Home बिजनेस बीएलएस इंटरनेशनल ने दिल्ली में नया अत्याधुनिक वीज़ा सेंटर खोला

बीएलएस इंटरनेशनल ने दिल्ली में नया अत्याधुनिक वीज़ा सेंटर खोला

49
0
Google search engine

नई दिल्ली, नवंबर 2023.

बीएलएस इंटरनेशनल ने दिल्ली में एक नया अत्याधुनिक वीज़ा आवेदन केंद्र खोल दिया है। यह नया केंद्र ग्राहक अनुभव को बेहतर करेगा और वीज़ा आवेदन प्रक्रिया को ज्यादा आसान बनाएगा। बीएलएस इंटरनेशनल वीज़ा सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और यह नया अत्याधुनिक केंद्र उसी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

बीएलएस इंटरनेशनल, विभिन्न देशों की सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की बेहतर तकनीक से लैस सेवाओं में भागीदार है। साथ ही यह वीज़ा प्रसंस्करण और कांसुलर सेवाओं में दुनियाभर में अग्रणी है।

बाराखंभा रोड पर डॉ. गोपालदास भवन में यह नया वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर खोला गया है। इस वीज़ा सेवा केंद्र को अत्याधुनिक बुनियादी सुविधाओं, उन्नत तकनीक और बढ़ी हुई क्षमता के साथ डिजाइन किया गया है ताकि वीज़ा सेवाओं की लगातार बढ़ती मांग की पूर्ति की जा सके। करीब 7000 वर्ग फुट में फैली यह आधुनिक सुविधा है, जो वीज़ा आवेदन करने वालों को अत्याधुनिक बायोमेट्रिक नामांकन और दस्तावेज़ सत्यापन प्रणालियों के साथ अच्छा अनुभव दिलाती है। इस प्रतिष्ठित केंद्र का उद्घाटन स्पेन के राजदूत महामहिम श्री जोस मारिया रिदाओ डोमिंगुएज़ ने किया। उनकी उपस्थिति ने इस आयोजन का महत्व और बढ़ा दिया।

बीएलएस इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री शिखर अग्रवाल ने नए केंद्र के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम दिल्ली में बड़े गर्व से अपनी उन्नत सुविधा के उद्घाटन की घोषणा कर रहे हैं – जो हमारे अत्यंत महत्वपूर्ण ग्राहकों को असाधारण सेवाएं प्रदान करने के लिए हमारे निरंतर समर्पण का उदाहरण है। वीज़ा प्रोसेसिंग में उत्कृष्टता के प्रति हमारी जो प्रतिबद्धता है, वह हमारे अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे (इंफ्रास्ट्रक्चर), अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के बेहतर इस्तेमाल और क्षमता के पर्याप्त विस्तार की बुनियाद में निहित है। यह मील का पत्थर न केवल हमारी प्रगति को दर्शाता है, बल्कि प्रत्येक यात्रा को और भी बेहतर बनाने, साथ ही हमारी असाधारण सेवाओं व विश्वसनीयता की विरासत को ज्यादा मजबूत बनाने के हमारे वादे को भी दर्शाता है।”

स्पेन के राजदूत श्री होज़े मारिया रिदाओ डोमिंग्वेज़ ने कहा हम नए वीज़ा आवेदन केंद्र खोलने और वीज़ा प्रसंस्करण सेवाओं में सुधार के लिए बीएलएस इंटरनेशनल को बधाई देना चाहते हैं। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि बीएलएस, वीज़ा/वाणिज्य दूतावास अनुभाग खोलने के पीछे हमारे नजरिए को समझता है। हम मनुष्यों की गरिमा में बड़ा विश्वास करते हैं। साथ ही स्पेन के सभी लोगों को सम्मान देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हम व्यापार और पर्यटन जैसे कई कारणों से उदारता पूर्वक वीज़ा देने वाला देश हैं। बल्कि इस से भी बढ़कर हमारा व्यापक लक्ष्य तो दुनिया के किसी भी भूभाग में बसे लोगों की सकारात्मक व्यवहार से मेहमाननवाजी करना है। हमें यह बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि स्पेन को भारत में जल्द ही एक नया वाणिज्य दूतावास खोलने के लिए भारत सरकार से हरी झंडी मिल गई है, यह बेंगलुरु में खोला जाएगा। भारत भी स्पेन में इसी दौरान अपना वाणिज्य दूतावास खोलेगा।

नए कार्यालय में प्रतिदिन 1000 आवेदकों को आराम से समायोजित करने के लिए काफी बड़ी जगह उपलब्ध कराई गई है। विस्तारित सुविधाओं का असली मकसद प्रतीक्षा समय को कम करना और बढ़ती मांग की पूर्ति करने के लिए क्षमता निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना है, ताकि वीज़ा आवेदनों की प्रोसेसिंग सही समय पर सुनिश्चित हो सके। केंद्र में असाधारण सेवा प्रदान करने के लिए समर्पित प्रशिक्षित प्रोफेशनल्स काम कर रहे हैं। वीज़ा आवेदन केंद्र में एक आधुनिक और स्वागत करती हुई डिजाइन है, जो एक सकारात्मक वातावरण का निर्माण करती है।

इस कार्यक्रम में सरकारी अधिकारियों और राजनयिकों सहित प्रमुख गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सुविधाजनक बनाने में बीएलएस इंटरनेशनल की भूमिका के महत्व पर प्रकाश डाला।

बीएलएस इंटरनेशनल के बारे में: बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय वैश्विक तकनीक-सक्षम सेवा भागीदार है, जिसके पास वीज़ा, पासपोर्ट, कांसुलर, नागरिक, ई-गवर्नेंस, सत्यापन, बायोमेट्रिक, ई-वीज़ा और के क्षेत्र में मानक स्थापित करने के लिए त्रुटिहीन प्रतिष्ठा है। 2005 से खुदरा सेवाएँ। कंपनी को बिजनेस टुडे मैगज़ीन द्वारा “भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी”, फोर्ब्स एशिया द्वारा “बेस्ट अंडर ए बिलियन कंपनी” के रूप में मान्यता दी गई है, और “फॉर्च्यून इंडिया की अगली 500 कंपनियों” में स्थान दिया गया है। कंपनी राजनयिक मिशनों, दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों सहित 46 से अधिक ग्राहक सरकारों के साथ काम करती है, और डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली प्रौद्योगिकी और प्रक्रियाओं का लाभ उठाती है। कंपनी के पास अब वैश्विक स्तर पर 50,000 से अधिक केंद्रों का एक व्यापक नेटवर्क है, जिसमें 60,000 से अधिक कर्मचारी और सहयोगी हैं जो कांसुलर, बायोमेट्रिक और नागरिक सेवाएं प्रदान करते हैं। बीएलएस ने अब तक वैश्विक स्तर पर 220 मिलियन से अधिक आवेदनों पर कार्रवाई की है।

बीएलएस इंटरनेशनल को सीएमएमआई डीईवी एल5 वी2.0 और एसवीसी एल5 वी2.0, गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के लिए आईएसओ 9001:2015, सूचना सुरक्षा प्रबंधन प्रणालियों के लिए आईएसओ 27001:2013, पर्यावरण प्रबंधन प्रणालियों के लिए आईएसओ 14001:2015 और बहुत कुछ के साथ प्रमाणित किया गया है। बीएलएस इंटरनेशनल 66 देशों में परिचालन के साथ इस डोमेन में एकमात्र सूचीबद्ध कंपनी है।

 

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here