Home बिजनेस सेल्सफोर्स के लिए पांच सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक...

सेल्सफोर्स के लिए पांच सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है जयपुर

90
0
Google search engine

जयपुर: सीआरएम (CRM) में ग्लोबल लीडर के रूप में प्रसिद्ध सेल्सफोर्स ने आज जयपुर में अपनी मजबूत उपस्थिति को दर्शाया। सेल्सफोर्स ने एक बार फिर भारत को डिजिटल रूप से ट्रांसफॉर्म करने और 2030 तक भारत को 1 ट्रिलियन डॉलर की डिजिटल इकॉनमी बनाने के लक्ष्य को दोहराया। सेल्सफोर्स भारत में इनोवेशन को बढ़ावा देने और विभिन्न उद्योगों और उनमें सभी आकार के व्यवसायों के लिए डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन लाने, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की शक्तियों का लाभ उठाने और इस नए इकॉनोमिक एरा में ऑटोमेशन की शुरुआत करने, व्यवसायों और ग्राहकों के बीच बातचीत करने के तरीके में बदलाव लाने और बिज़नेस वैल्यू को अनलॉक करने के लिए प्रतिबद्ध है।

जयपुर में मीडिया से बात करते हुए, सेल्सफोर्स ने बताया कि कैसे AI रिवोल्यूशन व्यवसायों को बदल रहा है, विकास को बढ़ावा दे रहा है, ग्राहक संबंधों को मजबूत कर रहा है, और कर्मचारियों की उत्पादकता को बढ़ा रहा है। पूरे भारत में ग्राहकों के साथ काम करते हुए, सेल्सफोर्स ग्राहकों को एआई (AI), डेटा, सीआरएम(CRM) और ट्रस्ट पर केंद्रित डिजिटल स्ट्रेटेजी बनाने में मदद करता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सेल्सफोर्स इंडिया के बिज़नेस हेड- फाइनेंशियल सर्विसेस एंड कंज्यूमर इंडस्ट्रीज मनकिरन चौहान ने की, जिन्होंने भारत में सेल्सफोर्स की विकास यात्रा और भविष्य के रोडमैप के बारे में बताया। कार्यक्रम में मनकिरन चौहान ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में भारत में टेक्नोलॉजी को अपनाने की रफ्तार जबरदस्त रही है। जयपुर में अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए हम बहुत उत्साहित हैं, यह शहर तेजी से उद्यमों में सफलता, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और इनोवेशन का केंद्र बन रहा है। भारत, खासकर जयपुर में अपनी उपस्थिति में मजबूती, भारत में सेल्सफोर्स इकोसिस्टम को आगे बढाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, साथ ही हमारा लक्ष्य ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करना है।”

जयपुर रग्स के डायरेक्टर नितेश चौधरी ने ग्राहकों को सतुंष्ट करने में टेक्नोलॉजी की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि किस तरह से सेल्सफोर्स के साथ उनके सभी ग्राहकों और कर्मचारियों के जीवन में बेहतरी आई है, उन्होंने बताया कि कैसे यह ग्राहकों से जुड़ने में, खरीदी में और सर्विस देने में यह ऑटोमेशन और डेटा की मदद से कर्मचारी की उत्पादकता को बढ़ाता है। आगे नितेश चौधरी ने कहा, “ग्राहकों की बढ़ती माँगों और टेक्नोलॉजी में हो रहे एडवांसमेंट के कारण रिटेल सेक्टर में कई महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं। हालांकि, रिटेल टेक्नोलॉजी के के लिए बहुत जरुरी है कि उन ट्रेंड्स को अपनाया जाए जो प्रेक्टिकल हो ताकि व्यापार कार्यों को बेहतर बनाया जा सके। सेल्सफोर्स हमारे कारीगरों को सीधे ग्राहकों से जुड़ने, डिजिटल युग में अनुभवों और कहानियों तक पहुँच आसान बनाने में मदद कर रहा है।

