Home ऑटो टाटा मोटर्स ने एक्सकॉन 2023 में सुरक्षित, स्मार्ट और पर्यावरण के अनुकूल...

टाटा मोटर्स ने एक्सकॉन 2023 में सुरक्षित, स्मार्ट और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का किया प्रदर्शन

67
0
Google search engine

बेंगलुरु, दिसंबर 2023.

भारत की सबसे बड़ी कमर्शियल वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने आज दक्षिण एशिया की प्रमुख कंस्ट्रक्शन उपकरण प्रदर्शनी एक्‍सकॉन 2023 में भविष्य के लिए तैयार मोबिलिटी समाधानों की अपनी अत्याधुनिक और एडवांस्ड श्रृंखला को प्रदर्शित किया। ‘मूविंग इंडिया फॉरवर्ड’ थीम को आगे बढ़ाते हुए, कंपनी ने राष्ट्र सेवा के समर्पण के साथ इनोवेशन, सस्‍टेनेबिलिटी और उत्कृष्टता को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया है। टाटा मोटर्स ने तरल प्राकृतिक गैस (एलएनजी) और बैटरी इलेक्ट्रिक सहित ग्रीन फ्युल से चलने वाले वाहनों के साथ-साथ निर्माण और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों के लिए पूरी तरह से उपयुक्त अपने ट्रकों और टिपर्स का प्रदर्शन किया। साथ ही कंपनी ने अपने एग्रीगेट्स की विस्तृत श्रृंखला का भी अनावरण किया, जिसमें औद्योगिक उपकरण, एक्सेल और जेनसेट के लिए डिजाइन किए गए इंजन शामिल हैं।

एक्‍सकॉन 2023 में टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों के प्रदर्शन की मुख्य झलकियां: टाटा मोटर्स ने एलएनजी से चलने वाले कमर्शियल वाहनों की अपनी प्रमुख रेंज को लॉन्च किया । टाटा प्राइमा 5528. S एलएनजी और टाटा प्राइमा 3528.K एलएनजी का व्यावसायिक लॉन्च सुर्खियों में। शोकेस: टाटा प्राइमा ई.28के, कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के लिए टाटा मोटर्स का ई-मोबिलिटी कॉन्सेप्ट टिपर। लॉन्च: टॉप-ऑफ-द-लाइन टाटा प्राइमा 2830.TK VX और टाटा सिग्ना 3530.TK VX टिपर्स की रेंज ।

टाटा मोटर्स ने अपने एलएनजी-संचालित टाटा प्राइमा रेंज के ट्रकों और टिपर्स के कमर्शियल लॉन्च के साथ पर्यावरण के अनुकूल परिवहन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है, यह एक बड़ी उपलब्धि है, जिसमें टाटा प्राइमा 5528.S एलएनजी और भारत की पहली एलएनजी संचालित टिपर टाटा प्राइमा 3528.के एलएनजी शामिल हैं। टाटा मोटर्स ने शून्य-उत्सर्जन तकनीकी समाधानों के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक टिपर टाटा प्राइमा ई.28K का भी प्रदर्शन किया। ये वाहन न केवल उद्योग जगत के पर्यावरण की रक्षा करने वाले ऊर्जा स्रोतों को अपनाए जाने की दिशा में हो रही प्रगति पर जोर देते हैं बल्कि टाटा मोटर्स के 2045 तक नेट-जीरो ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन लक्ष्य हासिल करने के प्रयासों को भी दिखाते हैं।

इसके अतिरिक्त, टाटा मोटर्स ने उच्च प्रदर्शन वाले ट्रकों की रेंज का भी अनावरण किया, जिसमें टाटा प्राइमा 2830.टीके वीएक्स और टाटा सिग्ना 3530.टीके वीएक्स शामिल हैं, जो कंस्ट्रक्शन की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं। ये वाहन क्रूज नियंत्रण, ऑटोमैटिक ट्रैक्शन कंट्रोल और एयर प्रेशर संचालित ड्राइवर सीट जैसी उन्नत सुविधाओं से लैस हैं, जिनका उद्देश्य ड्राइवर्स के लिए बेहतर प्रदर्शन, आराम और सुरक्षा मानकों को बेहतर करना है। यह उद्योग में नए मानक स्थापित करते हुए नए-नए आविष्‍कार करने और सुरक्षा मानकों के नए समय की शुरुआत करता है।

