Home बिजनेस ब्लू डार्ट ने सफलतापूर्वक शुरू की ड्रोन डिलीवरी

ब्लू डार्ट ने सफलतापूर्वक शुरू की ड्रोन डिलीवरी

34
0
Google search engine

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/ दक्षिण एशिया की अग्रणी कूरियर और एकीकृत एक्सप्रेस पैकेज वितरण कंपनी ब्लू डार्ट ने ड्रोन तकनीक में अग्रणी स्काई एयर के साथ मिलकर ड्रोन डिलीवरी सफलतापूर्वक शुरू की है। यह कदम स्वच्छ और अधिक कुशल डिलीवरी समाधानों की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति को दर्शाता है। सितंबर 2021 में विकाराबाद, हैदराबाद में अपने अग्रणी वीएलओएस परीक्षणों और तेलंगाना सरकार की ‘मेडिसिन फ्रॉम द स्काई’ पहल के तहत बीवीएलओएस परीक्षणों के आधार पर, ब्लू डार्ट लॉजिस्टिक्स के लिए ड्रोन तकनीक का उपयोग करने में अग्रणी बना हुआ है।

शुरुआत में बढ़ते ई-कॉमर्स क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह अभिनव दृष्टिकोण शिपमेंट के लिए उसी दिन डिलीवरी की पेशकश करके अंतिम-मील डिलीवरी में क्रांति लाने के लिए तैयार है, जिससे डिलीवरी का समय और पर्यावरणीय प्रभाव काफी कम हो जाएगा। यह मील का पत्थर उपलब्धि विश्व पर्यावरण दिवस के साथ मेल खाती है, जो ब्लू डार्ट की टिकाऊ रसद प्रथाओं के प्रति प्रतिबद्धता पर जोर देती है।

इस पहल पर, ब्लू डार्ट के प्रबंध निदेशक, बाल्फोर मैनुअल कहते हैं, “भारत में लॉजिस्टिक्स क्षेत्र एक उत्साहजनक चरण से गुजर रहा है। देश की मजबूत आर्थिक वृद्धि, इसके उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं और टियर 2 और टियर 3 शहरों में वृद्धि के साथ मिलकर, क्रय शक्ति को काफी हद तक बढ़ा दिया है। मांग में यह उछाल ऐसे अभिनव समाधानों की आवश्यकता पर जोर देता है जो दक्षता और स्थिरता सुनिश्चित करते हुए विकास को बढ़ावा देते हैं। जैसा कि हम ड्रोन तकनीक के चमत्कार को देखते हैं, हम अपने भागीदारों के साथ अगले चरणों में अतिरिक्त पिन कोड को कवर करने की योजना के साथ इस सेवा को आगे बढ़ाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

चार दशकों से अधिक की समृद्ध विरासत के साथ, ब्लू डार्ट ने एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स उद्योग में विश्वसनीयता, लचीलापन और जवाबदेही के लिए मानक स्थापित किए हैं। ड्रोन डिलीवरी संचालन की सफल शुरुआत ने उद्योग के अग्रणी के रूप में ब्लू डार्ट की स्थिति को और मजबूत किया है, जो निरंतर नवाचार और शीर्ष पायदान सेवा के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here