Home बिजनेस देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने पिछले 5 वर्षों में से 3 वर्षों के...

देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने पिछले 5 वर्षों में से 3 वर्षों के लिए डिविडेंड की घोषणा की

40
0
Google search engine

मुंबई: स्मॉल-कैप आईटी फर्म देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने अपने शेयरधारकों के लिए 5 प्रतिशत फाइनल डिविडेंड की घोषणा की। यह लगातार तीसरा वर्ष है जब कंपनी ने अपनी मजबूत वित्त स्थिति को कायम रखा है और अपने निवेशकों को डिविडेंड से पुरस्कृत किया है।

देव आईटी के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के लिए कंपनी के अनऑडिटेड फाइनेंशियल रिजल्ट्स की समीक्षा करते हुए, प्रति इक्विटी शेयर पर 0.25 रुपये के फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की, जो 5 प्रतिशत पेआउट के बराबर है। इस प्रस्तावित डिविडेंड को आगामी एनुअल जनरल मीटिंग  (एजीएम) में स्वीकृति मिलना बाकी है।

कंपनी ने कहा, “इस डिविडेंड की घोषणा हमारे शेयरधारकों के साथ लाभ बांटने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, साथ ही साथ हमारी कंपनी की वित्तीय स्थिति मजबूत बनाए रखने का भी संकेत है।”

यह लेटेस्ट डिविडेंड पिछले वर्षों से चले आ रहे ट्रेंड को जारी रखता है। वर्ष 2023 में, देव आईटी ने भी 5 प्रतिशत का फाइनल डिविडेंड घोषित किया था, जो 22 सितंबर, 2023 को एक्स- डिविडेंड के रूप में ट्रेडिंग कर रहा था। एक साल पहले, 2022 में, कंपनी ने 22 सितंबर, 2022 को स्टॉक ट्रेडिंग एक्स-डिविडेंड के साथ, प्रति शेयर 0.50 रुपये प्रति शेयर या 10 प्रतिशत का हायर फाइनल डिविडेंड घोषित किया। डिविडेंड की घोषणा देव आईटी के वित्तीय वर्ष 24 की चौथी तिमाही के वित्तीय परिणामों के साथ हुई, जिसने जबरदस्त वृद्धि का प्रदर्शन किया। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 24 की चौथी तिमाही के लिए 38.13 करोड़ रुपये की कुल आय दर्ज की, जो वित्तीय वर्ष 23 की चौथी तिमाही में 30.97 करोड़ रुपये से काफी अधिक है। देव आईटी की आय में साल-दर-साल 23 प्रतिशत की वृद्धि इसके मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ का प्रमाण है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here