के हमारे प्रयास अंततः सफल हो रहे हैं। उत्तरी अमेरिका के मार्केट में अपना आधार मज़बूत करने के लिए हमने इस साल अपना पहला अधिग्रहण किया है। इससे हमें अपने अमेरिकी कारोबार को बेहतर गति से बढ़ाने में मदद मिलेगी। आईटी क्यूब हेल्थकेयर, एफ एंड ए और आईटी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में हमारे कार्यक्षेत्रों को भी जोड़ता है और इस प्रकार हमें एक पूर्ण स्टैक प्लेयर बनाता है।

वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस बीपीओ, केपीओ, आईटी सर्विसेज़, टेक्नोलॉजी एंड ट्रांसफॉर्मेशन और एनालिटिक्स में एक फुल-स्टैक प्लेयर है। कंपनी की स्थापना वर्ष 2006 में हुई थी और यह टेक्नोलॉजी, अकाउंटिंग, स्किल डेवलपमेंट और एनालिसिस में व्यापक समाधान प्रदान करती है। 2024 में, कंपनी ने आईटीक्यूब सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, जो एक आईटी + बीपीएम/केपीओ सर्विसेज़ कंपनी, जिसका मुख्यालय पुणे और सिनसिनाटी, ओहियो में है, कंपनी ने  इसमें एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल कर ली है। आईटीक्यूब इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी प्रोटेक्शन, एआई-ड्रिवन ऑटोमेशन और बिज़नेस प्रॉसेस ऑप्टिमाइजेशन में विशेषज्ञता वाले टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस का अग्रणी प्रदाता है। दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, आईटीक्यूब की संयुक्त राज्य अमेरिका, इंग्लैंड, नीदरलैंड, जर्मनी, कुवैत, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, भारत, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में मज़बूत उपस्थिति है, जो विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here