Home बिजनेस उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 15वीं स्थापना दिवस मनाया; पूरे देश में...

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 15वीं स्थापना दिवस मनाया; पूरे देश में 18 नए बैंकिंग आउटलेट्स का उद्घाटन किया

96 views
0
Google search engine

कुल 966 बैंकिंग आउटलेट्स के साथ भारत में वित्तीय समावेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है।

नई दिल्ली: दिव्यराष्ट्र/ उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने आज गर्व के साथ अपने 15वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भारत भर में 18 नए बैंकिंग आउटलेट्स का उद्घाटन किया। इस विस्तार के साथ, के बैंकिंग आउटलेट्स की कुल संख्या बढ़कर 966 हो गई है।

विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, श्री पार्वीन कुमार गुप्ता, अध्यक्ष, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने कहा, “हमारे स्थापना दिवस पर इन नए बैंकिंग आउटलेट्स का उद्घाटन हमारे वित्तीय समावेशन के दृष्टिकोण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम अपनी पहुंच बढ़ाने और प्रत्येक व्यक्ति और समुदाय को सशक्त बनाने वाले नवोन्मेषी और ग्राहक-केंद्रित बैंकिंग समाधानों को प्रदान करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

बैंक की यात्रा पर विचार करते हुए, श्री गोविंद सिंह, प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने कहा, “उत्कर्ष कोरइन्वेस्ट लिमिटेड के गठन से लेकर उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक बनने तक, पिछले वर्षों में विकास, सीखने और प्रतिबद्धता की एक शानदार यात्रा रही है। हमारे मूल कंपनी के समय से लेकर आज तक की हमारी यात्रा ने ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने और वित्तीय समावेशन के अपने मिशन को पूरा करने पर लगातार ध्यान केंद्रित किया है। जैसे ही हम अपने 15वें स्थापना दिवस का जश्न मनाते हैं, इन 18 नए बैंकिंग आउटलेट्स का उद्घाटन हमारे सामुदायिक सशक्तीकरण और आर्थिक विकास के लिए लगातार प्रयासों का प्रतीक है।”

बैंक अपने ग्राहकों को विभिन्न वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए तैयार है, जिसमें बचत और चालू खाते, निश्चित जमा और आवर्ती जमा शामिल हैं। अपने ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए, बैंक विभिन्न ऋण उत्पादों की पेशकश करता है, जैसे कि आवास ऋण, व्यवसाय ऋण और संपत्ति के खिलाफ ऋण।
अपने बैंकिंग आउटलेट अवसंरचना, डिजिटल बैंकिंग क्षमताओं और एटीएम नेटवर्क के साथ, बैंक एकीकृत ग्राहक सेवा प्रदान करता है। इसके अलावा, बैंक इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) और कॉल सेंटर जैसे कई चैनल प्रदान करता है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड का लक्ष्य वित्तीय सेवाओं से वंचित या कम पहुँच वाले वर्गों को व साथ ही समाज के अन्य वर्गों को वित्तीय सेवाएँ प्रदान करना है, जैसे कि माइक्रो-बैंकिंग ऋण (जेडीएल ऋण), एमएसएमई ऋण, आवास ऋण और संपत्ति के खिलाफ ऋण। इसके अलावा, बैंक ग्राहकों को “डिजी ऑन-बोर्डिंग” नामक टैबलेट-आधारित एप्लिकेशन सहायता मॉडल के माध्यम से शाखा में जाने की आवश्यकता के बिना बैंक खाता खोलने की सुविधा प्रदान करता है।
नए बैंकिंग आउटलेट्स को विभिन्न राज्यों में बैंक की पहुंच को बढ़ाने के लिए रणनीतिक रूप से स्थापित किया गया है:
• बिहार: 4 आउटलेट्स
• हिमाचल प्रदेश: 1 आउटलेट
• झारखंड: 2 आउटलेट्स
• केरल: 2 आउटलेट्स
• मध्य प्रदेश: 3 आउटलेट्स
• महाराष्ट्र: 1 आउटलेट
• ओडिशा: 2 आउटलेट्स
• उत्तर प्रदेश: 2 आउटलेट्स
• उत्तराखंड: 1 आउटलेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here