Home बिजनेस वारी एनर्जीज लिमिटेड: आरंभिक सार्वजनिक निर्गम सोमवार, 21 अक्टूबर, 2024 को खुलेगा

वारी एनर्जीज लिमिटेड: आरंभिक सार्वजनिक निर्गम सोमवार, 21 अक्टूबर, 2024 को खुलेगा

24 views
0
Google search engine

राष्ट्रीय, 17 अक्टूबर, 2024: वारी एनर्जीज लिमिटेड (“कंपनी”) सोमवार, 21 अक्टूबर, 2024 को इक्विटी शेयरों (“ऑफ़र”) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम खोलने का प्रस्ताव करती है। एंकर निवेशक बोली तिथि बिड/ऑफ़र खुलने की तिथि से एक कार्य दिवस पहले है, जो शुक्रवार, 18 अक्टूबर, 2024 है। बिड/ऑफर बंद होने की तिथि बुधवार, 23 अक्टूबर, 2024 है।

ऑफ़र का प्राइस बैंड ₹ 1,427 प्रति इक्विटी शेयर से ₹ ​​1,503 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 9 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 9 इक्विटी शेयरों के गुणकों के लिए बोलियाँ लगाई जा सकती हैं।

इस ऑफर में 3,600 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू (”फ्रेश इश्यू”) और 4,800,000 इक्विटी शेयरों (”ओफर्ड शेयर”) का ऑफर फॉर सेल शामिल है, जिसमें वारी सस्टेनेबल फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (”प्रवर्तक विक्रेता शेयरधारक”) द्वारा 4,350,000 इक्विटी शेयर और चंदुरकर इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 450,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं (”अन्य विक्रेता शेयरधारक” और प्रमोटर विक्रेता शेयरधारक के साथ, ”विक्रेता शेयरधारक” और विक्रेता शेयरधारकों द्वारा इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए ऐसा ऑफर, ”बिक्री के लिए ऑफर”) ।

ऑफर में पात्र कर्मचारियों (”कर्मचारी आरक्षण हिस्सा”) द्वारा सदस्यता के लिए इक्विटी शेयरों की एक निश्चित संख्या का आरक्षण शामिल है। कर्मचारी आरक्षण हिस्से को घटाने वाले ऑफर को इसके बाद ”नेट ऑफर” कहा जाएगा। यह प्रस्ताव प्रतिभूति संविदा (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी) के अनुसार, यथा संशोधित (“एससीआरआर”), सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 31 के साथ पढ़ा जा रहा है।

यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 6(1) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए किया जा रहा है, जिसमें शुद्ध ऑफर का 50% से अनधिक हिस्सा आनुपातिक आधार पर अर्हता प्राप्त संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी हिस्सा”) को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि कंपनी, बीआरएलएम के परामर्श से, एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकती है और इस तरह के आवंटन का आधार कंपनी द्वारा सेबी आईसीडीआर विनियमनों (“एंकर निवेशक हिस्सा”) के अनुसार बीआरएलएम के परामर्श से विवेकाधीन आधार पर होगा। इसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, जो घरेलू म्यूचुअल फंड से एंकर निवेशकों को आवंटन किए गए मूल्य (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य”) पर या इससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन होगा। एंकर निवेशक हिस्से में कम सब्सक्रिप्शन या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयर QIB हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (“नेट QIB हिस्सा”) में जोड़े जाएंगे।

इसके अलावा, नेट QIB हिस्से का 5% हिस्सा आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड्स को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों, और नेट QIB हिस्से का शेष हिस्सा आनुपातिक आधार पर म्यूचुअल फंड्स सहित सभी QIB को आवंटित करने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। इसके अलावा, शुद्ध पेशकश का कम से कम 15% गैर-संस्थागत बोलीदाताओं (“गैर-संस्थागत हिस्सा”) को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से गैर-संस्थागत हिस्से का एक तिहाई हिस्सा ₹ 200,000 से अधिक और ₹ 1,000,000 तक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और गैर-संस्थागत हिस्से का दो तिहाई हिस्सा ₹ 1,000,000 से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और गैर-संस्थागत हिस्से की इन दो उप-श्रेणियों में से किसी में कम सदस्यता को सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार गैर-संस्थागत हिस्से की अन्य उप-श्रेणी में बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है, बशर्ते कि वैध बोलियां प्रस्ताव मूल्य पर या इससे ऊपर प्राप्त हों।

इसके अलावा, सेबी आईसीडीआर विनियमनों के अनुसार, खुदरा व्यक्तिगत हिस्से (“खुदरा हिस्सा”) को आवंटन के लिए शुद्ध प्रस्ताव का 35% से कम हिस्सा उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि उनसे प्रस्ताव मूल्य पर या इससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों। सभी बोलीदाता (एंकर निवेशकों को छोड़कर) अनिवार्य रूप से केवल ब्लॉक राशि द्वारा समर्थित आवेदन (“एएसबीए”) प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव में भाग लेंगे और अपने संबंधित बैंक खाते (यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में यूपीआई आईडी सहित) का विवरण प्रदान करेंगे जिसमें बोली राशि स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) द्वारा या यूपीआई मेकेनिज़्म के अनुसार ब्लॉक की जाएगी, जैसा भी मामला हो।

एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”, बीएसई के साथ, “स्टॉक एक्सचेंज”) में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और आईटीआई कैपिटल लिमिटेड ऑफर के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर (“बीआरएलएम”) हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here