Home Automobile news निसान मोटर इंडिया ने 11 लाख कारें निर्यात करने का आंकड़ा पार...

निसान मोटर इंडिया ने 11 लाख कारें निर्यात करने का आंकड़ा पार किया

35
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, गुरुग्राम: निसान मोटर इंडिया ने आज 11 लाख कारों के निर्यात का आंकड़ा पार करने का एलान किया। यह आंकड़ा कंपनी का निर्यात परिचालन शुरू होने के बाद से अब तक का है। यह कंपनी के लिए महत्वपूर्ण पड़ाव है और साथ ही निसान की फिलॉसफी मेक इन इंडियामेक फॉर वर्ल्ड’ की सफलता का भी प्रतीक है।

कंपनी ने 29 जून, 2024 को तमिलनाडु के एन्नोर कामराजार पोर्ट पर निसान मैग्नाइट की बिक्री के साथ 11 लाख कारें निर्यात करने का आंकड़ा पार किया।

इसके अतिरिक्तजून, 2024 में कंपनी ने कुल 10,284 कारों की होलसेल बिक्री की जानकारी दी। इसमें सालाना आधार पर 76.3 प्रतिशत और मासिक आधार पर 65.7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

जून, 2024 में कुल 8177 कारों का निर्यात हुआजो सालाना आधार पर 149 प्रतिशत और मासिक आधार पर 104 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। घरेलू होलसेल बिक्री जून, 2024 में 2107 कारों की रही।

निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सौरभ वत्स ने कहा, ‘इस शानदार और उल्लेखनीय पड़ाव को पार करने पर मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं और साथ ही धन्यवाद भी करता हूं। हमारे निर्यात कारोबार में मैग्नाइट और सन्नी का अहम योगदान रहाजो प्रमुख बाजारों में भारत में बनी निसान कारों की मांग को दर्शाता है। हमारी निर्यात रणनीति और क्षमता को मैग्नाइट की मजबूत मांग से भी समर्थन मिलाजो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में हमारे फोकस का प्रमाण है।

जून में देशभर में भीषण गर्मी की चुनौतियों के बावजूद हम दृढ़ता के साथ बाजार के उतार-चढ़ाव के अनुरूप ढलने में सक्षम रहे। निसान भारत में नई ग्लोबल एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और हम आगे भी भारत में एवं निर्यात बाजारों में ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप कदम उठाते रहेंगे। हमारी टीम दृढ़ताक्षमता एवं लचीलेपन के साथ इनोवेशन पर फोकस करती रहेगी।

निसान मैग्नाइट के साथ निसान मोटर इंडिया लगातार विकास की राह पर बढ़ रही है। यह मॉडल देश एवं दुनिया में ग्राहकों को लगातार लुभा रहा है। दिसंबर, 2020 में अपनी लॉन्चिंग के बाद से मैग्नाइट को जबर्दस्त लोकप्रियता मिली है। घरेलू एवं विदेशी बाजार में इसकी 1,40,000 से ज्यादा कारें बिक चुकी हैं। जापान की डिजाइन एक्सीलेंस और भारत के एफिशिएंट प्रोडक्शन को साथ लाते हुए तैयार की गई निसान मैग्नाइट निसान मोटर इंडिया की मेक इन इंडियामेक फॉर द वर्ल्ड’ की फिलॉसफी के अनुरूप है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here