Home एजुकेशन फिजिक्स वाला ने शैक्षणिक वर्ष 24 के लिए 50 प्रतिशत छात्रवृत्ति की...

फिजिक्स वाला ने शैक्षणिक वर्ष 24 के लिए 50 प्रतिशत छात्रवृत्ति की घोषणा की

58
0
Google search engine

सीकर : फिजिक्स वाला (पीडब्लू) ने अपने ऑफ़लाइन टेक-इनेबल्ड सेंटर, पीडब्लू विद्यापीठ, सीकर में एक प्रेरणाप्रद सत्र का आयोजन किया। इस सत्र का विषय “एक नई शुरुआत” था। इस सत्र में 3000 से अधिक विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया। यहाँ फिजिक्स वाला के संस्थापक और सीईओ, अलख पांडे ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक उत्साहवर्धक सत्र का आयोजन कर उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने सफलता हासिल करने के लिए शिक्षा के मूल्य एवं माता-पिता का सम्मान करने के महत्व के बारे में बताया। साथ ही सीकर सेंटर में प्रवेश लेने वाले पहले 500 विद्यार्थियों के लिए 50 प्रतिशत की विशेष छात्रवृत्ति की घोषणा भी की गई, जिसने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की उपलब्धता बढ़ाने के क्षेत्र में नया मानक स्थापित कर दिया।

फिजिक्स वाला के सीईओ और संस्थापक अलख पांडे ने कहा, “शिक्षा का दायरा किताबों और कक्षाओं से बढ़कर है। यह लोगों को प्रेरणा और सोचने-समझने की शक्ति देती है। आज, सीकर में हमें विद्यार्थियों के बीच सीखने और सफल होने की उत्सुकता के साथ कनेक्शन और प्रोत्साहन की शक्ति देखने को मिली। फिजिक्स वाला में हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से काम करते हैं, ताकि लाखों विद्यार्थियों के सपने और आकांक्षाएं पूरी हो सकें। हम मिलकर एक ऐसा सफर शुरू कर रहे हैं, जो भारत में शिक्षा का एक उज्जवल और समावेशी भविष्य सुनिश्चित करेगा।

सीकर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता और अपने जीवंत शैक्षणिक वातावरण के लिए मशहूर है। यहाँ पूरे देश से विद्यार्थी जेईई और एनईईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आते हैं। सीकर में फिजिक्स वाला का टेक-इनेबल्ड विद्यापीठ साल 2023 में स्थापित किया गया था। यहाँ देश के सबसे अनुभवी फैकल्टी सदस्य विद्यार्थियों को शैक्षणिक सफलता दिलाने के उद्देश्य से काम करते हैं। इस कैंपस में स्मार्ट क्लास-रूम्स हैं, जहाँ विद्यार्थियों को अपनी शंकाओं के निवारण के लिए व्यक्तिगत मार्गदर्शन मिलता है। यहाँ हर विद्यार्थी की अध्ययन की जरूरतों को समझकर उस पर व्यक्तिगत ध्यान दिया जाता है। इस साल प्रिपरेटरी कोर्स में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को 07 अप्रैल 2024 से पहले नामांकन कराने पर 50 प्रतिशत छात्रवृत्ति दी जा रही है, ताकि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का प्रसार हर विद्यार्थी तक हो सके।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here