Home बिजनेस वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस ने फिनटेक सपोर्ट को बढ़ाया

वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस ने फिनटेक सपोर्ट को बढ़ाया

89
0
Google search engine

मुंबई: टेक्नोलॉजी-इनेबल्ड बिज़नेस प्रोसेस ,(NSE : ONEPOINT) मैनेजमेंट (BPM) सर्विसेज़ में लीडिंग प्रोवाइडर, वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसने ऐसेट मैनेजमेंट सेक्टर में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक के साथ एक नई ग्राहक-जीत हासिल की है।  इसके साथ-साथ, वन पॉइंट वन ने देश में लीडिंग फिनटेक प्लेयर के लिए सीट कपैसिटी में भी वृद्धि की है।

रेज़रपे (पेमेंट सॉल्यूशंस प्रोवाइडर) के साथ समझौते की शर्तों के तहत, वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस को 7 सीटों से प्रभावशाली 160 से अधिक सीटों तक अपनी ऑपरेशनल कपैसिटी के विस्तार के साथ एंड-टू-एंड मर्चेंट ओरिजिनेशन और सर्विसिंग को मैनेज करने का काम सौंपा गया है। इनिशियल कॉन्ट्रैक्ट से यह रिमार्केबल मल्टी-फ़ोल्ड इंक्रीज वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस की सेवाओं की क्षमताओं और विश्वसनीयता में ग्राहक के विश्वास को दर्शाती है।

 इस स्ट्रेटिजिक अलायंस की शर्तों के अनुसार, वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस को अपने बेंगलुरु डिलीवरी सेंटर के माध्यम से एंड-टू-एंड मर्चेंट ओरिजिनेशन और सर्विसिंग का मैनेजमेंट सौंपा गया है, जो कंपनी के विकास में एक महत्वपूर्ण क्षण है। इस ऑपरेशन को शुरू करते हुए, वन पॉइंट वन फिनटेक सेक्टर में एक  फुल-सर्विस प्लेयर बन गया है, जो गैप को दूर करने और ऑन-बोर्डिंग मर्चेंट्स के लिए दमदार अनुभव बनाकर संचालन को बदलने में सक्षम है। मुख्य गतिविधियों में वेरिफिकेशन, डॉक्यूमेंटेशन, प्रॉसेसिंग, कस्टमर सपोर्ट, बैंकिंग ऑपरेशंस, टिकट मैनेजमेंट और इंटरनेशनल पेमेंट को सक्षम करना शामिल है।

समझौते की शर्तों के अनुसार, वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (एसेट मैनेजमेंट कंपनी) को एसआईपी (SIPs) के एक्टिवेशन और रिन्यूअल की सेवाएं प्रदान करेगा। इस पार्टनरशिप के आधार पर, वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस एक्टिवेशन, क्रॉस-सेल/अप-सेल और सर्विसिंग डोमेन में उद्यम करके अपने क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए तैयार है। वन पॉइंट वन के नवी मुंबई डिलीवरी सेंटर से ऑपरेशंस शुरू करने से टीम बेमिसाल ग्राहक सेवाओं के साथ अनुरूप अनुभव देने  और बिज़नेस ग्रोथ को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होगी।

म्यूचुअल फंड और फिन-टेक ब्रांड को अपने साझेदार के रूप में शामिल करना कंपनी की चुस्ती और क्लाइंट -सेन्ट्रिसिटी के प्रति समर्पण को रेखांकित करता है, जो उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में इसके कद की पुष्टि करता है।

वन पॉइंट वन सॉल्यूशंस बीपीओ, केपीओ, आईटी सर्विसेज़, टेक्नोलॉजी एंड ट्रांसफॉर्मेशन और एनालिटिक्स में एक फुल-स्टैक प्लेयर है। कंपनी की स्थापना वर्ष 2006 में हुई थी और यह टेक्नोलॉजी, एकाउंटिंग, स्किल  डेवलपमेंट और एनालिसिस में व्यापक सॉल्यूशंस देती है। 2024 में, कंपनी ने आईटीक्यूब सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड में एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल की, जो एक आईटी + बीपीएम/केपीओ सर्विसेज़ कंपनी है,  इसका मुख्यालय पुणे और सिनसिनाटी, ओहियो में है। दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ आईटीक्यूब सॉल्यूशंस विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों की सेवा के लिए 600 से अधिक पेशेवरों को नियुक्त करता है और संयुक्त राज्य अमेरिका, इंग्लैंड, नीदरलैंड, जर्मनी, कुवैत, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, भारत, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में इसकी मज़बूत उपस्थिति है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here