Home बिजनेस बंसल वायर इंडस्ट्रीज लिमिटेड का ₹ 7,450 मिलियन का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम...

बंसल वायर इंडस्ट्रीज लिमिटेड का ₹ 7,450 मिलियन का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम बुधवार, 3 जुलाई, 2024 को खुलेगा

24
0
Google search engine

राष्ट्रीय, 29 जून, 2024: बंसल वायर इंडस्ट्रीज लिमिटेड (“बंसल वायर” या “कंपनी”), इक्विटी शेयरों के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के संबंध में अपनी बोली/निर्गम बुधवार, 3 जुलाई, 2024 को खोलेगी। प्रत्येक अंकित मूल्य ₹ 5 इक्विटी शेयरों के कुल निर्गम आकार में ₹ 7,450 मिलियन तक का फ्रेश इश्यू शामिल है (“कुल निर्गम आकार”)।

एंकर निवेशक बोली की तिथि मंगलवार, 2 जुलाई, 2024 होगी। बोली/निर्गम बुधवार, 3 जुलाई, 2024 को खुलेगा और शुक्रवार, 5 जुलाई, 2024 को बंद होगा।

निर्गम का प्राइस बैंड ₹ 243 से ₹ ​​256 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 58 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 58 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियां लगाई जा सकती हैं।

कंपनी इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग (ए) हमारी कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के सभी या हिस्से का पुनर्भुगतान या पूर्व भुगतान करने के लिए करने का प्रस्ताव करती है, जिसका अनुमान ₹ 4526.83 मिलियन है; (बी) हमारी सहायक कंपनी में इसके कुछ बकाया उधारों के सभी या हिस्से का पुनर्भुगतान या पूर्व भुगतान करने के लिए निवेश, जिसका अनुमान ₹ 937.08 मिलियन है; (सी) हमारी कंपनी की अनुमानित ₹ 600 मिलियन कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को फ़ाइनेंस करना (“निर्गम का उद्देश्य”)।

ये इक्विटी शेयर 27 जून, 2024 को कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से जारी किए जा रहे हैं, जो रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, दिल्ली और हरियाणा, नई दिल्ली (“आरएचपी”) के पास दाखिल किए गए हैं और इन्हें बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

यह निर्गम प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी) के अनुसार किया जा रहा है, जैसा कि संशोधित (“एससीआरआर”), सेबी आईसीडीआर विनियमन के विनियमन 31 के साथ पढ़ा गया है। यह इश्यू सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 6(1) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 32(1) के अनुसार, इश्यू का 50% से अधिक हिस्सा आनुपातिक आधार पर योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”, और ऐसा हिस्सा, “क्यूआईबी हिस्सा”) को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि हमारी कंपनी बीआरएलएम के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियमनों (“एंकर निवेशक हिस्सा”) के अनुसार विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकती है। इसमें से कम से कम एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि घरेलू म्यूचुअल फंड से एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में कम सदस्यता या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को शुद्ध क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी हिस्से का 5% आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड्स को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और नेट क्यूआईबी हिस्से का बाकी हिस्सा म्यूचुअल फंड्स सहित सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों के अलावा) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि इश्यू मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। हालांकि, अगर म्यूचुअल फंड्स की कुल मांग क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, इश्यू का कम से कम 15% गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से (ए) ऐसे हिस्से का एक तिहाई हिस्सा ₹200,000 से अधिक और ₹1,000,000 तक के आवेदन आकार वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा; और (बी) ऐसे हिस्से का दो-तिहाई हिस्सा ₹1,000,000 से अधिक के आवेदन आकार वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि ऐसी किसी भी उप-श्रेणी में सदस्यता समाप्त हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं की अन्य उप-श्रेणी में आवेदकों को आवंटित किया जा सकता है।

इसके अलावा, इश्यू का कम से कम 35% सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं (“आरआईबी”) को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि उनसे इश्यू मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। सभी संभावित बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अपने संबंधित बैंक खातों (यूपीआई मेकेनिज़्म का उपयोग करने वाले यूपीआई बोलीदाताओं के लिए यूपीआई आईडी सहित) (जैसा कि इसके बाद परिभाषित किया गया है) का विवरण प्रदान करके ब्लॉक राशि द्वारा समर्थित आवेदन (“एएसबीए”) प्रक्रिया का अनिवार्य रूप से उपयोग करना आवश्यक है, जिसमें इश्यू में भाग लेने के लिए एससीएसबी या प्रायोजक बैंकों द्वारा बोली राशि को अवरुद्ध किया जाएगा। एंकर निवेशकों को ASBA प्रक्रिया के माध्यम से इश्यू के एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है। विस्तृत जानकारी के लिए, आरएचपी के पृष्ठ 430 पर “इश्यू प्रक्रिया” देखें।

एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड और डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

इसमें इस्तेमाल किए गए सभी बड़े अक्षरों वाले शब्द, जिन्हें परिभाषित नहीं किया गया है, उनका वही अर्थ होगा जो आरएचपी में उन्हें दिया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here