Home बिजनेस कैप्टन पाइप्स लिमिटेड का शुद्ध लाभ बड़ा

कैप्टन पाइप्स लिमिटेड का शुद्ध लाभ बड़ा

57
0
Google search engine

राजकोट: पीवीसी पाइप्स उद्योग की लीडिंग कंपनियों में से एक कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (बीएसई: 538817) ने 27 जनवरी, 2024 को आयोजित अपनी बोर्ड मीटिंग में 31 दिसंबर 2023 को समाप्त हो रहे तिमाही और नौ महीने के लिए कंपनी के अन-ऑडिटेड वित्तीय परिणामों को मंज़ूरी दे दी है। बोर्ड ने स्टेट्यूटरी अप्रूवल के अधीन, इक्विटी शेयर्स के राइट्स इश्यू के माध्यम से 50 करोड़ रुपये तक बढ़ाने को मंज़ूरी दे दी।  इस राइट्स इश्यू की आय का उपयोग कंपनी द्वारा फाइनेंशियल  ईयर 24 की तीसरी तिमाही में विस्तार के लिए घोषित किया जाएगा।

स्टैंडअलोन फाइनेंशियल परफॉर्मेंस कम्पैरिज़न –  फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह बनाम फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह ·

•  ऑपरेशनल रेवेन्यू  12.8% गिर गया, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 6427.73 लाख रुपये से  फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 5608.64 लाख रुपये हुआ।

 • एबिटा (EBITDA) 150% बढ़ गया, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 224.55 लाख रुपये से फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 562.11 लाख रुपये हुआ।

•  एबिटा (EBITDA) मार्जिन फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 3.49% से बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 653 बीपीएस द्वारा  10.02% हो गया।

•  शुद्ध लाभ 262% बढ़ गया, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 84.98 लाख रुपये से फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 307.70 लाख रुपये हुआ।

फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही और फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह के प्रदर्शन पर कमेंट करते हुए, मैनेजमेंट ने कहा कि, “हमें वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए समाप्त हुई तीसरी तिमाही और नौ महीनों के लिए वित्तीय हाइलाइट्स पेश करते हुए खुशी हो रही है। ऑपरेशनल रेवेन्यू परिचालन 12.8% कम हो गया, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 6427.73 लाख रुपये से फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 5608.64 लाख रुपये पहुंचा, पीवीसी रेजिन की कीमतों में कमी के कारण सभी प्राप्तियां प्रभावित हुईं।

कंपनी का एबिटा (EBITDA) 150% बढ़ गया, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 224.55 लाख रुपये से फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 562.11 लाख रुपये  पहुंचा। एबिटा (EBITDA) मार्जिन में भी 653 बेसिस पॉइंट्स का पर्याप्त सुधार देखा जा सकता है, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 3.49% से बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 10.02% हो गया है।

इसके अलावा, प्रॉफिट आफ्टर टैक्स  (पीएटी) में 262% की वृद्धि हुई, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 84.98 लाख रुपये से फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 307.70 लाख रुपये हुई। यह चुनौतीपूर्ण बाज़ार स्थितियों के बावजूद भी ऑपरेशनल एफिशिएंसी और सस्टेनेबल ग्रोथ के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

तिमाही के दौरान, कंपनी ने अहमदाबाद के पास कुल 38054 वर्ग मीटर की औद्योगिक भूमि की खरीद भी पूरी की। इस अधिग्रहीत भूमि का उपयोग पीवीसी पाइप्स और फिटिंग्स के लिए ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने के लिए किया जाएगा। बोर्ड ने कंपनी की स्ट्रेटिजिक विज़न और विकास के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप धन जुटाने के लिए इक्विटी  शेयर्स के राइट्स इश्यू को मंज़ूरी दे दी है। बोर्ड उचित समय पर धन जुटाने के विवरण पर अपडेट करेगा। यह फंड एक्सपेंशन इनीशिएटिव्स का समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (बीएसई: 538817) पीवीसी पाइप्स उद्योग में एक लीडिंग प्लेयर है। 2010 में अपनी स्थापना के बाद से, कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (CPPL) अपने हाई-क्वॉलिटी प्रोडक्ट्स और एक्सटेंसिव डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क के लिए जाना जाता है और कंपनी ने उद्योग में एक अग्रणी ब्रांड के रूप में पहचान हासिल की है। कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (CPPL) एग्रीकल्चर और प्लंबिंग में अनेक एप्लीकेशन्स के लिए डिज़ाइन किए गए पीवीसी पाइप्स और फिटिंग्स की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कॉलम पाइप्स, प्रेशर पाइप्स और एग्री फिटिंग्स जैसे एग्रीकल्चरल सॉल्यूशंस, साथ ही यूपीवीसी (uPVC) पाइप्स, सीपीवीसी (CPVC) पाइप्स और एसडब्ल्यूआर (SWR) पाइप्स और फिटिंग्स वाले प्लंबिंग सॉल्यूशंस शामिल हैं।

कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (CPPL) की सफलता के शीर्ष पर श्री रमेश खिचड़िया और श्री गोपाल खिचड़िया के नेतृत्व वाली एक गतिशील प्रबंधन टीम है, जिनके पास उद्योग का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उनकी रणनीतिक दृष्टि और नेतृत्व ने कंपनी के विकास और बाज़ार में उसकी स्थिति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (CPPL) ने एक मज़बूत मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क विकसित किया है जो भारत भर के कई राज्यों तक फैला है, जिससे इसके उत्पादों की व्यापक उपलब्धता संभव हो सकी है। इसके अलावा, कंपनी ने कई देशों में निर्यात के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों तक अपनी पहुंच का सफलतापूर्वक विस्तार किया है। टिकाऊ और विश्वसनीय समाधान प्रदान करने पर ध्यान देने के साथ, कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (CPPL) लगातार अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर ज़ोर देता है। कंपनी दृढ़ क्वॉलिटी स्टेंडर्ड का पालन करती है और यह सुनिश्चित करने के लिए एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस को अपनाती है, जो कि उसके पीवीसी पाइप्स और   फिटिंग्स के हाईएस्ट इंडस्ट्री बेंचमार्क को पूरा करते हैं। इनोवेशन, कस्टमर सैटिस्फैक्शन और स्थिरता के प्रति कैप्टन पाइप्स लिमिटेड (CPPL) की प्रतिबद्धता इसे पीवीसी पाइप्स उद्योग में अलग करती है। रिसर्च और डेवलपमेंट में लगातार निवेश करके, कंपनी इनोवेटिव प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजीज़ को पेश करने का प्रयास करती है जो बाज़ार की बढ़ती मांगों को पूरा करते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here