Home बिजनेस बिक्री क्षमता बढ़ाने के लिए अपूर्व पलनीटकर ने दिए सुझाव

बिक्री क्षमता बढ़ाने के लिए अपूर्व पलनीटकर ने दिए सुझाव

39 views
0
Google search engine

मुंबई , दिव्यराष्ट्र/इस त्योहारी सीज़न में अपनी बिक्री क्षमता को बढ़ाने के लिए गोडैडी इंडिया के वरिष्ठ मार्केटिंग निदेशक अपूर्व पलनीटकर ने कुछ सुझाव पेश किये है। जिसमे इमर्सिव फेस्टिव शॉपिंग एक्सपीरियंस बनाएं, अधिकतम पहुंच के लिए सोशल मीडिया का लाभ उठाएं, ईमेल मार्केटिंग की कला में महारत हासिल करें, सीमित समय के ऑफ़र के साथ बिक्री को बढ़ावा दें एवं ट्रैफ़िक बढ़ने के लिए तैयार रहें, इत्यादि शामिल है।

 

एक इमर्सिव फेस्टिव शॉपिंग एक्सपीरियंस बनाएँ*

त्योहारी सीज़न में व्यवसाय के विकास की अपार संभावनाएँ हैं, और एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति इसे अनलॉक करने की कुंजी है। एक डिजिटल स्टोरफ्रंट स्थापित करके, उद्यमी अपनी पहुँच का विस्तार कर सकते हैं, संभावित ग्राहकों को अपने सामान दिखाने के लिए 24/7 पहुँच प्रदान कर सकते हैं, ग्राहक अंतर्दृष्टि एकत्र कर सकते हैं, और प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त हासिल करने के लिए ब्रांड दृश्यता बढ़ा सकते हैं। इस अवसर का लाभ उठाने के लिए, अपनी वेबसाइट को एक डिजिटल वंडरलैंड में बदल दें। भारतीय छोटे व्यवसायों के लिए, विशेष रूप से दिवाली और दशहरा के दौरान, एक डिजिटल स्टोरफ्रंट बनाना महत्वपूर्ण है जो उत्सव की भावना के साथ प्रतिध्वनित हो। केसरिया, सोना और लाल जैसे जीवंत रंगों को शामिल करते हुए एक सुसंगत थीम का उपयोग करें, और दीये (तेल के दीये), रंगोली (पारंपरिक कला पैटर्न), और उत्सव के फ़ॉन्ट जैसे तत्वों को शामिल करें। सुनिश्चित करें कि उच्च गुणवत्ता वाले दृश्यों के साथ आकर्षक उत्पाद विवरण हों। एक शानदार और उपयोगकर्ता के अनुकूल वेबसाइट खरीदारों को लुभाने और खरीदारी को प्रोत्साहित करने में मदद कर सकती है।

अधिकतम पहुंच के लिए सोशल मीडिया का लाभ उठाएं*

ऐसी आकर्षक सामग्री विकसित करें जो आपके उत्पादों को उत्सव के संदर्भ में प्रदर्शित करे। इंस्टाग्राम स्टोरीज़ और रील्स का उपयोग करके पर्दे के पीछे की झलकियाँ पेश करें कि आपका ब्रांड किस तरह से इस मौसम का जश्न मना रहा है, ग्राहकों के प्रशंसापत्र साझा करें या यहाँ तक कि इंटरैक्टिव प्रतियोगिताएँ भी आयोजित करें। एक उदाहरण दिवाली-थीम वाली प्रतियोगिता चलाना हो सकता है जिसमें उपयोगकर्ताओं को आपके उत्पादों का उपयोग करके अपने उत्सव के घर की सजावट साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। आप । गो डैडी स्टूडियो जैसे मुफ़्त सामग्री निर्माण टूल का लाभ उठा सकते हैं जो छुट्टियों की भावना में पेशेवर दिखने वाले दृश्य बनाने में मदद करते हैं और जिन्हें आपके व्यवसाय के ब्रांड से मेल खाने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।

ईमेल मार्केटिंग की कला में महारत हासिल करें*

एक मजबूत ईमेल सूची बनाएँ और लक्षित ईमेल अभियानों के माध्यम से अपने ग्राहकों के साथ संबंधों को पोषित करें। व्यक्तिगत ऑफ़र और अनुशंसाएँ देने के लिए खरीदारी के इतिहास, खरीदारी की प्राथमिकताओं या यहाँ तक कि जनसांख्यिकी के आधार पर अपने दर्शकों को विभाजित करें। भारतीय त्योहारों की भावना को दर्शाने वाले आकर्षक दृश्यों और सम्मोहक कॉपी के साथ त्यौहार-थीम वाले ईमेल टेम्प्लेट बनाएँ। आप इस अवसर का उपयोग ग्राहक के सामने विशेष सौदों, अनुकूलित प्रचार या सीमित समय के ऑफ़र को उजागर करने के लिए कर सकते हैं। अपने अभियानों को सुव्यवस्थित करने और इसके प्रदर्शन को ट्रैक करने में मदद करने के लिए । गो डैडी जैसे विश्वसनीय ईमेल मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें।

सीमित समय के ऑफ़र के साथ बिक्री को बढ़ावा दें*

भारतीय त्यौहार खरीदारी और आखिरी समय की खरीदारी का पर्याय बन सकते हैं। सीमित समय की बिक्री के आयोजन शुरू करके उत्साह की भावना पैदा करें। ऐसे ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष छूट, बंडल डील या मुफ़्त चीज़ें ऑफ़र करें जो खरीदारी करने के बारे में अनिर्णायक हो सकते हैं।

ट्रैफ़िक बढ़ने के लिए तैयार रहें*

त्योहारी सीज़न के दौरान वेबसाइट ट्रैफ़िक में संभावित वृद्धि का अनुमान लगाएँ और सुनिश्चित करें कि आपका प्लेटफ़ॉर्म इसे संभाल सकता है। एक अनुकूलित वेबसाइट गति एक सहज खरीदारी अनुभव प्रदान कर सकती है, खासकर दिवाली और दशहरा जैसे व्यस्त समय के दौरान। गो डैडी जैसा सही ऑनलाइन पार्टनर आपको ग्राहक डेटा की सुरक्षा और व्यवधानों को रोकने में मदद करने के लिए सुरक्षा उपायों जैसे संसाधनों को लागू करने में मदद कर सकता है। एक अच्छी तरह से तैयार की गई वेबसाइट जो बढ़े हुए ट्रैफ़िक को संभाल सकती है, एक सकारात्मक ग्राहक खरीदारी अनुभव में तब्दील हो सकती है।

इन रणनीतियों को लागू करके, आप एक यादगार खरीदारी अनुभव बना सकते हैं, बिक्री में वृद्धि को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं और त्योहारी सीज़न के दौरान स्थायी ग्राहक संबंध बना सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here