सेल्सफोर्स इकोसिस्टम के अभिन्न अंग यानी पार्टनर्स के महत्व को रेखांकित करते हुए, 2019 से सेल्सफोर्स पार्टनर, भारत और ईएमईए(EMEA) में एथेरियस के को-फाउंडर, ग्लोबल सीटीओ एंड प्रेसिडेंट विजय गुप्ता ने कहा“उद्योगों में बदलाव लाने के काफी बड़े अवसर मौजूद हैं और साथ ही साथ लगातार विकसित भी हो रहे हैं। जयपुर जैसे शहरों के बेहतरीन इकोसिस्टम उपभोक्ताओं को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करने, व्यवसायों को शानदार बिज़नेस वैल्यू देने में महत्वपूर्ण है। हमने सेल्सफोर्स की शक्तियों का लाभ उठाते हुए एक डिजाइन-लीड अप्रोच के साथ अपने ग्राहकों की सबसे चुनौतीपूर्ण समस्याओं को हल करने के लिए अलग अलग सेक्टर के क्लाइंट्स के साथ पार्टनरशिप की है।”

तेजी से आगे बढ़ता हुआ सेल्सफोर्स इकोसिस्टम हमारे पास मौजूद अवसरों को दिखाता है। सेल्सफोर्स के डेवलपमेंट, एडमिनिस्ट्रेशन और कंसल्टेंसी में दो दशक से अधिक के अनुभव के साथ सेल्सफोर्स आर्किटेक्ट, कॉन्क्रीट.आईओ(concret.io) अभिनव गुप्ता ने ऐप एक्सचेंज पर 30 से अधिक एप्लिकेशन को लिस्ट करने के अपने अनुभव को साझा किया। अभिनव ने कहा, “भारत में टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री जो केवल सर्विस देने के लिए जानी जाती थी अब प्रोडक्ट और इनोवेशन हब के रूप में विकसित हो गई है। हम भारत के लिए, भारत से दुनिया के लिए समाधान खोजने और बनाने के लिए  उत्साहित हैं। जयपुर से होने के नाते, मैं इस क्षेत्र में जबरदस्त वृद्धि का हिस्सा रहा हूं, हमने आकर्षक निवेश होते देखे हैं और इनोवेशन को बढ़ावा देने से इस क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी।”

सेल्सफोर्स ने हाल ही में अपने बेंगलुरु कार्यालय और हैदराबाद में अपने फ्लैगशिप सेंटर ऑफ एक्सिलेंस (CoE) का विस्तार किया, जिसका उद्देश्य भारत को कंपनी के लिए एक लीडिंग टैलेंट, नॉलेज और ग्लोबल इनोवेशन हब के रूप में मजबूत करता है। वर्तमान में, सेल्सफोर्स के पास हैदराबाद और बेंगलुरु के साथ-साथ मुंबई, गुरुग्राम, पुणे और जयपुर में अग्रणी साइटों पर 11,000 कर्मचारी हैं। भारत में सेल्सफोर्स की यह वृद्धि  इस्टेबलिश्ड स्ट्रेटेजिक पार्टनर्स, स्टार्ट-अप्स, 2 मिलियन से ज्यादा सेल्सफोर्स डेवलपर्स और अमेरिका के बाहर किसी भी बाजार में सबसे ज्यादा सेल्सफोर्स के फ्री ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म – ट्रेलहेड के अधिक यूज़र्स के फैले हुए इकोसिस्टम से भी सपोर्टेड है। विभिन्न उद्योगों में ट्रांसफॉर्मेशन लाते हुए, सेल्सफोर्स ने नई टेक्नोलॉजी का लाभ उठाते हुए डिजिटल स्ट्रेटेजी बनाने के लिए अलग अलग क्षेत्रों के कई आकारों के कई व्यवसायों के साथ सहयोग किया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here