 

टाटा मोटर्स के एक्‍सकॉन 2023 पैवेलियन का अनावरण करते हुए टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड – ट्रक्स, राजेश कौल ने कहा, “एक्‍सकॉन 2023 कंस्ट्रक्शन उद्योग को उत्कृष्टता से परे समाधान प्रदान करने के लिए हमारी बेहतर तकनीक और अटूट समर्पण को प्रदर्शित करने का महत्वपूर्ण मंच है। एलएनजी-संचालित रेंज का लॉन्च ट्रक और टिपर इनोवेशन में नेतृत्व करने के हमारे मजबूत संकल्प के मुताबिक हैं। जो उन वाहन मालिकों की बढ़ती जरूरतों के मुताबिक है, जो पर्यावरण के अनुकूल यात्रा की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। बतौर ग्राहक-केंद्रित कंपनी, हम समझते हैं कि वाहन मालिक लंबी दूरी के परिवहन और निर्माण व खनन क्षेत्र जैसे बुनियादी ढांचा क्षेत्र अधिक मूल्य की मांग करते हैं। हमने अपनी इलेक्ट्रिक टिपर कॉन्सेप्ट, प्राइमा ई.28के को भी प्रदर्शित किया है। इलेक्ट्रिक टिपर पेश करने के साथ, हम निर्माण क्षेत्र में इलेक्ट्रिक गतिशीलता की सहायता के लिए एक बेहतरीन ईकोसिस्टम विकसित करेंगे। हमारे पैवेलियन में प्रदर्शित प्राइमा और सिग्ना के नए वीएक्स वैरिएंट ने सुरक्षा, उत्पादकता और ड्राइवरों के आराम के लिए उद्योग में नए मानकों को स्थापित किया है।”

टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहनों के पोर्टफोलियो की पेशकश करता है और यह बीएस 6 चरण 2 अनुपालन से आगे निकल गया है। कंपनी ने अपने वाहनों को अधिक सुविधाओं, शानदार पावरट्रेन और कई मूल्य-वर्द्धन के साथ बंपर-टू-बंपर अपग्रेड किया है। श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टाटा वाहन खरीदने के अलावा, गाडि़यों के मालिक अपने वाहन को कुशलतापूर्वक चलाने के लिए बेहतर फ्युल एफिशिएंसी, कम परिचालन लागत, उच्च वाहन अपटाइम और रियल टाइम वाहन ट्रैकिंग व एनालिटिक्स की सुविधा का लाभ उठाते हैं।

टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों को संपूर्ण सेवा 2.0 पहल के माध्यम से व्यापक वाहन जीवनचक्र प्रबंधन के लिए मूल्य वर्धित सेवाओं की एक श्रृंखला का समर्थन मिला है। वहीं फ्लीट एज, ऑपरेटर्स को अपने वाहनों के अपटाइम को बढ़ाने और स्वामित्व की कुल लागत कम करने में सक्षम बनाता है। फ्लीट एज, गाडि़यों के बेहतरीन प्रबंधन के लिए टाटा मोटर्स का अगली पीढ़ी का डिजिटल समाधान है। साथ ही भारत के सबसे व्यापक सेवा नेटवर्क से 24×7 समर्थन के जरिए टाटा मोटर्स सभी परिवहन समाधानों के मामले में नए मानकों को स्‍थापित कर रहा है।

