Home बिजनेस केप्री लोन्स ने डेटा मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव लाने और वास्तविक समय...

केप्री लोन्स ने डेटा मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव लाने और वास्तविक समय में मूल्यवान जानकारी प्राप्त करने के लिए डेटा जिनी एआई को लॉन्च किया

118 views
0
Google search engine

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/देश की प्रमुख नन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी, केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (केप्री लोन्स) ने आज बड़े गर्व के साथ डेटा जिनी के लॉन्च की घोषणा की है। यह एआई पर आधारित एक टूल है, जो यकीनन संगठन में हर स्तर पर डेटा मैनेजमेंट में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाला है। यह टेक्नोलॉजी काफी इनोवेटिव है, जिसे डेटा को संभालने की जटिल प्रक्रिया को सहज बनाने और निर्णय लेने की प्रक्रिया को सरल बनाने के साथ-साथ संचालन की क्षमता को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे अत्याधुनिक समाधानों के ज़रिये ग्राहकों को अव्वल दर्जे का अनुभव प्रदान करने के केप्री लोन्स के संकल्प को और मजबूती मिली है।

 

कंपनी ने डेटा जिनी को आंतरिक स्तर पर विकसित किया है, जो यूजर्स को उपयोग में बेहद आसान ‘सर्च इंटरफ़ेस’ के ज़रिये डेटा से संबंधित कोई भी सवाल पूछने में सक्षम बनाता है, और इस तरह वास्तविक समय में ऐसी मूल्यवान जानकारी प्राप्त होती है जिस पर कार्रवाई की जा सके। एआई की मदद से चलने वाला यह टूल कुछ ही सेकंड में ऑटोमेटिक तरीके से कोड लिखता है और उस पर अमल करता है, और फिर बिना प्रोसेस किए गए डेटा को जानकारी से भरी रिपोर्ट एवं डैशबोर्ड में बदल देता है, जो बेहद आकर्षक दिखता है। यह डेटा को अच्छी तरह समझने में लगने वाले समय को काफी कम कर देता है, जिससे अलग-अलग विभागों में निर्णय लेने की प्रक्रिया में तेज़ी आती है।

 

डेटा जिनी तेज़ी से और अधिक सटीक तरीके से मूल्यवान जानकारी प्राप्त करना संभव बनाता है, जिससे डेटा के आधार पर बेहद कम समय में निर्णय लेना आसान हो जाता है। यह ऑटोमेटिक तरीके से डेटा रिट्रीवल के साथ-साथ कागजी कार्रवाई को कम करके प्रक्रियाओं को बेहद आसान बना देता है, जिससे यूजर्स को सहज अनुभव प्राप्त होता है।

 

लॉन्च के मौके पर, सुश्री दिव्या, डायरेक्टर ऑफ़ स्ट्रेटजी, केप्री लोन्स ने अपनी राय जाहिर करते हुए कहा : “डेटा जिनी को पेश करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है, जिसे हमने पूरी तरह से इन-हाउस डेवलप किया है और इस से यह बात जाहिर होती है कि हम इनोवेशन के अपने इरादे पर अटल हैं। यह कदम हमारी लंबे समय की रणनीति का बेहद अहम हिस्सा है, जिसके तहत हम एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को शामिल करेंगे और अपनी ज़रूरतों के अनुरूप तैयार किए अपने स्वामित्व वाले समाधानों के ज़रिये कारोबार के संचालन को बेहतर बनाएंगे। हम ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के साथ-साथ उन्हें उम्दा सेवाओं की पेशकश करना चाहते हैं, जिसके लिए हम अव्वल दर्जे की प्रतिभाओं में निवेश कर रहे हैं और इनोवेशन को सबसे ज्यादा अहमियत दे रहे हैं।”

 

आज के तेज़ गति वाले, डेटा पर आधारित माहौल में सटीक जानकारी की तुरंत उपलब्धता सबसे ज्यादा मायने रखती है। डेटा जिनी न केवल आंतरिक स्तर पर केप्री लोन्स के संचालन को बेहतर बनाता है, बल्कि ग्राहकों की उभरती मांगों को पूरा करने वाले अत्याधुनिक समाधान उपलब्ध कराने के कंपनी के मिशन को भी मजबूती देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here