Home बिजनेस भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया ड्राफ्ट रेड हेरिंग...

भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (‘डीआरएचपी’)

42
0
Google search engine

कम्युनिकेशन सॉल्यूशंस प्रोवाइडर कंपनी भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के समक्ष अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (‘डीआरएचपी’) दाखिल किया है। भारती हेक्साकॉम लिमिटेड भारत में राजस्थान और उत्तर पूर्व दूरसंचार सर्कल, जिसमें अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा शामिल हैं, में ग्राहकों को उपभोक्ता मोबाइल सेवाएं, फिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करती है।
आरंभिक सार्वजनिक निर्गम में ‘टेलीकम्युनिकेशंस कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड’ द्वारा प्रत्येक 5 रुपये के अंकित मूल्य के साथ 100,000,000 इक्विटी शेयरों की ‘बिक्री की पेशकश’ शामिल है।
भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ‘एयरटेल’ ब्रांड के तहत अपनी सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी की गुणवत्ता वाले ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने और उन्हें कायम रखते हुए अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की विशिष्ट रणनीति है। साथ ही, अपने ओमनी चैनल दृष्टिकोण और डेटा विज्ञान के उपयोग के माध्यम से उन्हें अनुभव प्रदान करने की रणनीति भी है। कंपनी के पास एयरटेल ब्लैक प्रीपोजीशन के तहत ऐसी डिजिटल ऑफरिंग्स हैं, जिससे परिवार और एकीकृत योजनाओं के माध्यम से ग्राहकों के जुड़ाव को और बढ़ावा दिया जा सके और उन्हंे उनकी जरूरत के अनुसार प्लान उपलब्ध कराए जा सकें। इस तरह की विशिष्ट रणनीति के परिणामस्वरूप पिछले तीन वित्तीय वर्षों के दौरान कंपनी के राजस्व बाजार हिस्सेदारी में लगातार सुधार हुआ है। भारती हेक्साकॉम अपनी लाभप्रदता में सुधार करने और बेहतर स्थिति के साथ एक कुशल पूंजी संरचना बनाए रखने के लिए विवेकपूर्ण कॉस्ट ऑप्टिमाइजेशन उपाय करती है। कंपनी नेटवर्क विस्तार, टैक्नोलॉजी संबंधी एडवांसमेंट और विवेकपूर्ण स्पेक्ट्रम निवेश में लगातार निवेश करती है। 30 सितंबर, 2023 तक, भारती हेक्साकॉम ने अपने फ्यूचर डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर में पूंजीगत व्यय में ₹203 बिलियन का निवेश किया था। कंपनी को हमारे प्रमोटर, एयरटेल के साथ अपने व्यापक डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर, डिजिटल अनुभव और अपने ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली डिजिटल सेवाओं के माध्यम से महत्वपूर्ण सहयोग भी मिलता है।
एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, बीओबी कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here