एक्‍सकॉन 2023 में टाटा मोटर्स के एग्रीगेट्स की मुख्य झलकियां: बाधा मुक्त और किफायती परिचालन के लिए तैयार किया गया टाटा मोटर्स का एग्रीगेट्स । कंस्ट्रक्शन, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और सामग्री प्रबंधन उद्योगों के लिए विशिष्‍ट रूप से निर्मित आधुनिक समाधानों का प्रदर्शन किया । टाटा मोटर्स जेनसेट्स: तकनीकी रूप से उन्नत सीपीसीबी IV+ अनुरूप इंजन से लैस। टाटा मोटर्स इंडस्ट्रियल इंजन: अपनी बहुपयोगिता एवं टिकाउपन के लिए मशहूर। टाटा मोटर्स लाइव एक्सल: उद्योग की विशिष्ट जरूतों के मुताबिक। टाटा मोटर्स ट्रेलर एक्सल और कंपोनेंट्स: कई तरह के प्रयोगों में उच्चतम प्रदर्शन सुनिश्चित करता है।

इनोवेशन और प्रदर्शन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए, टाटा मोटर्स ने एक्‍सकॉन 2023 में एग्रीगेट्स की अपनी व्यापक रेंज का प्रदर्शन किया। इसमें फ्युल एफिशिएंट टाटा मोटर्स जेनसेट शामिल हैं जिनकी पावर रेंज 25kVA से 125kVA तक है और एडवांस्ड सीपीसीबी IV+ अनुरूप इंजन, 55-138hp पावर नोड्स में नए जमाने के सीईवी बीएस V औद्योगिक इंजन और लाइव एक्सल लोड और टॉर्क जरूरतों को पूरा करते हैं। वहीं प्राइम मूवर्स को समर्थन देने वाला ट्रेलर एक्सल अलग-अलग प्रयोगों में बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करता है।

कार्यक्रम के दौरान टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल्स के स्पेयर्स और नॉन-व्‍हीकुलर बिजनेस प्रमुख श्री विक्रम अग्रवाल ने कहा, “हमें एग्रीगेट्स और सीपीसीबी IV+ अनुरूप इंजनों की अपनी नई रेंज का अनावरण करते हुए खुशी हो रही है। एक्‍सकॉन 2023 हमारे ग्राहकों के साथ जुड़ने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है, जो हमारे विश्व-स्तरीय एग्रीगेट्स की रेंज का प्रदर्शन करता है। इनोवेशन, विश्वसनीयता और परफॉर्मेंस पर ध्यान देने के साथ, टाटा मोटर्स ने हमारे ग्राहकों के बिजनेस की प्रगति में योगदान करके नए मानक स्थापित करना जारी रखा है। हमें विश्वास है कि हमारी पेशकश विभिन्न क्षेत्रों में भारत के उद्योगों को सशक्त बनाएगी, जिससे सुचारू और लागत प्रभावी संचालन सुनिश्चित होगा।”

टाटा मोटर्स के एग्रीगेट और जेनसेट अपनी विश्वसनीयता और टिकाउपन के लिए प्रसिद्ध है, जिन्हें मजबूती के साथ किफायती प्रदर्शन के लिए तैयार किया गया है। विभिन्न कॉन्फिगुरेशन में पूरे भारत में उपलब्ध, टाटा मोटर्स एगीग्रेट्स अलग-अलग तरह के  उपयोगों और क्षेत्रों में उभरती जरूरतों को पूरा करता है। एग्रीगेट्स का निर्माण सख्त परीक्षण के साथ किया गया है, जिनका निर्माण विश्व-स्तरीय प्‍लांट्स में किया जाता है।

 

Google search engine
Previous article
Next article
Divya Rashtra
ख्यातनाम शिक्षाविद् श्रीबल्लभ शर्मा की प्रेरणा से दैनिक दिव्य राष्ट्र समाचार पत्र समूह की स्थापना वर्ष 2016 में हुई थी। यह जयपुर से दैनिक समाचार पत्र के रुप में प्रकाशित किया जा रहा है और राष्ट्र एवं समाज सुधार की अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर रहा है। संपर्क नम्बर:-+91 9660653702, +91 9414050155

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here