Home बिजनेस बैंक का पहली ऐप-आधारित व्यापक डिजिटल क्रेडिट कार्ड रेंज एचडीएफसी बैंक ने...

बैंक का पहली ऐप-आधारित व्यापक डिजिटल क्रेडिट कार्ड रेंज एचडीएफसी बैंक ने पेश किया ‘पिक्सेल’

75
0
Google search engine

मुंबई: भारत के निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक ने आज ‘पिक्सेल’ (PIXEL) के लॉन्च की घोषणा की है. यह डिजिटल मूल निवासियों के लिए डिज़ाइन की गई अपनी तरह की पहली ‘एंड-टू-एंड’ मोबाइल ऐप है, जो डीआईवाई (DIY) आधारित अनुकूलन योग्य डिजिटल कार्ड रेंज है। पिक्सेल को डिजिटल प्रवाह, अद्वितीय प्राथमिकताओं और विशिष्ट वित्तीय व्यवहारों वाली पीढ़ी के लिए तैयार किया गया है। पिक्सेल डिजिटल क्रेडिट कार्ड श्रेणी में यह अपनी तरह की पहली श्रृंखला है जो निर्बाध ऐप-आधारित जारी करने हेतु पूर्ण डिजिटल जीवनचक्र प्रबंधन, उपयोगकर्ता जुड़ाव और डिजिटल सेवाएं प्रदान करती है।

इसके अलावा, पिक्सेल के माध्यम से, बैंक ग्राहकों को अपनी पसंदीदा श्रेणियां और पसंदीदा व्यापारी/प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि जोमाटो (Zomato),  मिंत्रा  (Myntra), बुक माई शो (BookMyShow ), मेक माई ट्रिप (MakeMyTrip) अमेज़ॅन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) आदि का चयन करने में सक्षम बनाकर उन्हें अनुकूलन और पसंद  करने  की शक्ति देता है। ऐसा करने पर ग्राहक इन व्यापारियों/प्लेटफ़ॉर्म से अपने खर्च पर आकर्षक कैशबैक अर्जित कर सकते हैं। वर्तमान और नए दोनों ग्राहक बैंक के पेज़ैप (PayZapp) मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से पिक्सेल क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पिक्सेल को 2 वेरिएंट में पेश किया जाएगा – ‘पिक्सेल प्ले’ और ‘पिक्सेल गो’, दोनों कार्ड वेरिएंट 50 दिनों तक की क्रेडिट मुक्त अवधि की पेशकश करते हैं।

‘पिक्सेल प्ले’  क्रेडिट कार्ड की पिक्सेल  रेंज का ‘’अपना खुद का कार्ड बनाएं’’ संस्करण है। यह अनुकूलन योग्य लाभ प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को त्वरित कैशबैक, कार्ड का रंग, साथ ही बिलिंग तिथि अर्जित करने के लिए व्यापारियों का चयन करने की शक्ति मिलती है। यह कार्ड उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो क्रेडिट कार्ड के लाभों का अनुभव करते हुए डिजिटल अनुकूलन की दुनिया में प्रवेश करना चाहते हैं।

एचडीएफसी बैंक पिक्सेल क्रेडिट कार्ड रेंज को वीज़ा भुगतान नेटवर्क पर लॉन्च किया जा रहा है। पिक्सेल कार्ड रेंज जल्द ही अतिरिक्त कार्ड नेटवर्क पर भी उपलब्ध होगी। अगली पीढ़ी की बैंकिंग टेक कंपनी ज़ेटा ने पिक्सेल के लिए प्रौद्योगिकी प्रदाता बनने के लिए बैंक के साथ साझेदारी की है।

लॉन्च समारोह में बोलते हुए एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड – पेमेंट्स, लायबिलिटी प्रोडक्ट्स, कंज्यूमर फाइनेंस एंड मार्केटिंग श्री पराग राव ने कहा, “पिक्सेल बैंकिंग समाधानों के प्रति हमारे दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे डिजिटल नेटिव्स के साथ प्रतिध्वनित करने के लिए तैयार किया गया है। एचडीएफसी बैंक में हम इस डिजिटल-प्रथम क्रेडिट कार्ड को पेश करने के लिए उत्साहित हैं जो लचीलापन और अनुकूलन प्रदान करता है। पिक्सेल के साथ हम सिर्फ एक उत्पाद लॉन्च नहीं कर रहे हैं, हम डिजिटल बैंकिंग के भविष्य को आकार दे रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारी पेशकशें उन ग्राहकों की तरह गतिशील और नवीन हैं जिन्हें हम सेवा प्रदान करते हैं।

ग्रुप कंट्री मैनेजर, भारत और दक्षिण एशिया, श्री संदीप घोष ने कहा, “हम पिक्सेल क्रेडिट कार्ड पहल के साथ एचडीएफसी बैंक के साथ अपनी साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्साहित हैं, जो भुगतान नवाचार के लिए हमारे डिजिटल-प्रथम, ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण का एक प्रमाण है। एचडीएफसी बैंक और वीज़ा दोनों में उपभोक्ताओं के भरोसे से समर्थित कार्डों की यह श्रृंखला बैंकिंग अनुभव को बढ़ाती है।

सीईओ एपीएसी और ग्लोबल सीटीओ, ज़ेटा श्री रामकी गद्दीपति ने कहा, “ज़ेटा को भारत में अगली पीढ़ी के क्रेडिट कार्ड को सशक्त बनाने के एचडीएफसी बैंक के दृष्टिकोण को पूरा करने का सौभाग्य मिला है। पूरी तरह से डिजिटल एप्लिकेशन-से-जारी करने की यात्रा से लेकर वास्तविक समय कार्ड नियंत्रण तक पिक्सेल कई अद्वितीय क्रेडिट कार्ड अनुभवों को सशक्त बनाने के लिए ज़ेटा के आधुनिक कोर बैंकिंग और भुगतान प्रसंस्करण प्लेटफ़ॉर्म – टैचियन (Tachyon) का लाभ उठाता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here