Home बिजनेस खज़ाना और हंगामा ने खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट प्रतियोगिता मुंबई में...

खज़ाना और हंगामा ने खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट प्रतियोगिता मुंबई में की घोषणा

35
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, जयपुर: खज़ाना – ग़ज़लों का महोत्सव, जो हर साल मनाया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित ग़ज़ल महोत्सव है, और हंगामा आर्टिस्ट अलाउड, एक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म जो स्वतंत्र सामग्री का समर्थन और प्रचार करता है,  ईन दोनों ने एक बार फिर खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट की घोषणा की है, जो दुनिया भर के नवोदित कलाकारों के लिए है। टैलेंट हंट के 7वें संस्करण में ग़ज़ल कलाकार प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे, और ग़ज़ल उस्ताद अनूप जलोटा, तलत अज़ीज़, रेखा भारद्वाज, सुदीप बैनर्जी और पेनाज़ मसानी परीक्षक की भूमिका निभाएंगे।

भाग लेने के लिए, प्रतियोगियों को गजल गाते हुए उनके वीडियो 21 जून 2024 तक https://www.artistaloud.com/khazana2024/ अपलोड करने होंगे । इसके बाद एक जूरी मीट होगी, जिसमें 20 शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार हंगामा कार्यालय कुर्ला, मुंबई में लाइव प्रदर्शन करेंगे।

खज़ाना एक वार्षिक संगीत समारोह है जो ग़ज़लों की कला का उत्सव मनाता है। यह हर साल मुंबई में प्रस्तुत किया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित और चर्चित वार्षिक महोत्सव है। इसका स्थापना प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक पंकज उधास ने दो दशक पहले की थी।

खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट, ग़ज़ल गायकों के लिए भारत का पहला और एकमात्र टैलेंट हंट, छह साल पहले हंगामा और खज़ाना द्वारा शुरू किया गया था। खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट के 7वें संस्करण ने फिर से प्रतिभाशाली ग़ज़ल गायकों को इस साल जुलाई में अगले खज़ाना में गाने का अवसर प्रदान किया है।

खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट प्रतियोगिता का समापन दो विजेताओं के ‘खज़ाना – ए फेस्टिवल ऑफ ग़ज़ल्स’ में ग़ज़ल के दिग्गजों के साथ 26 और 27 जुलाई 2024 को मुंबई में प्रदर्शन के साथ होगा।

प्रतिभा खोज के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, प्रसिद्ध कलाकार अनूप जलोटा ने कहा, “खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट के 7वें संस्करण का हिस्सा बनकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। वर्षों के साथ, हम अधिक से अधिक नई प्रतिभाओं को टैलेंट हंट में भाग लेते हुए देख रहे हैं। खज़ाना और हंगामा आर्टिस्ट अलाउड के इस सहयोग के माध्यम से हम ग़ज़ल संगीत के प्रति युवाओं की रुचि को बढ़ावा दे रहे हैं।”

ग़ज़ल उस्ताद तलत अज़ीज़ ने कहा, “हम एक बार फिर दुनिया भर के नवोदित युवा प्रतिभाओं को आगे आने और अपने ग़ज़ल प्रेम और प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मेरे और मेरे प्रिय मित्र पंकज उधास और अनूप जलोटा द्वारा 2002 में एक आकस्मिक मुलाकात में शुरू किया गया खज़ाना महोत्सव पंकज और उनकी टीम द्वारा उनके बेटी नायाब के नेतृत्व में प्रेमपूर्वक आगे बढ़ाया गया और इस महोत्सव ने 22 साल पूरे कर लिए हैं, जो इसे एक प्रतिष्ठित बना देता है। अब सभी प्रयास इस समृद्ध ग़ज़ल परंपरा को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। पिछले सात सालों से टैलेंट हंट इस महोत्सव का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है।”

टैलेंट हंट के बारे में बात करते हुए, सौमिनी श्रीधर पॉल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, हंगामा आर्टिस्ट अलाउड ने कहा, “हम खज़ाना के साथ हमारे लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट के 7वें संस्करण के लिए विस्तारित करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। पहले संस्करण से ही, टैलेंट हंट ने ग़ज़लों की अद्भुतता का उत्सव मनाया है और महत्वाकांक्षी गायकों को भव्य स्तर पर अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर दिया है। पिछले पांच वर्षों में, हमने 170 से अधिक शहरों से 10,000 से अधिक प्रतिभागियों के साथ भारी प्रतिक्रिया प्राप्त की है। हमें विश्वास है कि ऐसे प्रतिभाशाली ग़ज़ल गायकों के प्रदर्शन दुनिया भर के कलाकारों को प्रेरित करेंगे और उन्हें अपनी प्रतिभा को और अधिक खोजने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।”

खज़ाना – ए फेस्टिवल ऑफ ग़ज़ल्स की स्थापना प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक और पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसेमिक यूनिट ट्रस्ट के अध्यक्ष, पंकज उधास और कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन (सीपीएए) के चेयरमैन और सीईओ, संस्थापक निदेशक वाई.के. सप्रू ने 2002 में ग़ज़ल उस्ताद अनूप जलोटा और तलत अज़ीज़ के समर्थन से की थी। अपने 23वें वर्ष में, खज़ाना ने नई और स्थापित ग़ज़ल गायकों दोनों को मंच देकर ग़ज़ल गायकी की उत्कृष्ट कला को संरक्षित और बढ़ावा देने में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। महोत्सव से प्राप्त सभी आय पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसेमिक यूनिट ट्रस्ट (पीएटीयूटी) और कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन (सीपीएए) को जाती है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here