Home बिजनेस वारी एनर्जीज़ ने टेक्सास, ओहायो और इलिनोइस में एक्सियोना एनर्जिया की चार...

वारी एनर्जीज़ ने टेक्सास, ओहायो और इलिनोइस में एक्सियोना एनर्जिया की चार परियोजनाओं के लिए की 850 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति

54
0
Google search engine

मुंबई, 29 नवंबर, 2023: अग्रणी वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी, वारी एनर्जीज लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसने अमेरिका में एक्सियोना एनर्जिया की निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए 850 मेगावाट के सौर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति की । एक्सियोना एनर्जिया, स्पेन की प्रमुख नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी है जो अमेरिका में 1 गीगावॉट भी अधिक सौर, पवन ऊर्जा और औद्योगिक पैमाने पर ऊर्जा भंडारण परियोजनाओं का  संचालित करती है। इन कंपनियों ने तीन साल के समझौते की भी घोषणा की जिसमें वारी – अमेरिकी बाजार के लिए एक प्रमुख प्रदाता – 2024-2026 से अतिरिक्त अमेरिकी परियोजनाओं के लिए  एक्सियोना को 1.5 गीगावॉट सौर मॉड्यूल की आपूर्ति करेगी । 850 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति में, वारी ने चार प्रमुख सौर परियोजनाओं: फोर्ट बेंड (टेक्सास) में 56 मेगावाट; हाई प्वाइंट (इलिनोइस) में 129 मेगावाट; यूनियन (ओहायो) में 288 मेगावाट; और रेड टेल्ड हॉक सोलर (टेक्सास) परियोजनाओं में 375 मेगावाट के लिए अपने मोनोक्रिस्टलाइन निष्क्रिय उत्सर्जक और रियर सेल पैनल वितरित किए । इन सफल डिलीवरी के साथ, वारी ने अब 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में ग्राहकों को 4 गीगावॉट से अधिक सौर मॉड्यूल की आपूर्ति की है।

वारी ने शेड्यूल से चार सप्ताह पहले मॉड्यूल का वितरण किया, जिससे एक्सियोना को अपनी परियोजना वाणिज्यिक संचालन तिथि समयसीमा को पूरा करने में मदद की। उत्पाद की गुणवत्ता और प्रदर्शन के उचित मानकों को सुनिश्चित करने के प्रति वारी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, परियोजनाओं के लिए आपूर्ति किए गए सौर मॉड्यूल आंतरिक और तीसरे पक्ष के गुणवत्ता परीक्षण से गुजरे हैं। तीन साल के आपूर्ति समझौते की शर्तों के तहत, वारी एनर्जी 2024 से 2026 तक संयुक्त राज्य अमेरिका में एक्सियोना की परियोजनाओं के लिए अपने एन टाइप टॉपकॉन मॉड्यूल के अतिरिक्त 1.5 गीगावॉट के साथ एक्सिओना को आपूर्ति करेगी। कुल 2.34 गीगावॉट का ऑर्डर वितरित किया जाना है। जिसमें से वारी एनर्जीज ने पहले ही 850 मेगावाट की आपूर्ति कर दी है।

वारी एनर्जीज़, भारत के बिक्री निदेशक, सुनील राठी ने कहा: “हम एक्सियोना एनर्जिया के विश्वसनीय भागीदार बनकर खुश हैं। हाई पॉइंट, फोर्ट बेंड, यूनियन और रेड टेल्ड हॉक जैसी परियोजनाओं के लिए सौर पीवी मॉड्यूल की सफल डिलीवरी के साथ, वारी एनर्जीज लिमिटेड ने खुद को अमेरिकी बाजार में काम करने वाले विश्वसनीय सौर मॉड्यूल आपूर्तिकर्ताओं में से एक के रूप में स्थापित किया है। ऐसे समय में जब अमेरिकी सौर क्षेत्र को आपूर्ति श्रृंखला चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, वारी ने उत्पाद गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए विश्वसनीय मॉड्यूल आपूर्ति देने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। हम संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य वैश्विक बाजारों में स्वच्छ ऊर्जा परिवर्तन में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।”

एक्सियोना एनर्जिया के मुख्य कार्यकारी राफेल माटेओ अल्काला ने कहा: “हम वारी एनर्जीज के साथ अपनी साझेदारी में उल्लेखनीय सफल समापन की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यह सहयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में एक्सियोना एनर्जिया की प्रमुख परियोजनाओं के लिए 850 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति हासिल करने में महत्वपूर्ण रहा है। उत्कृष्टता के प्रति वारी की प्रतिबद्धता इसके उच्च प्रदर्शन की डिलीवरी में स्पष्ट है। यह उपलब्धि न केवल हमारे सहयोग की ताकत को रेखांकित करती है बल्कि टिकाऊ ऊर्जा समाधानों को आगे बढ़ाने के प्रति हमारे समर्पण को भी मजबूत करती है। हम वारी एनर्जीज के साथ इस सफल यात्रा को जारी रखने के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम यू.एस. में नवीकरणीय ऊर्जा परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान देने का प्रयास करते हैं।

सोलर एनर्जी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एसईआईए) के अनुसार, अमेरिकी सौर बाजार में पिछले 10 वर्षों में 24% की औसत वार्षिक वृद्धि देखी गई है और यह वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है। 2023 की पहली छमाही में, सभी नई उत्पादन क्षमता में 45% सौर ऊर्जा शामिल थी। यूएसए फैक्ट्स के सरकारी शोध के विश्लेषण के अनुसार, अमेरिका में 4.4% एकल-परिवार वाले घरों में सौर पीवी सिस्टम स्थापित हैं, और 2030 तक इसके 15% तक बढ़ने की उम्मीद है।

850 मेगावाट सौर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति के सफल समापन के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें वारी एनर्जी और एक्सियोना एनर्जी की वरिष्ठ प्रबंधन टीमों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here