Home Automobile news हुंडई एक्सटर के लिए ‘दिल में बस जाए एक्सटर’ कैंपेन शुरू

हुंडई एक्सटर के लिए ‘दिल में बस जाए एक्सटर’ कैंपेन शुरू

65
0
Google search engine

गुरुग्राम: अपनी नवोन्मेषी मार्केटिंग रणनीतियों और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने ‘दिल में बस जाए एक्सटर नाम से ह्यूंडई एक्सटर के लिए अपना नवीनतम मल्टी-चैनल मीडिया कैंपेन लॉन्च किया है। छह अनोखी फिल्मों की श्रृंखला वाले इस कैंपेन का उद्देश्य ब्रांड की पहचान को बढ़ाना और एक्सटर के बारे में विमर्श पैदा करना है। साथ ही 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ छह एयरबैग स्टैंडर्ड, पैडल शिफ्टर्स, सनरूफ, क्रूज कंट्रोलहिल असिस्ट कंट्रोल व अन्य प्रमुख सुरक्षा, सहूलियत और कंफर्ट से जुड़े फीचर्स को प्रभावी ढंग से सबके सामने लाना है। विविध दर्शकों से गहराई से जुड़ने के लिए टीवी कैंपेन में सावधानीपूर्वक तैयार की गई क्षेत्रीय बारीकियों को शामिल किया गया है, जिससे सांस्कृतिक सीमाओं से परे एक शक्तिशाली और स्थायी प्रभाव सुनिश्चित होता है।

 इन फिल्मों की विशेषता उनकी अनूठी और खुशमिजाज कहानी है। इनमें एक केंद्रीय चरित्र ‘सूर्या’ है, जो एक्सटर से जुड़ीभावनाओं और उसकी विशेषताओं को ठोस और मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत करता है। विज्ञापन-निर्माण का यह दृष्टिकोण कैंपेन को सबसे अलग बनाता है और दर्शकों पर स्थायी प्रभाव डालता है।

कैंपेन के बारे में ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एवीपी और वर्टिकल हेड, मार्केटिंग श्री विराट खुल्लर ने कहा, “‘दिल में बस जाए एक्सटर कैंपेन मार्केटिंग में रचनात्मकता और नवीनता के प्रति ह्यूंडई की प्रतिबद्धता दिखाता है। ब्रांड की पहुंच बढ़ाने और एक्सटर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए इन टीवीसी को हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़, तेलुगु, मराठी और बंगाली भाषाओं में तैयार किया गया है, जिससे उन्नत क्षेत्रीय जुड़ाव स्थापित करते हुए हास्य एवं अन्य कहानियों का लाभ उठाकर हमारी इस एसयूवी की वैल्यू को सबके समक्ष रखा जा सके।”

उन्होंने आगे कहा, “टीवीसी के अलावा हमने खूबियों और सेटिंग्स को दर्शाते हुए संक्षिप्त और सोशल मीडिया आधारित कंटेंट तैयार किया है।इस लक्षित रणनीति का उद्देश्य जागरूकता को बढ़ाना और डिजिटल रूप से ‘दिल में बस जाए एक्सटर की स्थिति को मजबूत करना, विशेष रूप से जेन जेड से जुड़ाव बढ़ाना है। कैंपेन की पहुंच को सोशल प्लेटफार्मों तक बढ़ाकर, हम ह्यूंडई एक्सटर के लिए बेहतर भागीदारी की आशा करते हैं।”

कैंपेन को यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित टीवी, डिजिटल, रेडियो और सोशल मीडिया चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। वेबसाइट विजिट और वीडियो व्यूज को बढ़ावा देने के लिए लक्षितयह कैंपेन इन-मार्केट ऑटो प्रशंसकों, समाचार चैनलों, फैमिली फोकस्ड लोगों, स्पोर्ट्स के दीवानों और सफर पसंद करने वालों तक पहुंचने के लिए प्रोग्रामेटिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा।

2023 में लॉन्च होने के बाद से ह्यूंडई एक्सटर ने ग्राहकों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया और प्रशंसा प्राप्त की है। 1,00,000 से अधिक बुकिंग और 34% की सेगमेंट हिस्सेदारी के साथ एक्सटर ने खुद को अपनी कैटेगरी में शीर्ष विकल्प के रूप में मजबूती से स्थापित किया है। विशेष रूप से सनरूफ और ह्यूंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक सहित उन्नत सेफ्टी फीचर्स ने एक्सटर की बिक्री में 70% से अधिक का योगदान दिया है।

20 फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स और 9 बेस्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स के साथ ह्यूंडई एक्सटर भारतीय ग्राहकों की आकांक्षाओं को लगातार बढ़ारही है। 38% से अधिक एक्सटर खरीदार पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहक हैं, जिनकी औसत आयु 18 से 29 वर्ष के बीच है। इसके अलावा, लगभग 30% ग्राहक हैं, जो अन्य लोगों की बातों से प्रभावित हुए हैं। यह आंकड़ा एक्सटर के प्रतिग्राहकों की संतुष्टि के उच्च स्तर को दिखाता है।

‘दिल में बस जाए एक्सटर’ कैंपेन अभिनव, ग्राहक-केंद्रित मार्केटिंग की पहल के साथह्यूंडई की अटूट प्रतिबद्धता दिखाता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here