Home बिजनेस ओएनडीसी और विनजो भारत में डिजिटल वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए...

ओएनडीसी और विनजो भारत में डिजिटल वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए सहयोग करते हैं

49
0
Google search engine

नई दिल्ली, दिव्यराष्ट्र/ डिजिटल कॉमर्स तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने और पारदर्शी और निष्पक्ष बाजार पहुंच को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, विनजो ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) के साथ सहयोग कर रहा है। यह सहयोग विनजो के 175 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के व्यापक उपयोगकर्ता आधार का लाभ उठाएगा, जो मुख्य रूप से स्थानीय भाषाओं में इंटरनेट का उपयोग करते हैं। विनजो ओएनडीसी के साथ सहयोग करने वाली भारत की पहली कौशल गेमिंग कंपनी है।

विनजो भारत में सबसे बड़ा इंटरैक्टिव मनोरंजन मंच है। कंपनी अपने ऐप पर गेम होस्ट करने के लिए तीसरे पक्ष के डेवलपर्स के साथ साझेदारी करती है, जो उपयोगकर्ताओं को 12 भाषाओं में व्यक्तिगत मल्टीप्लेयर गेमप्ले अनुभव प्रदान करती है। विनजो प्लेटफ़ॉर्म 100 से अधिक गेम्स के पोर्टफोलियो में प्रति माह 4 बिलियन से अधिक सूक्ष्म लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है और भारत में प्रत्येक 300 यूपीआई लेनदेन में से कम से कम एक के लिए जिम्मेदार है, जो भारत में डिजिटल सामग्री खिलाड़ियों द्वारा संचालित यूपीआइ लेनदेन की उच्चतम मात्रा में से एक का प्रतिनिधित्व करता है। . विनजो अपने अद्वितीय उपयोगकर्ता जनसांख्यिकीय के लिए प्रसिद्ध है, जो मुख्य रूप से भारत के टियर II-5 शहरों से आता है, जो उच्च-आवृत्ति, कम-मूल्य लेनदेन या माइक्रोट्रांसेक्शन द्वारा विशेषता है। यह ओएनडीसी को देश के सुदूर कोनों तक पहुंचने के लिए एक जैविक भागीदार बनाता है। उल्लेखनीय रूप से, विनजो पर 20% से अधिक खिलाड़ी प्लेटफ़ॉर्म पर अपना पहला डिजिटल भुगतान करते हैं, इस प्रकार डिजिटल ग्रिड से जुड़ते हैं।

एक व्यवसाय मॉडल के रूप में, विनजो गेम डेवलपर्स को भुगतान करने वाले उपयोगकर्ताओं के साथ जोड़ता है, जिससे प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर प्रचलित विज्ञापनों और इन-ऐप खरीदारी जैसे वैकल्पिक स्रोतों से अधिक राजस्व उत्पन्न होता है। ओएनडीसी का पारदर्शी, प्रतिस्पर्धी और खुला बाज़ार दर्शन विनजो के व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप है।

विनजो स्टोर, भारत का एकाधिकारवादी बहुराष्ट्रीय ऐप स्टोर का अग्रणी विकल्प, ओएनडीसी को डिजिटल व्यवसायों को राजस्व सृजन बढ़ाने और व्यापक बाजार तक पहुंचने में मदद करने का एक उल्लेखनीय अवसर प्रदान करता है। ओएनडीसी, जो किराना और भोजन वितरण, गतिशीलता, फैशन, कृषि-उत्पादों और स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक नेटवर्क शामिल करता है, विनजो स्टोर पर अपनी सेवाओं को सूचीबद्ध करेगा, जो विनजो के बढ़ते 175 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंच प्रदान करेगा।

विनजो स्टोर अन्य प्रमुख वितरण प्लेटफार्मों के 30% की तुलना में एकल-अंकीय कमीशन लेता है। पारंपरिक ऐप स्टोर की तुलना में कमीशन दरों को काफी कम करके, विनजो स्टोर डिजिटल व्यवसायों को बेहतर लाभ मार्जिन का आनंद लेने का अधिकार देता है, अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्य बनाता है, और व्यवसायों को विस्तारित वितरण चैनलों तक पहुंच प्रदान करता है। पहले से ही, 300 से अधिक डिजिटल कंपनियों ने इस क्रांतिकारी मंच के माध्यम से अभूतपूर्व राजस्व वृद्धि का अनुभव किया है।

