Home Cultural news अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र और विश्व बैंक मुख्यालय में दाज़ी...

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र और विश्व बैंक मुख्यालय में दाज़ी वैश्विक कल्याण पर बात करेंगे

57
0
Google search engine

हैदराबाद, दिव्यराष्ट्र/: हार्टफुलनेस के मार्गदर्शक और श्री राम चंद्र मिशन के अध्यक्ष-श्रद्धेय दाजी, हार्टफुलनेस के वैश्विक मुख्यालय कान्हा, हैदराबाद में आयोजित बेहद सफल वैश्विक आध्यात्मिकता सम्मेलन के मद्देनजर संयुक्त राज्य अमेरिका के दौरे पर हैं। . यूएई और यूके के उनके दौरे के पहले चरण में आंतरिक शांति बनाने के लिए एक प्रभावी उपकरण के रूप में हार्टफुलनेस में रुचि बढ़ी, जो विश्व शांति के लिए आधार है। अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान, दाजी को ध्यान, कल्याण और समग्र जीवन को बढ़ावा देने वाले उनके योगदान की पहचान में जॉर्जिया और कैलिफोर्निया के राज्यपालों की ओर से आधिकारिक घोषणाओं से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें 21 जून को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं में से एक के रूप में भी आमंत्रित किया गया है। एक और प्रतिष्ठित नोट पर, दाजी 24 जून को वाशिंगटन, डी.सी. में विश्व बैंक मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करेंगे।

इन सम्मानों के अलावा, अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की एक श्रृंखला भी प्रस्तावित है जिसमें दाजी को महत्वपूर्ण वैश्विक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जो ध्यान के क्षेत्र में उनके नेतृत्व की अंतरराष्ट्रीय पहचान और दुनिया भर में शांति और कल्याण को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों को दर्शाता है।

अटलांटा में उद्घोषणा—

3 जून को, जॉर्जिया सरकार अटलांटा में एक उद्घोषणा जारी करेगी, जिसमें राज्य और उसके बाहर मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण को बढ़ावा देने में हार्टफुलनेस और दाजी के काम के प्रभाव को बढ़ावा दिया जाएगा। यह कार्यक्रम व्यक्तियों और समुदायों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने में हार्फुलनेस अभ्यास की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करेगा।

कैलिफ़ोर्निया में उद्घोषणा—

8 जून को, कैलीफोरनिया सरकार शांति, संतुलन और समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में हार्टफुलनेस ध्यान के महत्व को आगे बढ़ाने और इस आध्यात्मिक कार्य में दाजी के योगदान के लिए उन्हें सम्मानित करते हुए एक उद्घोषणा जारी करेगी।

संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम—

यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य पर योग के गहरे प्रभाव का उत्सव मनाने के लिए वैश्विक नेताओं, योग चिकित्सकों और कल्याण विशेषज्ञों को एक साथ लाता है। दाजी आंतरिक शांति और कल्याण को बढ़ाने के लिए योग प्रथाओं के साथ हार्टफुलनेस ध्यान के एकीकरण पर अंतर्दृष्टि साझा करेंगे।

विश्व बैंक मुख्यालय में कार्यक्रम—

यह कार्यक्रम अपने कर्मचारियों के बीच समग्र स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए विश्व बैंक की पहल का हिस्सा है। दाजी समग्रता को बढ़ावा देने में हार्टफुलनेस ध्यान की भूमिका पर चर्चा करेंगे। विश्व स्तर पर जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए हार्टफुलनेस वेलनेस, जो विश्व बैंक के दृष्टिकोण के अनुरूप भी है।

इसके अतिरिक्त, दाजी संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न स्थानों पर परिवर्तनकारी अनुभवात्मक हार्टफुलनेस ध्यान सत्र आयोजित करेंगे

अंबाजी शक्ति मंदिर में कार्यक्रम—

अटलांटा के अंबाजी शक्ति मंदिर में 1 और 2 जून को दाजी तीन ध्यान सत्र आयोजित करेंगे। यह बहुप्रतीक्षित घटना हजारों साधकों को हार्टफुलनेस ध्यान के गहन अभ्यास से परिचित कराएगी। प्रतिभागियों को हार्टफुलनेस ध्यान के शांतिदायक और परिवर्तनकारी लाभों का प्रत्यक्ष अनुभव करने का अनूठा अवसर मिलेगा।

रेव रिचर्ड बर्डिक के साथ बातचीत में—

5 जून को, दाजी उत्तरी अटलांटा के यूनिटी चर्च में रेव रिचर्ड बर्डिक के साथ उनकी क्रांतिकारी पुस्तक “स्पिरिचुअल एनाटॉमी” पर बातचीत में शामिल होंगे और इसके बाद योगिक ट्रांसमिशन के साथ एक परिवर्तनकारी ध्यान सत्र होगा।

अमेरिकन तेलुगु एसोसिएशन का 18वाँ वार्षिक सम्मेलन —

9 जून को, अमेरिकन तेलुगु एसोसिएशन (एटीए) जॉर्जिया वर्ल्ड कांग्रेस सेंटर (जीडब्ल्यूसीसी) में अपने 18वें वार्षिक सम्मेलन में दाजी को सम्मानित करेगा और इस सम्मेलन के हिस्से के रूप में, प्रसिद्ध अमेरिकी टीवी पत्रकार के साथ दाजी का एक विशेष साक्षात्कार भी होगा।

हार्टफुलनेस के बारे में: हार्टफुलनेस चिंतनशील प्रथाओं और जीवनशैली में बदलाव का एक सरल सेट प्रदान करता है जो पहली बार बीसवीं शताब्दी के अंत में विकसित हुआ और 1945 में भारत में शांति, खुशी और ज्ञान लाने के लक्ष्य के साथ श्री राम चंद्र मिशन के माध्यम से शिक्षण में औपचारिक रूप दिया गया। एक समय में दिल. ये अभ्यास योग का एक आधुनिक रूप हैं जो उद्देश्यपूर्ण जीवन की दिशा में पहले कदम के रूप में संतोष, आंतरिक शांति, करुणा साहस और स्पष्टता पैदा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे जीवन के सभी क्षेत्रों, संस्कृतियों, धार्मिक विश्वासों और आर्थिक स्थितियों के लोगों के लिए अपनाने में सरल और आसान अभ्यास हैं। हार्टफुलनेस प्रथाओं में चल रहा प्रशिक्षण दुनिया भर के हजारों स्कूलों, कॉलेजों, निगमों, गैर-सरकारी और सरकारी निकायों में जारी है। 5,000 से अधिक हार्टफुलनेस केंद्रों को 160 देशों में हजारों प्रमाणित स्वयंसेवक प्रशिक्षकों और लाखों अभ्यासकर्ताओं द्वारा समर्थित किया जाता है |

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here