Home स्पोर्ट्स नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने संपन्न किया एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज 2024

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने संपन्न किया एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज 2024

84 views
0
Google search engine

नोएडा, दिव्यराष्ट्र/— नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एनआईयू) ने अपने वार्षिक एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज को सफलतापूर्वक संपन्न किया। यह तीन दिवसीय खेल आयोजन 25 से 27 सितंबर 2024 तक आयोजित किया गया, जिसमें दिल्ली एनसीआर के 18 विश्वविद्यालयों ने भाग लिया। इन सभी विश्वविद्यालयों ने 4 राउंड (राउंड-1, राउंड-2, क्वार्टर फाइनल, सेमी फाइनल और फाइनल) में कड़ी प्रतिस्पर्धा की, ताकि प्रतिष्ठित एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज पर कब्जा कर सकें।

उद्घाटन समारोह भव्य रहा, जिसमें उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और हर्ष पेस फाउंडेशन के संस्थापक हर्षवर्धन सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इसके साथ ही नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. विक्रम सिंह, कुलपति प्रो. (डॉ.) उमा भारद्वाज और रजिस्ट्रार डॉ. मुकेश पराशर ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज के प्रायोजक थे:
1. सेकंड चांस फिजियोथेरेपी क्लिनिक
2. यू एंड आई इन्वेस्टर्स
3. थ्राइव टुगेदर
4. रेवोग
5. जीएम स्पोर्ट्स

रोमांचक फाइनल मुकाबले में एनआईयू वॉरियर्स ने एकेजीईसी गाजियाबाद के खिलाफ जोरदार खेल दिखाया। एनआईयू वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और एक प्रतिस्पर्धात्मक लक्ष्य रखा। बेहतरीन प्रदर्शन के साथ, एनआईयू वॉरियर्स ने 40 रनों से मुकाबला जीत लिया और ट्रॉफी अपने नाम की।

इस मैच के मैन ऑफ द मैच तुषार रहे, जिन्होंने 35 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त रूप से खेल महासचिव अहमद जैदी छात्र परिषद अध्यक्ष देवांश चौबे और एनएसएस छात्र अध्यक्ष राज उपाध्याय द्वारा किया गया। ये सभी खेल प्रमुख हरीश सिंह पटवाल के नेतृत्व में कार्यरत थे। साथ ही, खेल निदेशक एवं छात्र कल्याण डीन ले. प्रतिमा पांडे के सहयोग से इस आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न किया गया।

ले. प्रतिमा पांडे, निदेशक खेल एवं डीन छात्र कल्याण, ने कहा, “हमने एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज को अपने अध्यक्ष डॉ. हिमांशु सर।के सहयोग से सफलतापूर्वक पूरा किया है, जो हमेशा हमारे सभी कार्यों में हमारा समर्थन करते हैं। साथ ही, कुलाधिपति सर और कुलपति मैडम का भी भरपूर सहयोग रहा, जिसकी वजह से यह आयोजन सफल हो पाया। उन्होंने उन छात्रों की भी सराहना की जिन्होंने इस आयोजन की तैयारियों में दिन-रात मेहनत की और विजेताओं के साथ सभी प्रतिभागियों की भी प्रशंसा की, तथा सभी को टीम भावना बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।”

एनआईयू ट्रॉफी चैलेंज दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में विश्वविद्यालयों के बीच खेल प्रतिभा और एकजुटता को बढ़ावा देने वाला प्रमुख खेल आयोजन बना हुआ है। विश्वविद्यालय को इस रोमांचक और सुव्यवस्थित प्रतियोगिता की मेजबानी करने पर गर्व है, और वह अगले संस्करण को और भी बड़ा और बेहतर बनाने की उम्मीद करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here