Home बिजनेस सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड की विस्तार योजना

सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड की विस्तार योजना

54
0
Google search engine

नई दिल्ली: सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड (NSE EMERGE: CELLECOR), किफायती इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर का एक प्रोमिनेन्ट फिगर, महत्वपूर्ण वृद्धि का अनुभव कर रही है क्योंकि यह अपनी पहुंच, डिस्ट्रिब्यूशन चैनल्स और प्रोडक्ट ऑफरिंग का विस्तार कर रही है। इस विस्तार के कारण सेलेकोर ने अपनी पिछली बिक्री के आंकड़ों को पार कर लिया है, जो उसकी मार्केटिंग रणनीति की सफलता को उजागर करता है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए प्रभावशाली वित्तीय परिणामों की घोषणा की है और 2024-2025 के लिए विकास रणनीतियों की एक विस्तृत रूपरेखा भी पेश की है।

सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड (CGL) ने कंपनी को अपने महत्वाकांक्षी सेल्स माइलस्टोन की ओर आगे बढ़ाने के लिए अपने स्ट्रेटिजिक ब्लूप्रिंट को प्रकट किया। यह व्यापक योजना विकास को गति देने और मार्केट लीडरशिप तय करने के लिए ऑपरेशंस और मार्केटिंग के विभिन्न पहलुओं को शामिल करती है। कंपनी छह बिज़नेस स्ट्रेटिजीज़ पर खासा फोकस कर रही है। सबसे पहले, मैन्युफैक्चरिंग व्यवस्थाओं को मज़बूत करना जिसमें कुशल प्रोडक्शन प्रॉसेस, सतत प्रोडक्ट  क्वॉलिटी और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज़ के साथ स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप या एग्रीमेंट बनाना शामिल है।

इसमें कुछ मैन्युफैक्चरिंग टास्क को आउटसोर्स करना, ऑटोमेशन और टेक्नोलॉजी में निवेश करना, क्वॉलिटी कंट्रोल प्रोटोकॉल लागू करना और सस्टेनेबल मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिसेस को प्रोत्साहित करना शामिल है। दूसरी स्ट्रेटजी प्रभावी इन्वेंट्री मैनेजमेंट को शामिल करती है जो कैरीइंग कॉस्ट (वहन लागत) को कम करने, स्टॉक आउट को कम करने और सारी ऑपरेशनल इफिशन्सी में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है। सेलेकोर का लक्ष्य इन्वेंट्री मैनेजमेंट सिस्टम्स को लागू करके, सही समय पर इन्वेंट्री प्रैक्टिसेस को अपनाकर और तेजी से ऑर्डर फुलफिलमेंट के लिए  वेयरहाउस लेआउट और लॉजिस्टिक्स को अनुकूलित करके इसे हासिल करना है।

कंपनी द्वारा उजागर की गई तीसरी स्ट्रेटजी विभिन्न सेल्स चैनल्स पर उत्पाद की उपलब्धता और दृश्यता बढ़ाना है जो ग्राहकों की मांग हासिल करने और बिक्री के अवसरों को अधिकतम करने के लिए आवश्यक है। सेलेकोर ने डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क का विस्तार करने, रिटेलर्स के साथ संबंधों को मज़बूत करने और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से प्रोडक्ट विजिबिलिटी को बढ़ाने के लिए मार्केटिंग इनिशिएटिव  लागू करने की योजना बनाई है। मार्केट डायवर्सिफिकेशन के महत्व को समझते हुए, सेलेकोर ने हाई-क्वॉलिटी, इनोवेटिव प्रोडक्ट्स  की तलाश करने वाले संपन्न उपभोक्ताओं को पूरा करने के लिए स्ट्रेटिजिकली अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार किया है। मज़बूत मार्केट रिसर्च और प्रवृत्ति विश्लेषण के माध्यम से, इवोक एप्लायंसेज को  डाइवर्स कस्टमर सेग्मेंट की परिष्कृत मांगों को पूरा करने और उनसे आगे निकलने के लिए तैयार किया गया है। इसके डाइवर्स लाइनअप में पोर्टेबल टीवी, लैपटॉप,  होम एप्लायंसेज, लार्ज स्मार्ट टीवी, पंखे, गीजर, माइक्रोवेव और स्मार्ट घड़ियाँ शामिल हैं – इनमें से प्रत्येक को लग्ज़री और अत्याधुनिक तकनीक के साथ रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कंपनी नई ऊंचाइयों को छूने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, यही कारण है कि अपनी ग्रोथ स्ट्रेटजीज़ में केवल यह घोषणा की गई है कि सेलेकोर ब्रांड बिल्डिंग पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा। ग्राहक निष्ठा को बढ़ावा देने और सेलेकोर के उत्पादों को प्रतिस्पर्धियों से अलग करने के लिए एक मज़बूत ब्रांड उपस्थिति बनाना आवश्यक है। सेलेकोर ब्रांड अवेयरनेस और जुड़ाव बढ़ाने के लिए एडवरटाइजिंग,स्पॉन्सरशिप और एक्स्पेरीएन्शल मार्केटिंग में निवेश करेगा। इसके अतिरिक्त, विज्ञापन के लिए मशहूर हस्तियों या प्रभावशाली लोगों के साथ साझेदारी करने से ब्रांड की विश्वसनीयता और अपील बढ़ेगी।

