Home बिजनेस क्रॉम्पटन का डीजेएसआई में शीर्ष रैंकिंग मिली

क्रॉम्पटन का डीजेएसआई में शीर्ष रैंकिंग मिली

57
0
Google search engine

मुंबई: बिजली की बचत करने में सक्षम और टिकाऊ उपभोक्ता उत्पादों की व्यापक रेंज के लिए मशहूर, क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड बेहतरीन  पर्यावरणीय, सामाजिक और गर्वनेंस (ईएसजी) प्रदर्शन की वजह से डाऊ जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स (डीजेएसआई) में शीर्ष रैकिंग हासिल करने में सफल रही है। क्रॉम्पटन का कुल स्कोर 48 रहा, जिसकी वजह से यह वैश्विक स्तर पर 94 पर्सेंटाइल के साथ डीएचपी घरेलू टिकाऊ वस्तुओं (हाउसहोल्ड डूरेबल्स) सेक्टर में अपने प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले 7वें पायदान पर काबिज होने में सफल रही। यह उपलब्धि सस्टेनेबल कार्यपद्धतियों और उद्योग में एक लीडर की स्थिति के प्रति क्रॉम्पटन की वचनबद्धता का एक और प्रमाण है।

इस उपलब्धि पर क्रॉम्पटन ग्रीव्ज कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ प्रोमीत घोष ने कहा, “क्रॉम्पटन में हमारी सभी गतिविधियों के मूल में पर्यावरण का ख्याल रखा जाना शामिल है। इसलिए हम ऊर्जा बचत की भावना को केंद्र में रखते हुए प्रोडक्ट को डिजाइन और निर्माण करते हैं।

क्रॉम्पटन का डीजेएसआई स्कोर इस वर्ष पर्यावरणीय स्थिरता, प्रोडक्ट प्रबंधन, उच्च प्रभाव वाली सामाजिक जिम्मेदारी पहल, विविधता, कर्मचारियों का कल्याण, मानव पूँजी प्रबंधन और मजबूत गवर्नेंस पद्धतियोंजैसे बेहद अहम क्षेत्रों में कंपनी की रेटिंग में जबरदस्त सुधार को दर्शाता है। पर्यावरण हितैषी पहलों को जारी रखे जाने के बीच यह निरंतर सुधार और इनोवेशन के मामले में अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। क्रॉम्पटन लगातार नए अवसरों की तलाश करने का प्रयास कर रही है ताकि वैश्विक चुनौतियों का समाधान करते हुए सकारात्मक बदलावों को आगे बढ़ाया जा सके।

पंखों से लेकर टिकाऊ एलईडी लाइटिंग तक, क्रॉम्पटन के उत्पाद बिजली की खपत को कम करते हुए पर्यावरण पर इनके प्रभाव को कम करने में ग्राहकों की मदद करते हैं। हम अपने उत्पादों  को और अधिक पर्यावरण-अनुकूल बनाने के लिए नई तकनीकों और सामग्रियों की तलाश में रहते हैं, ताकि क्रॉम्पटन का प्रत्येक उत्पाद उपभोक्ताओं को उनके घरों के साथ-साथ इस धरती के लिए जिम्मेदार विकल्प चुनने में मदद कर सके। हमारा मानना है कि पर्यावरण के लिहाज से अनुकूल प्रथाएं न केवल धरती के लिए अच्छी है, बल्कि हमारे व्यवसाय और हमारे ग्राहकों के लिए भी अच्छी है। हमें इस उपलब्धि पर बेहद खुशी है और भविष्य को और अधिक टिकाऊ बनाने की दिशा में अपनी सामूहिक यात्रा में हम अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और कारोबारी साझेदारों को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here