Home Automobile news ह्यूंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने ‘समर्थ पैरा-स्पोर्ट्स प्रोग्राम’ से एथलीट्स को जोड़ा

ह्यूंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने ‘समर्थ पैरा-स्पोर्ट्स प्रोग्राम’ से एथलीट्स को जोड़ा

32
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, गुरुग्राम: एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए ह्यूंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने आज अपने ‘समर्थ पैरा-स्पोर्ट्स प्रोग्राम’ के तहत तीन साल के लिए 20 पैरा-एथलीट्स को जोड़ने का एलान किया। एनजीओ पार्टनर गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन के साथ साझेदारी में की गई यह पहल ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की ‘समर्थ बाय ह्यूंडई’ पहल का ही हिस्सा है। ‘समर्थ पैरा-स्पोर्ट्स प्रोग्राम’ को पैरा-एथलीट्स को स्ट्रक्चर्ड सपोर्ट देने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें चुने गए 20 पैरा-एथलीट्स के लिए वित्तीय मदद, एक्सपर्ट स्पोर्ट्स साइंस गाइडेंस, असिस्टिव डिवाइस तक पहुंच, सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट असिस्टेंस और सम्मानित कोच एवं विशेषज्ञों से मेंटरशिप के कदम शामिल हैं।

इस कार्यक्रम के तहत आठ प्रमुख खेल श्रेणियों में प्रतिभाशाली एथलीटों को चुना गया है: पैरा-एथलेटिक्स, पैरा-स्विमिंग, पैरा-बैडमिंटन, व्हीलचेयर टेनिस, पैरा-तीरंदाजी, पैरा-रोइंग, पैरा-कैनोइंग और पैरा-साइक्लिंग। चुने गए एथलीट्स में भारत भर से 15 उभरते (13 वर्ष और उससे अधिक आयु के) और 5 इलीट (16 वर्ष और उससे अधिक आयु के) पैरा-एथलीट शामिल हैं। भारत की अदम्य भावनाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले पैरा एथलीट्स को वैश्विक स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में सक्षम बनाने के लिए आवश्यक संसाधन एवं मार्गदर्शन दिया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशकश्री उनसू किम ने कहा“ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड मेंहम एक ऐसी दुनिया को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां प्रत्येक व्यक्ति सार्थक रूप से योगदान देने में सक्षम हो। समर्थ पैरा-स्पोर्ट्स प्रोग्राम’प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी’ के हमारे विजन के अनुरूप है और इसका उद्देश्य एक ऐसे समावेशी समाज को बढ़ावा देना है, जहां सभी को आगे बढ़ने का अवसर मिले। पैरा-एथलीट्स का समर्थन करते हुए हमारा प्रयास वैश्विक मंच पर उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा को सामने लाना और उन्हें अपने जुनून को आगे बढ़ाने का मौका देना है। गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन और सभी चयनित 20 पैरा-एथलीट्स को मेरी शुभकामनाएं। मुझे पूरा विश्वास है कि ये एथलीट अपने साहस एवं दृढ़ संकल्प से अनगिनत लोगों को प्रेरित करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे।”

गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन की सीईओ सुश्री दीप्ति बोपैया ने कहा“गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन पैरा-एथलीट्स को संस्थागत समर्थन देने में हमेशा आगे रहा है और हम ह्यूंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन के समर्थ पैरा स्पोर्ट्स प्रोग्राम के माध्यम से एक बड़ा बदलाव लाने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य युवा एवं प्रतिभाशाली पैरा-एथलीट्स के लिए एक मंच स्थापित करना है, ताकि वे आगे बढ़ सकें और पैरा-स्पोर्ट्स, पैरालिंपिक के शिखर तक पहुंच सकें। हमें विश्वास है कि सही समर्थन और दृष्टिकोण के साथहम भारत को एक महान खेल राष्ट्र बनाने में सक्षम होंगे।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here