Home बिजनेस बजाज आलियांज लाइफ ईटच के साथ व्यापक सुरक्षा पाएं

बजाज आलियांज लाइफ ईटच के साथ व्यापक सुरक्षा पाएं

0

पुणे, 09th अगस्त 2024: टर्म इंश्योरेंस, वित्तीय योजना का उल्लेखनीय हिस्सा है, जो पॉलिसीधारकों और उनके परिवारों को वित्तीय सुरक्षा और मानसिक शांति प्रदान करता है। टर्म इंश्योरेंस किफायती प्रीमियम पर पर्याप्त लाइफ कवर प्रदान करते हुए, पॉलिसीधारक की असामयिक मृत्यु की स्थिति में मानसिक और वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करता है। ऐसा उत्पाद जो व्यापक टर्म प्लान के महत्व को पहचानता है, वह है बजाज आलियांज लाइफ ईटच। यह अनूठा उत्पाद विभिन्न किस्म की सुविधाओं के साथ तीन वेरिएंट में से चुनने की सुविधा प्रदान करता है, जो पॉलिसीधारकों के परिवारों को अपने जीवन के लक्ष्यों को लीक पर रखने में मदद करता है।

बाज़ार में बजाज आलियांज लाइफ ईटच जैसे नवोन्मेषी, विभिन्न किस्म की सुविधाओं वाले उत्पाद किफायती कीमत पर उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों के लिए पर्याप्त कवरेज के महत्व को समझना भी बेहद महत्वपूर्ण है। भारत में कम बीमा का स्तर बड़ी समस्या है, जिसमें कई व्यक्तियों के पास अपने प्रियजनों की वित्तीय ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कवरेज नहीं है। सामान्य नियम यह है कि जीवन बीमा कवरेज व्यक्ति की वार्षिक आय का कम से कम 10 गुना होना चाहिए। पॉलिसीधारक बजाज आलियांज लाइफ ईटच के साथ इस बेंचमार्क को पूरा कर सकते हैं, जो समग्र स्वास्थ्य प्रबंधन सेवाएं भी प्रदान करता है।

बजाज आलियांज लाइफ ईटच के तीन वैरिएंट हैं: लाइफ शील्ड, लाइफ शील्ड आरओपी और लाइफ शील्ड प्लस। सभी 3 वैरिएंट में दुर्घटनावश पूर्ण स्थायी विकलांगता या टर्मिनल बीमारी की स्थिति में प्रीमियम में छूट की इनबिल्ट सुविधा है। लाइफ शील्ड आरओपी वैरिएंट के साथ, पॉलिसीधारक को एकमुश्त राशि मिलेगी जो पॉलिसी अवधि तक जीवित रहने पर परिपक्वता पर भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के बराबर होगी। लाइफ शील्ड प्लस वैरिएंट के लिए, दुर्घटना के कारण दुर्भाग्य से मृत्यु होने की स्थिति में नियमित मृत्यु लाभ के अलावा अतिरिक्त राशि का भुगतान किया जाता है।

बजाज आलियांज लाइफ हर जनसांख्यिकीय, विशेष रूप से महिलाओं के लिए टर्म इंश्योरेंस की आवश्यकता को समझती है। कंपनी ने ग्राहक को प्राथमिकता देने के वादे पर कायम रहते हुए महिलाओं के लिए उनकी आवश्यकता अनुरूप अनुकूलित स्वास्थ्य प्रबंधन सेवाएं प्रदान कर समग्र कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बढ़ाई है। ये सेवाएं चिकित्सा सुविधाओं तक आसान और त्वरित पहुंच प्रदान करती हैं, ग्राहकों को उनके समग्र स्वास्थ्य उद्देश्यों को प्राप्त करने में सहायता करती हैं, जो आसानी से एक ही उत्पाद में एकीकृत किया जाता है।

महिला ग्राहकों के लिए समग्र कल्याण सुनिश्चित करने के संबंध में तैयार की गई मूल्यवर्धित स्वास्थ्य सेवाओं में शामिल हैं:

  • व्यापक स्वास्थ्य जांच: संभावित स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने और उन्हें रोकने के लिए नियमित तथा गहन स्वास्थ्य आकलन – कैंसर स्क्रीनिंग, मधुमेह, थायरॉयड, लिपिड प्रोफाइल परीक्षण, कैल्शियम सीरम टेस्ट, टोटल ब्लड काउंट टेस्ट शामिल हैं।
  • ओपीडी इन-क्लिनिक परामर्श: नियमित जांच और मामूली उपचार के लिए आउटपेशेंट विभाग की सेवाओं तक पहुंच। पॉलिसीधारक स्त्री रोग विशेषज्ञ, प्रसूति रोग विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ और सामान्य चिकित्सक आदि जैसे विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श प्राप्त कर सकती हैं।
  • डॉक्टर इंस्टा-परामर्श: बजाज आलियांज लाइफ असिस्ट ऐप के माध्यम से घर बैठे ही प्रमाणित डॉक्टरों से चिकित्सा परामर्श की तत्काल सुविधा देता है।
  • स्वास्थ्य कोच: स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के लिए ग्राहकों को मार्गदर्शन देने के लिए व्यक्तिगत आहार और पोषण परामर्श बजाज आलियांज लाइफ असिस्ट ऐप के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
  • भावनात्मक स्वास्थ्य: एप पर मनोवैज्ञानिकों के साथ नियमित परामर्श की सुविधा भी मिल सकती है।
  • नेटवर्क छूट: पार्टनर नेटवर्क के भीतर ऑनलाइन दवाइयां ऑर्डर करने, डायग्नोस्टिक टेस्ट बुक करने आदि जैसी विभिन्न किस्म की स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष छूट।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version