Home बिजनेस ब्रुकफील्ड समर्थित लीला होटल्स के मालिक श्लॉस ने 5,000 करोड़ रुपये के...

ब्रुकफील्ड समर्थित लीला होटल्स के मालिक श्लॉस ने 5,000 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए किया आवेदन

31 views
0
Google search engine

भारतीय हॉस्पिटैलिटी उद्योग के लिए एक प्रमुख उपलब्धि में, लीला पैलेसेस होटल्स एंड रिसॉर्ट्स की मूल कंपनी श्लॉस बैंगलोर लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिये 5,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं।

अगर यह आईपीओ सफल रहा तो यह देश में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर का सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है। प्रस्तावित पेशकश में 3,000 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू और प्रमोटर प्रोजेक्ट बैलेट बैंगलोर होल्डिंग्स (डीआईएफसी) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 2,000 करोड़ रुपये के मौजूदा शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

नए निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल मौजूदा ऋणों के भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

श्लॉस बैंगलोर, जो अपने शानदार “द लीला” ब्रांडेड होटलों और रिसॉर्ट्स के लिए प्रसिद्ध है, वर्तमान में भारत के 10 गंतव्यों में कुल 3,382 कमरों के साथ 12 होटलों का पोर्टफोलियो संचालित करता है।

यह आईपीओ ऐसे समय में दाखिल किया गया है जब भारतीय आईपीओ बाजार में गतिविधि में उछाल देखा जा रहा है, जिसमें कई कंपनियां अपने शुरुआती शेयर बिक्री शुरू कर रही हैं। निवेशकों की मजबूत दिलचस्पी और आतिथ्य क्षेत्र के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण इस आईपीओ को एक बहुप्रतीक्षित घटना बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here