Home बिजनेस हैवेल्स ने हीट पंप वॉटर हीटर लॉन्च किया

हैवेल्स ने हीट पंप वॉटर हीटर लॉन्च किया

76
0
Google search engine

नई दिल्ली: अग्रणी फास्ट-मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (एफएमईजी) कंपनी हैवेल्स इंडिया लिमिटेड ने पहली बार मेड इन इंडिया हीट पंप वॉटर हीटर  लॉन्च किया। अपने नवीनतम नवाचार को हैवेल्स ने पूरे गर्व से पेश किया। मौजूदा समय में लोगों की मांगों को पूरा करने के लिए तैयार यह अत्याधुनिक तकनीक 75% तक ऊर्जा बचत प्रदान करने में मदद करता है। जो वाटर हीटिंग में नया बेंचमार्क स्थापित करती है।

 इसे ऊर्जा की बर्बादी और गर्म पानी की पर्याप्तता के बारे में चिंताओं को दूर करने पर विशेष ध्यान देने के साथ डिज़ाइन किया गया है। क्रांतिकारी हैवेल्स हीट पंप एक ऐसा समाधान प्रदान करता है जो पारंपरिक वॉटर हीटर की तुलना में केवल ¼ ऊर्जा लागत की खपत करते हुए एक सहज स्नान अनुभव प्रदान करता है।

 इस अवसर पर बोलते हुए हैवेल्स इंडिया के उपाध्यक्ष श्री अवनीत सिंह गंभीर ने कहा कि हैवेल्स में ऊर्जा दक्षता और स्थिरता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता ने हमेशा हमारे अभिनव प्रयासों को प्रेरित किया है। क्रांतिकारी हैवेल्स हीट पंप को पेश करना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह पहले भारत में निर्मित‘ समाधान के रूप में खड़ा है। यह अभूतपूर्व पेशकश न केवल ऊर्जा की खपत को कम करती है बल्कि हमारे ग्राहकों को अत्याधुनिकपर्यावरण-अनुकूल तकनीक भी प्रदान करती है। जिससे उनके जीवन की समग्र गुणवत्ता में सुधार होता है। उन्होंने आगे कहा कि हम पर्यावरण और हमारे मूल्यवान ग्राहकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले अग्रणी समाधानों के प्रति अपने निरंतर समर्पित है। इस माध्यम से भविष्य की ओर अग्रसर होने में हम गर्व महसूस करते हैं।

 हैवेल्स हीट पंप 75℃ तक के तापमान पर गर्म पानी की पहुंच के लिए बेस्ट समाधान है। यह 129 लीटर तक पानी दे सकता है। इको-मोड में हम तापमान को 55°C तक सेट कर सकते हैं जो बिजली बचाने के लिए सबसे प्रभावी मोड है। अपने आंतरिक तंत्र के साथ डिवाइस  ऊर्जा बचत के लिए सटीक नियंत्रण प्रदान करता है। अभिनव माइक्रो-चैनल हीट एक्सचेंजर डिज़ाइन ऊर्जा दक्षता को बढ़ाता है। एक डिजिटल नियंत्रक आसान तापमान समायोजन और टाइमर सेटिंग्स की अनुमति देता है। इसके अलावा वायर कंट्रोलर एक आसान ऑपरेशन स्क्रीन के साथ आता ह। जिससे इसे इंस्टॉल करना आसान हो जाता है।

वॉटर हीटर में उच्च कामकाजी दबाव (0.8 एमपीए) को संभालने की क्षमता के साथ कठोर जल क्षेत्रों के लिए डिज़ाइन किया गया एक फेरोग्लास-लेपित कंटेनर भी है।  इसके अतिरिक्त इसमें दबाव निर्माण को रोकने के लिए एक मल्टी-फ़ंक्शन सुरक्षा वाल्व और जंग संरक्षण के लिए स्टील कोर के साथ एक हेवी-ड्यूटी मैग्नीशियम एनोड रॉड शामिल है। जो टैंक स्थायित्व सुनिश्चित करता है।

 मेड इन इंडिया रेंज 300 लीटर में आती है। इस उत्पाद कंप्रेसर पर 7 साल की वारंटी उपलब्ध है। आंतरिक कंटेनर पर 5 साल की वारंटी और 2 साल की व्यापक वारंटी की सुविधा है । भारत में हैवेल्स आउटलेट्स पर उपलब्ध है। कंटेनर में उच्च घनत्व वाला पीयूएफ इन्सुलेशन गर्मी के नुकसान को कम करता है और ऊर्जा संरक्षण को बढ़ाता है। इसके अलावा फेरोग्लास कोटिंग के साथ इसका टिकाऊ निर्माणऔर अल्ट्रा-मोटीबेहतर-कोल्ड-रोल्ड स्टील प्लेटें लंबी उम्र और विस्तारित उपयोग के लिए अत्यधिक सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं।

 हैवेल्स वॉटर हीटिंग समाधानों में एक अग्रणी ब्रांड है। यह नीमराना में अपने अत्याधुनिकअति-आधुनिकएकीकृत उद्योग 4.0 अनुरूप विनिर्माण संयंत्र में तकनीकी रूप से बेहतर वॉटर हीटर बनाता है। जिसकी सालाना 14 लाख वॉटर हीटर बनाने की क्षमता है।  

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here