Home बिजनेस फ़ूजीफिल्म इंडिया और एनएम मेडिकल ने लॉन्च की स्किल लैब

फ़ूजीफिल्म इंडिया और एनएम मेडिकल ने लॉन्च की स्किल लैब

72
0
Google search engine

मुंबई, दिव्य राष्ट्र/ फुजीफिल्म इंडिया के हेल्थकेयर डिवीजन ने एनएम मेडिकल मुंबई के साथ मिलकर हाल ही में रेडियोलॉजिस्ट और रेडियोग्राफर के लिए एफएफडीएम (फुल-फील्ड डिजिटल मैमोग्राफी) तकनीक में एडवांस्ड ट्रेनिंग प्रदान करने के लिए अपनी पहली फुजीफिल्म स्किल लैब शुरू की। इस स्किल लैब उद्घाटन कार्यक्रम में आठ उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिनमें चार रेडियोलॉजिस्ट और चार रेडियोग्राफर शामिल थे।

फुजीफिल्म मैमोग्राफी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम रेडियोग्राफरों और रेडियोलॉजिस्टों को अपनी स्किल को बढ़ाने और फुजीफिल्म की तकनीकी रूप से एडवांस्ड मैमोग्राफी मशीनों का उपयोग करके अपने मरीजों और ग्राहकों को बेहतर डायग्नोसिस प्रदान करने और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

फुजीफिल्म इंडिया के हेल्थकेयर बिजनेस, एच ओडी और वाइस प्रेसिडेंट श्री चंद्र शेखर सिबल ने कहा, ” फुजीफिल्म मैमोग्राफी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम रेडियोग्राफरों और रेडियोलॉजिस्टों को मैमोग्राफी में अपनी विशेषज्ञता और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए सशक्त बनाने के उद्देश्य से चलाई गयी एक महत्वपूर्ण पहल है। ब्रेस्ट इमेजिंग में काम करने वाले प्रोफेसनल्स के लिए यह स्किल डेवलपमेंट विशेष रूप से तैयार किया गया है| यह स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम फुजीफिल्म द्वारा विकसित तकनीकी रूप से एडवांस्ड मैमोग्राफी मशीनों की सम्पूर्ण क्षमता का इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रेडियोग्राफरों और रेडियोलॉजिस्टों को आवश्यक स्किल और एक्सपर्टीज से लैस करके ब्रेस्ट कैंसर का पता लगाने, डायग्नोसिस करने और मरीज देखभाल पर बेहतर प्रभाव डालने का प्रयास है। इन प्रयासों से ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित मरीज की सेहत में सुधार हो सकता है और उनकी जान बचायी जा सकती है।

इस पर टिप्पणी देते हुए फुजीफिल्म इंडिया के हेल्थकेयर बिजनेस सलाहकार श्री शुन्सुके होंडा ने कहा, “”वैल्सेयू फ्रॉम इनोवेशन” के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर खरे उतरते हुए हम फुजीफिल्म इंडिया में एडवांस्ड तकनीकों को पेश करके, जानकारी प्रदान जानकारी प्रदान करेंगे| इससे हम हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स को ऐसे उपकरणों से सशक्त बनाकर हेल्थकेयर इंडस्ट्री को बदलने के लिए प्रेरित हैं जो डायग्नोसिस को बेहतर बनाएंगे। हर एक तबके को एक समान हेल्थकेयर प्रदान करने के हमारे प्रयास में हम उन हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स को स्किल प्रदान करते हैं जो ब्रेस्ट कैंसर से लड़ने में सबसे आगे हैं और एक स्वस्थ राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

एनएम मेडिकल के डायरेक्टर राहिल शाह ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम फुजीफिल्म इण्डिया के साथ यह साझेदारी करके बहुत खुश हैं। इस साझेदारी के तहत सही उपकरण, स्किल और हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स सटीक डायग्नोसिस प्रथा को बढ़ाने के लिए एक साथ आएंगे। हम यहाँ एक बड़े समुदाय की सेवा करने और एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करना चाहते हैं, जहाँ समय रहते बीमारी का पता लगाकर और सही सटीकता से जीवन बचाया जा सके। हम साथ मिलकर ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ़ अपनी लड़ाई में उल्लेखनीय बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम समय रहते बीमारियों का पता लगाने और जीवन के लिए ख़तरनाक बीमारियों को कम करने के इस कदम पर आगे बढ़ रहे हैं, और इसी के कारण हमारा मानना है कि शिक्षा, इनोवेशन (नवाचार) और सहयोग एक साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here