Home समाज एनसीसी का राज्य स्तरीय शूटिंग कंपटीशन आयोजित

एनसीसी का राज्य स्तरीय शूटिंग कंपटीशन आयोजित

57
0
Google search engine

जयपुुर, दिव्यराष्ट्र/ खेल शूटिंग को प्रोत्साहित करने और एन सी सी कैडेटों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने के लिए 29 मई से 07 जून 2024 तक राज्य शूटिंग रेंज, जगतपुरा, जयपुर में अंतर समूह खेल शूटिंग प्रतियोगिता (आईजीएसएससी-2024) आयोजित की गई।

चैंपियनशिप में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और कोटा एन सी सी समूहों का प्रतिनिधित्व करने वाली चार टीमों ने भाग लिया, जिनमें प्रत्येक टीम में 20 लड़के और लड़की एन सी सी कैडेट शामिल थे। जिसमे से 24 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों का चयन आगामी शूटिंग प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए किया गया, जो 21-30 जून को जयपुर में निर्धारित है।

कमांडर प्रदीप कुमार, कमांडिंग ऑफिसर 3 राज नेवल एन सी सी, जयपुर ने बताया कि प्रतियोगिता एन सी सी निदेशालय राजस्थान के तत्वावधान में निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन के नियमों और विनियमों के अनुसार आयोजित की गई थी। जयपुर एन सी सी ग्रुप को आईजीएसएससी-2024 का विजेता बनाया गया, कर्नल सुरेश सिंधु ने 06 जून को बीवीबी विद्याश्रम स्कूल में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान उत्कृष्ट एनसीसी कैडेटों को व्यक्तिगत पदक से सम्मानित किया।

एनसीसी निदेशालय राजस्थान के लेफ्टिनेंट कर्नल अजय कुमार ने जयपुर ग्रुप कमांडर को विजेता ट्रॉफी सौंपी। अपने संबोधन के दौरान, ग्रुप कमांडर, जयपुर कर्नल सुरेश सिंधु ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और आगामी प्रतियोगिताओं के लिए चयनित निशानेबाजों को शुभकामनाएं दीं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here