Home Automobile news निसान की प्रोडक्शन लाइन से निसान काशकाई पेश

निसान की प्रोडक्शन लाइन से निसान काशकाई पेश

43
0
Google search engine

संडरलैंडयूके: करीब 18 साल पहले संडरलैंडयूके में निसान की प्रोडक्शन लाइन से पहली निसान काशकाई को पेश किया गया था। इस खास मॉडल ने नया क्रॉसओवर सेगमेंट तैयार किया था और पूरी दुनिया की ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में बदलाव की बड़ी लहर दौड़ गई थी।

100 से ज्यादा देशों में 40 लाख से ज्यादा ग्राहकों के साथ अब 2024 में कदम बढ़ाते हुए यूके कार इंडस्ट्री की इस सबसे ज्यादा तेजी से बिकने वाली कार को एक बार फिर अपग्रेड किया गया है। ग्राहकों के अनुभव को बेहतर करने के लिएनए अपग्रेड को बोल्ड डिजाइन और उल्लेखनीय टेक्नोलॉजी अपडेट से सजाया गया है।

निसान के अनूठे ई-पावर सिस्टम से इलेक्ट्रिफाइड नई काशकाई को एक बार फिर कंपनी के संडरलैंड कारखाने में तैयार किया जा रहा है। आगामी हफ्तों में यूरोप व अन्य देशों में निसान के डीलर्स तक इसे पहुंचाया जाएगा। इस नए अपग्रेड के लिए कारखाने में 30 मिलियन पौंड का अतिरिक्त निवेश किया गया है। यह निवेश यूके में निसान के कुल 6 बिलियन पौंड के निवेश का हिस्सा है।

नई रीफ्रेश्ड काशकाई के साथ निसान ने संडरलैंड प्लांट में अपने ईवी36जीरो विजन की ओर एक और कदम बढ़ाया है। यह ऑटोमोटिव मैन्यूफैक्चरिंग के भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार किया गया कंपनी का ब्लूप्रिंट हैजो नवीकरणीय ऊर्जा का प्रयोग करते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल की मैन्यूफैक्चरिंग एवं बैटरी के प्रोडक्शन को एक छत के नीचे ला रहा है।

यूके में निसान के मैन्यूफैक्चरिंग वाइस प्रेसिडेंट एडम पेनिक ने कहा, ‘हमें संडरलैंड प्लांट को काशकाई का घर कहने में गर्व का अनुभव होता है। नंबर वन क्रॉसओवर के लिए काम करने वाली नंबर वन टीम का होना अपने आप में जीत के किसी फॉर्मूले की तरह है। हम यह देखने के लिए बेताब हैं कि ग्राहकों को नई डिजाइन और उन्नत टेक्नोलॉजी से लैस काशकाई का अनुभव कैसा लगेगा। 

यूके के लिए कीमतों का एलान

निसान जीबी ने नए मॉडल के लिए कीमतों का भी एलान कर दिया है। कीमत की शुरुआत 30,135 पौंड से होगी। इसे माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन या निसान की अनूठी ई-पावर टेक्नोलॉजी के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

निसान जीबी की मैनेजिंग डायरेक्टर डायना टोरेस ने कहा, ‘ओरिजिनल काशकाई ने क्रॉसओवर व्हीकल कैटेगरी की शुरुआत की थीजो आज भी ग्राहकों के बीच लोकप्रिय है। पिछले 18 साल में यह यूके की कार इंडस्ट्री में बेहद सफल कार में से एक रही है। डिजाइनपरफॉर्मेंस और टेक्नोलॉजी को लेकर इसका अनूठा कॉम्बिनेशन सुनिश्चित करता है कि यह क्रॉसओवर अपनी अन्य प्रतिद्वंद्वी गाड़ियों से आगे रहे। नए अपग्रेड्स देश की सबसे पसंदीदा कारों में से एक के रूप में इसकी स्थिति को और मजबूत करेंगे। 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here