वर्कफोर्स ऑग्मेन्टेशन (वृद्धि) एक और रिमार्केबल स्ट्रेटजी है जिसे सेलेकोर ने इस वर्ष अपनाने की योजना बनाई है। कंपनी के ग्रोथ ऑब्जेक्टिव का समर्थन करने और ऑपरेशनल रेडीनेस सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर नियुक्ति या वर्कफोर्स ऑग्मेन्टेशन (वृद्धि) के माध्यम से कार्यबल को बढ़ाना आवश्यक है। सेलेकोर का लक्ष्य अपनीरणनीतिक पहलों को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विभिन्न विभागों में प्रतिभाओं की भर्ती करना है।

इस बहु-आयामी दृष्टिकोण को लागू करके, सेलेकोर का लक्ष्य अपने व्यवसाय संचालन के प्रमुख पहलुओं को संबोधित करना और राजस्व वृद्धि और लाभप्रदता को बढ़ाना है। यह व्यापक रणनीति गतिशील उपभोक्ता वस्तुओं के बाजार में नवाचार, ग्राहक संतुष्टि और सतत विकास के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस व्यवसाय में: सेलेकोर गैजेट्स की यात्रा, और मोबाइल फीचर फोन, स्मार्टवॉच, टीडब्ल्यूएस (ट्रू वायरलेस स्टीरियो) ईयरबड्स, नेकबैंड और एलईडी टीवी सहित अपने स्वयं के ब्रांड में उत्पादों की बिक्री – विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक असेंबलरों और निर्माताओं से आउटसोर्स, 2012 में शुरू हुई मेसर्स यूनिटी कम्युनिकेशंस-इसके संस्थापक श्री रवि अग्रवाल की स्वामित्व वाली फर्म है। कंपनी को एक स्थायी टिकाऊ व्यापार रणनीति के साथ प्रचारित और प्रबंधित किया जाता है, जिसमें कंपनी का लक्ष्य गुणवत्ता प्रदान करने के उद्देश्य से सोर्सिंग, उत्पादन और विपणन के आधुनिक व्यावसायिक दृष्टिकोण के साथ इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की बढ़ती मांग में अंतर्निहित व्यावसायिक क्षमता को एकीकृत करना है। किफायती कीमतों पर उत्पाद। आज, सेलेकोर गैजेट्स लिमिटेड उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में एक अग्रणी नाम है, जो अपनी नवीन और अत्याधुनिक तकनीक के लिए जाना जाता है। खुशियों को किफायती बनाने की प्रतिबद्धता के साथ, सेलेकोर मोबाइल फोन, स्मार्ट टीवी, स्पीकर, नेकबैंड, टीडब्ल्यूएस, साउंडबार, स्मार्टवॉच, वॉशिंग मशीन और कई अन्य उत्पादों सहित विविध प्रकार के उत्पाद पेश करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here