Home बिजनेस जेके टायर का 225 फीसदी लाभांश का प्रस्ताव

जेके टायर का 225 फीसदी लाभांश का प्रस्ताव

58
0
Google search engine

नई दिल्ली: भारत की प्रमुख टायर कम्पनी जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज लिमिटेड (जेके टायर) ने वित्त वर्ष 2024 के लिये अंकेक्षित परिणामों की घोषणा की है। कम्पनी के निदेशक मण्डल ने 4.50 रूपये प्रति इक्विटी शेयर ( एक रूपये प्रति इक्विटी शेयर अंतरिम लाभांश जो की पहले ही दिया जा चुका है सहित) की दर से लाभांश देने का प्रस्ताव रखा है जोकि 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिये 225 प्रतिशत है।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुऐ चेयरमैन एण्ड मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. रघुपति सिंघानिया (सीएमडी) ने कहा‘‘ वित्त वर्ष 2024 के दौरान जेके टायर ने अब तक की सबसे अधिक बिक्री एवं लाभ दर्ज किया। बिक्री हल्के सुधार के साथ 15046 करोड़ रूपये रही, जबकि एबिडिटा 59 प्रतिशत बढ़कर 2122 करोड़ रूपये एवं कर पश्चात लाभ दोगुणा बढ़कर 811 करोड़ रूपये का हो गया। इस प्रदर्शन का श्रेय हमारे निरन्तर उत्पाद प्रीमियरीकरण, बाजार पहुंच का विस्तार एवं तकनीकि सक्षम विनिर्माण और बेहतर दक्षता हासिल करने के लिये सभी परिचालनों के डिजीटलीकरण को जाता है। इसके अलावा इक्विटी निवेश के माध्यम से बेहतर परिणाम वित्तीय लचीलापन को मजबूत करने से हमारे रणनीतिक प्रयासों से बेलेन्स शीट को मजबूती मिली।

811 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ सरकार द्वारा लगाई गई “विस्तारित निर्माता की जिम्मेदारी के तहत देनदारी के लिए 106 करोड़ रुपये का प्रावधान करने के बाद है।

टायर उद्योग पर भारत की वर्ष के दौरान माल ढुलाई में बढ़ोतरी सहित भू-राजनीतिक व्यवधानों के बावजूद निर्यात स्थिर रहा। आने वाली तिमाहियों में कंपनी को निर्यात मात्रा में सुधार की उम्मीद है।

जेके टायर की सहायक कंपनियां, कैवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड (सीआईएल) और जेके टॉर्नेल, मैक्सिको, कंपनी के समग्र राजस्व और लाभप्रदता में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है। हम मजबूत इन्फ्रा-खर्च और उत्साह के कारण टायर की मांग के दृष्टिकोण को लेकर आशावादी बने हुए हैं आर्थिक गतिविधियाँ जो हमें हरित और विश्वसनीय बनने के हमारे दृष्टिकोण की ओर बढ़ने में मदद करेंगी, वित्त बर्ष 24 के दौरान, जेके  टायर ने क्यूआईपी के माध्यम से 500 करोड़ रुपये जुटाए ।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here