Home बिजनेस भारत में PhonePe ने दोपहिया डिजिटल बीमा में 65% से अधिक की...

भारत में PhonePe ने दोपहिया डिजिटल बीमा में 65% से अधिक की वृद्धि हासिल की है

45
0
Google search engine

नई दिल्ली। PhonePe ने घोषणा की हैं, कि उसने पिछले 2 वर्षों में भारत में दोपहिया डिजिटल बीमा के लिए 65% से अधिक की वृद्धि में योगदान दिया है। भारतीय बीमा उद्योग के विकास और बढ़ते उपभोक्ता विश्वास के एक बदलाव में, बीमा खरीदने के लिए डिजिटल चैनलों को अपनाने में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। कंपनी ने बीमा उत्पादों में 75 मिलियन से अधिक व्हीकल इंश्योरेंस कोटेशन और 400 मिलियन से अधिक कोटेशन की सुविधा भी प्रदान की है।

PhonePe ने सितंबर 2021 में अपने प्लेटफॉर्म पर बीमा की पेशकश शुरू की, और तब से कुल मिलाकर 9 मिलियन से अधिक पॉलिसियां बेची हैं, जिनमें से 4 मिलियन से अधिक अकेले पिछले वर्ष में बेची गईं। डिजिटल बीमा बाज़ार 24% CAGR से बढ़ रहा है, इस वृद्धि का एक बड़ा हिस्सा PhonePe से आ रहा है।

मोटर बीमा उत्पादों के साथ बाजार में हलचल मचाने के बाद, PhonePe ने हाल ही में हेल्थ इंश्योरेंस के लिए एक अनूठी मासिक प्रीमियम प्लान पेश की है – जो उद्योग में अपनी तरह की पहली पहल है। यह कदम दो महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टियों से प्रेरित है; मासिक पेमेंट की सुविधा, क्रेडिट कार्ड/EMI यूजर से आगे बढ़कर सभी को शामिल करती है। एक बार के पेमेंट से इस बदलाव में वास्तविक मासिक पेमेंट शामिल है, जिससे हमारे यूजर के लिए वित्तीय बोझ कम हो जाता है। यह हमारे यूजर को बचत से समझौता किए बिना, बढ़ी हुई सामर्थ्य के कारण, अधिक व्यापक बीमा कवरेज का विकल्प चुनने का अधिकार देता है। साथ ही, व्यापक सुरक्षा का विकल्प चुनने वाले यूजर की बढ़ती संख्या के साथ उचित कवरेज का चयन करने में पारदर्शिता औसत लेनदेन आकार (ATS) में दिखाई देती है।

इस मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए, PhonePe इंश्योरेंस के CEO विशाल गुप्ता का कहना हैं कि, ” PhonePe के अभिनव दृष्टिकोण और ग्राहक-केंद्रित समाधानों ने डिजिटल बीमा क्षेत्र के परिदृश्य को नया आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सकारात्मक व्यवधान के अपने लोकाचार के अनुरूप, PhonePe भारत में बीमा खरीदारी के अनुभव में क्रांति ला रहा है। हेल्थ इंश्योरेंस के लिए हमारी मासिक प्रीमियम प्लान नवीन, ग्राहक-अनुकूल समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में एक और कदम है जो वास्तव में आधुनिक भारतीय यूजर की जरूरतों को पूरा करती है। PhonePe को जो चीज़ अलग बनाती है, वह है उद्योग जगत के नेताओं के साथ इसकी रणनीतिक साझेदारी, जो अपने विस्तारित ग्राहक आधार के लिए सह-निर्मित पेशकशों के सह-निर्माण के लिए गहरी विशेषज्ञता लाती है। ये साझेदारियाँ न केवल PhonePe में उद्योग के भरोसे को दर्शाती हैं, बल्कि ग्राहक यात्राओं को बढ़ाने और सरल बनाने में किए गए प्रयासों को भी रेखांकित करती हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here