विनजो अपने विनजो स्टोर के माध्यम से इन-ऐप गेमिंग संपत्तियों को सूचीबद्ध करने और वितरित करने के लिए बहुराष्ट्रीय गेमिंग स्टूडियो के लिए एक अधिक भरोसेमंद और पारदर्शी विकल्प के रूप में उभरा है, जिससे डेवलपर्स और उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्य निर्माण की सुविधा मिलती है। विनजो स्टोर के साथ एकीकरण व्यवसायों को सशक्त बनाने और कुछ एकाधिकारवादी प्रभावशाली खिलाड़ियों के हाथों में शक्ति एकाग्रता को खत्म करते हुए भारत के डिजिटल परिदृश्य में नवाचार को बढ़ावा देने के विनजो के मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

ओएनडीसी के सीईओ टी कोशी ने कहा, “हम स्थानीय घरेलू स्टार्ट-अप को सशक्त बनाने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाने के लिए ओएनडीसी नेटवर्क में विंज़ो का स्वागत करते हुए बेहद उत्साहित और प्रसन्न हैं।” “एक साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य डिजिटल वाणिज्य उद्योग में क्रांति लाना है, एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देना है जहां भारतीय प्रतिभा और नवाचार केंद्र स्तर पर हैं। हमारा सहयोग स्थानीय वाणिज्य के विकास में मदद करेगा और भारत के डिजिटल परिदृश्य की विशाल क्षमता को प्रदर्शित करेगा।”

“हमारा उद्देश्य विविध व्यवसायों को शामिल करना और यूपीआई के समान एक सार्वजनिक डिजिटल बुनियादी ढांचा स्थापित करना है, जो भारत के लिए विशिष्ट रूप से तैयार किया गया है। हम विनजो को इस नेटवर्क में निर्बाध रूप से एकीकृत होते हुए देखकर रोमांचित हैं, जिससे जुड़ाव और नवाचार के नए रास्ते खुल रहे हैं। विनजो के साथ साझेदारी से ओएनडीसी को देश के दूरदराज के हिस्सों में भी व्यापक उपयोगकर्ता आधार तक पहुंचने में मदद मिलेगी, और भारत में तेजी से बढ़ते तकनीक-सक्षम वाणिज्य में इसके महत्व के बारे में जागरूकता पैदा होगी। यह ओएनडीसी को अपनाने के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन साबित होगा, ” डीपीआईआईटी के संयुक्त सचिव संजीव सिंह ने कहा।

“डिजिटल युग में, नवप्रवर्तन को लोकतांत्रिक बनाना कल के उद्यमियों की क्षमता को उजागर करने की कुंजी है। जिस तरह यूपीआई ने 2018 में भुगतान में क्रांति ला दी और हमारी जैसी कंपनियों को जन्म दिया और 175 मिलियन गेमर्स तक पहुंच बनाई। विनजो और ओएनडीसी के एकीकरण के साथ, हम एक ऐसे भविष्य की कल्पना करें जहां कई और विनजो उभरेंगे और डिजिटल कॉमर्स की इस उपजाऊ परत के शीर्ष पर नवाचार करेंगे जो आज इस साझेदारी के माध्यम से बनाई जा रही है,” विनजो के सह-संस्थापक पवन नंदा ने कहा।

नवाचार को लोकतांत्रिक और विकेंद्रीकृत करने की दृष्टि से और उदाहरण के लिए 2018 में नई कंपनियों की ताजा लहर उभरी जब भुगतान को यूपीआई के साथ लोकतांत्रिक बनाया गया। यूपीआई की मदद से विनजो 175 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया और हम बहुत खुश और उत्साहित हैं और आशा करते हैं कि विनजो और ओएनडी सी के एकीकरण से कल के कई और विनजो होंगे। उद्यमिता और रोजगार का लोकतंत्रीकरण।

विनजो को शामिल करने से ओएनडीसी को अपनी डिजिटल वाणिज्य यात्रा का विस्तार करने के लिए ऑनलाइन गेमिंग के नए और अद्वितीय उपयोगकर्ता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। ओएनडीसी के साथ साझेदारी करने वाली पहली कौशल-आधारित इंटरैक्टिव मनोरंजन कंपनी के रूप में, विनजो डिजिटल कॉमर्स में नवाचार और पहुंच के एक नए युग की शुरुआत कर रही है। सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ मिशन के अनुरूप, विनजो को सरकारी स्वामित्व वाले मोबाइल ऐप स्टोर mSeva पर भी प्रदर्शित किया गया है, जो भारत की डिजिटल परिवर्तन यात्रा का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here